बॉलीवुड Slideshow Image Script
पाठकों की पसंद
मोदी ने कटरा से ट्रेन को किया रवाना, पाक को लगी मिर्ची
इराक में दहशतगर्दों की कैद में भारतीय नर्सों को मोसुल ले जाया गया
भाजपा-शिवसेना में फूट: शिवसेना को बोनसई बनना मंजूर नहीं
कैटरीना कैफ को पीछे छोड़ सबसे सेक्सी महिला बनीं दीपिका पादुकोण: सर्वे
नक्सलियों-पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़, एक अधिकारी शहीद
बजट में वित्त मंत्री से ये हैं उम्मीदें
ईराक में सुरक्षा का गंभीर खतरा
चीन: शिनजियांग में रमजान के रोजे पर बैन
काबुल एयरपोर्ट पर हमले में बाल-बाल बचा दिल्ली आ रहा विमान
अमेरिका के डाक विभाग ने एक चिट्ठी पहुंचाने में लगा दिए 83 साल


जिंदादिल जोहरा पंचतत्व में हुई विलीन
11 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा जोहरा सहगल का आज निधन हो गया. भारतीय सिनेमा की सबसे बुजुर्ग अभिनेत्री जोहरा सहगल 102 साल की थीं. उनका कल अंतिम संस्कार दिल्ली में ही किया जाएगा. उन्होंने भारतीय फिल्मों के साथ-साथ कई अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया. दक्षिणी दिल्ली के मंदाकिनी इन्क्लेव में बेटी किरण सहगल के साथ रह रहीं पद्म विभूषण से सम्मानित इस 102 वर्षीय अभिनेत्री ने दिल्ली सरकार को वर्ष 2011 में पत्र लिखकर एक घर देने की मांग की थी.
उन्होंने अपनी उम्र को देखते हुए सरकार को लिखा था कि घर ग्राउंड फ्लोर पर हो तो मुफीद रहेगा. उन्होंने कई फिल्मों में शानदार भूमिका निभायी है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक डांसर और डांस निर्देशक के रुप में शुरु की थी. 7 अप्रैल 1912 को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में उनका जन्म हुआ था. जोहरा हमेशा से थियेटर को अपना पहला प्यार मानती रहीं. वहीं से उन्होंने अभियन की कई बारिकियां सीखी. जोहरा ने पृथ्वीराज कपूर के पृथ्वी थियेटर में करीब 14 साल तक काम किया.
शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट करके अफसोस जताते हुए कहा कि वह एक शानदार अभिनेत्री थीं. उन्हें भारत से बहुत प्यार था. उन्होंने विभाजन के दौरान पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था.

फिल्म प्रचार एक तरह का अनुरोध है : आलिया
11 July 2014
मुंबई। अभिनेत्री आलिया भट्ट इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के सहकलाकार वरुण धवन के साथ जोर-शोर से फिल्म के प्रचार में जुटी हुई हैं। वह कहती हैं कि फिल्म का प्रमोशन (प्रचार) लोगों से फिल्म देखने के लिए अनुरोध करने का एक सभ्य तरीका है।
‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘हाईवे’ और ‘टू स्टेट्स’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं आलिया ने एक साक्षात्कार में अपनी आने वाली फिल्म ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के बारे में बात की।
आलिया से यह पूछे जाने पर कि ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के साथ क्या आप अपने लिए चौथी हिट फिल्म की उम्मीद कर रही हैं, उन्होंने कहा, ‘‘हां, बिल्कुल। मैं चाहती हूं कि मेरी चौथी फिल्म भी हिट हो। यह एक पारिवारिक फिल्म है। बॉलीवुड में एक शुद्ध रोमांटिक फिल्म प्रदर्शित हुए काफी वक्त भी हो गया है।’’
आलिया ने कहा, ‘‘इस समय मैं ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के प्रचार के लिए कई कार्यक्रमों और समारोहों में जा रही हूं। गाने गा रही हूं। मंच पर खड़े होकर भीड़ के आगे गाना आसान काम नहीं है। लेकिन प्रचार के दौरान यह सब करना पड़ता है। और आखिर में एक कार्यक्रम से दूसरे कार्यक्रम में जाकर आप इतने थक चुके होते हैं कि आपका दिमाग काम करना बंद कर देता है।’’
आलिया ने आगे कहा, ‘‘यह फिल्म युवाओं की फिल्म है और वरुण और मुझे फिल्म के प्रचार के लिए लोगों तक पहुंचने में काफी मेहनत करनी पड़ रही है। हमारी कोशिश होती है कि प्रचार के अंत में वह लोग भी फिल्म देखने के इच्छुक हों, जिन्हें फिल्म में रुचि नहीं है।’’
आलिया ने कहा, ‘‘असल में फिल्म का प्रचार करना लोगों से फिल्म देखने का अनुरोध करना है।’’

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
11 July 2014
मुंबई। काले हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है. राजस्थान सरकार की अरजी पर नोटिस जारी किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने सलमान खान से चार हफ्ते में जवाब मांगा है. 15 साल पहले सलमान पर राजस्थान में काले हिरण के शिकार करने का मामला दर्ज हुआ था.
तीन अक्तूबर 1998 को सलमान को काले हिरण का शिकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. काले हिरण के शिकार मामले में सलमान अदालत में पेशी से बचते रहे हैं. आखिरकार निचली अदालत ने इस मामले में उन्हें पांच साल कैद की सजा दी थी. सजा के खिलाफ सलमान ने जोधपुर सेशन कोर्ट में अपील की, लेकिन जोधपुर कोर्ट ने भी उनकी पांच साल की सजा बरकरार रखी है.

अगले महीने बंद हो जाएगा 'लापतागंज'
10 July 2014
मुंबई। सब टीवी का लोकप्रिय कॉमेडी सीरियल 'लापतागंज' बंद होने जा रहा है। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, यह कॉमेडी सीरियल अगले महीने बंद हो जाएगा।
लापतागंज सब टीवी पर अक्टूबर 2009 में शुरू हुआ था। फिलहाल सीरियल का दूसरा सीजन चल रहा है, जो पिछले साल शुरू हुआ था। बताया जाता है कि सब टीवी कई नए शो शुरू करने जा रहा है और इसी वजह से लापतागंज को बंद किया जा रहा है। आलोक नाथ के नए शो 'तू मेरे अगल बगल है' के लिए 'एफआईआर' का प्रसारण हफ्ते में दो दिन पहले ही किया जा चुका है।
सूत्रों का कहना है कि सब टीवी 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के अलावा अपने किसी भी शो को बंद कर सकता है।

'बैंक चोर' में कपिल की जगह होंगे रितेश देशमुख
10 July 2014
मुंबई। यशराज बैनर की फिल्म 'बैंक चोर' में कपिल शर्मा की जगह रितेश देशमुख लेंगे। रितेश ने हाल ही में रिलीज अपनी फिल्म 'एक विलेन' में नकारात्मक किरदार निभाया था। इसमें उनके अभिनय की काफी तारीफ हो रही है। फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू होगी। इसे अगले साल की शुरुआत में रिलीज करने की योजना है।
'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' से शोहरत बटोरने वाले कपिल हाल ही में फिल्म से अलग हुए थे। उनके फिल्म से अलग होने के बारे में सूत्रों का कहना है, 'कपिल फिल्म में इस शर्त पर काम कर सकते थे कि उनके शो का प्रसारण सप्ताह में दो दिन के बजाए एक दिन हो। हालांकि शो के निर्माताओं को यह शर्त मंजूर नहीं थी। पिछले महीने चैनल ने कपिल को सूचित किया था कि अगर वह सप्ताह में एक दिन ही अपना शो प्रसारित करेंगे तो चैनल एक अन्य साप्ताहिक कॉमेडी शो प्रसारित करेगा। इसे लेकर कपिल काफी तनाव में थे।
किसी अन्य कॉमेडी शो के प्रसारित होने की सूरत में कपिल चैनल से नाता तोडऩे की सोच रहे थे। बाद में उन्होंने मतभेद खत्म करते हुए शो को सप्ताह में दो दिन जारी रखने का फैसला किया और फिल्म से अलग हो गए।'

प्रीति जिंटा मामले में तस्वीरों से खुलेंगे कई राज!
10 July 2014
मुंबई। बालीवुड अभिनेत्री प्रीटी जिंटा ने अपने पूर्व बॉयफ्रेंड नेस वाडिया के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले में अपने दावे के समर्थन में उनके हाथ पर खरोंच वाली चार तस्वीरें मुंबई पुलिस को सौंपी। उधर, पुलिस ने आज कहा कि वाडिया ने जांचकर्ताओं से गवाहों के संपर्क की विस्तृत जानकारी साझा की।
जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रीति के हाथ पर खरोंच के निशान दिखाने वाली चार तस्वीरें आज हमें मिली हैं। हम तस्वीरों की जांच कर रहे हैं जो इस मामले में महत्वपूर्ण सबूत साबित होंगे। इस बीच, वाडिया समूह ने आज मरीन ड्राइव पुलिस को उन गवाहों की जानकारी दी जिनके बयानों को वे इस मामले में दर्ज कराना चाहते हैं।
प्रीति के पूर्व मित्र नेस ने दो जुलाई को नौ गवाहों की सूची पुलिस को दी थी, लेकिन वे लोग क्या करते हैं उसमें इसका उल्लेख नहीं था। नेस ने सेरिएका लाल, लोरेट्टा जोसफ, पूजा डडलानी, एन्नेलीन एडम्स, फराह उमरभाई, स्वीटी बर्मन, कमलेश शाह, रयान मुस्तफा और शरत नाथ का गवाह के तौर पर नाम दिया था।
गौरतलब है कि प्रीति ने 30 मई को आइपीएल के मैच के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में नेस पर छेड़छाड़, गाली-गलौच करने और धमकी देने का आरोप लगाया था।

काले हिरण शिकार मामले में सलमान को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
09 July 2014
नई दिल्ली। काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान की मुसीबतें एक बार फिर बढ़ गई हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सलमान को नोटिस देकर चार हफ्तों के अंदर जवाब देने के लिए कहा है। दरअसल, इस मामले में राजस्थान सरकार ने हाई कोर्ट के उस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें सलमान की सजा पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी। इस केस में ट्रायल कोर्ट सलमान को पांच साल की जेल की सजा पहले ही सुना चुका है।
केआरके ने कहा-कपिल शर्मा को मुझे जनता के सामने पीटना चाहिए
09 July 2014
नई दिल्ली। ट्विटर पर कॉमेडियन कपिल शर्मा को गंदी गालियां देने वाले कमाल रशीद खान यानी केआरके अब कपिल से समझौता करने के मूड में हैं। केआरके ने ट्वीट किया, 'अगर कपिल भाई अब भी मुझसे खफा हैं तो उन्हें मुझे कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में बुलाना चाहिए और जनता के सामने पीटना चाहिए।' केआरके ने एक और ट्वीट किया, 'मेरे दोस्त मेरे प्यार मेरे भाई कपिल शर्मा को गुड मॉर्निंग तथा किस और हमारे बीच लड़ाई चाहने वाले दुश्मनों को किक।' कपिल की तरफ से केआरके के इन ट्वीट्स पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई हैं। आपको याद दिला दें कि केआरके ने ही पहले ट्विटर पर कपिल का मजाक उड़ाकर उन्हें उकसाया था और उसके बाद कपिल ने जब उन्हें जवाब दिया तो वो बौखला गए थे।
सल्लू की आवाज में ‘किक’ का तीसरा गाना रिलीज
09 July 2014
मुंबई। फिल्म ‘किक’ का तीसरा गाना रिलीज हो गया है. इस गाने को भी अभिनेता सलमान खान ने ही गाया है. तू ही तू गाना सलमान खान ने गाया है जिसमें संगीत हिमेश रेशमिया ने दिया है. इससे पहले रिलीज हुए हैंगोवर गाने को भी हिमेश रेशमिया ने संगीतबद्ध किया है जिसे सलमान ने गाया है.
सलमान खान की ‘किक’ फिल्म 25 जुलाई को सिनेमाघरों रिलीज होगी. 'किक' में अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज भी नजर आएंगी. बॉलीवुड में सलमान के लिए यह पहला मौका होगा जब उनके फैंस ना सिर्फ उनकी अदाकारी के जलवे देखेंगे बल्कि फिल्म में दो गाने भी उनकी आवाज में सुनकर अपना मनोरंजन करेंगे.

नेस वाडिया को लगा झटका, प्रीति जिंटा के खिलाफ बयान नहीं देंगे उनके दो गवाह
08 July 2014
मुंबई। प्रीति जिंटा से छेड़छाड़ व बदसलूकी मामले में उनके पूर्व मित्र नेस वाडिया अपने बचाव में जिनके बयान पुलिस में दर्ज कराना चाहते थे, उनमें दो इसके लिए तैयार नहीं हैं। पुलिस का कहना है कि दो सहयोग नहीं कर रहे हैं जबकि शेष की पहचान कर अभी उनसे संपर्क किया जाना है।
जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दो गवाहों से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि नेस ने जिन लोगों का नाम सूची में दिया है वे उनमें से नहीं हैं, लेकिन हमें नहीं लगता कि हम लोगों ने गलत लोगों से संपर्क किया।प्रीति के पूर्व मित्र नेस ने दो जुलाई को नौ गवाहों की सूची पुलिस को दी थी लेकिन वे लोग क्या करते हैं उसमें इसका उल्लेख नहीं था। अधिकारी ने बताया कि सिर्फ नाम से उनकी पहचान करना संभव नहीं है फिर भी हम अभी उनकी पहचान करने की कोशिश में जुटे हैं।
नेस की सूची में सेरिएका लाल, लोरेट्टा जोसफ, पूजा डडलानी, एन्नेलीन एडम्स, फराह उमरभाई, स्वीटी बर्मन, कमलेश शाह, रयान मुस्तफा और शरत नाथ। प्रीति ने 30 मई को आइपीएल के मैच के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में नेस पर छेड़छाड़, गाली-गलौच करने और धमकी देने का आरोप लगाया है।

शाहिद की ‘हैदर’ का पोस्टर जारी
08 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘हैदर’ का पोस्टर सोशल नेटवर्किंग साइट पर साझा किया. इस फिल्म में उन्होंने अपने लुक के साथ भी प्रयोग किया है. इस फिल्म में शाहिद बड़ी-बड़ी दाढ़ी और कम बालों में नजर आयेंगे. उन्होंने इस फिल्म के लिए अपने बाल भी हटवा लिये थे. एक शॉट के लिए शाहिद को लगभग तीन महीने इंतजार करना पड़ा.
इस फिल्म में शाहिद के साथ श्रद्धा कपूर, तब्बू और के.के. मेनन लीड किरदार में हैं. यह फिल्म में विलियम शेक्सपीयर के उपन्यास ‘हेमलेट’ पर आधारित है. फिल्म में कश्मीर के विवादित क्षेत्र के बारे में दर्शाया गया है. फिल्म के अधिकतर हिस्से की शूटिंग श्रीनगर में की गई. फिल्म के पहले लुक में भी इसकी झलक देखने को मिल रही है.
फिल्म दो अक्टूबर को रिलीज होगी. फिल्म की कहानी का जम्मू-कश्मीर पर आधारित होना इसकी कहानी को स्पेशल बनाता है.शाहिद और श्रद्धा कपूर पहली बार किसी फिल्म में साथ काम कर रहे हैं. श्रद्धा कपूर की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'एक विलेन' बॉक्सऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है और दर्शकों को काफी पसंद भी आई है.

'बॉबी जासूस' व 'लेकर...' को बॉक्स आफिस तक पहुंचने से रोका एक विलेन ने
08 July 2014
मुंबई। जुलाई के पहले सप्ताह में दो फिल्में रिलीज हुईं। विद्या बालन की बहुप्रतीक्षित 'बॉबी जासूस' के मुकाबले नवोदित कलाकार अभिनीत 'लेकर हम दीवाना दिल' थी। दोनों ही फिल्मों का जहां दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वहीं बॉक्स ऑफिस को एक ही डेट (4 जुलाई) पर रिलीज हो रही थी इन दोनों फिल्मों का कलेक्शन देखने की बेसब्री थी क्योंकि दोनों ही फिल्में अलग-अलग धारा की लेकिन कई बड़े नामों से जुड़ी है।
'बॉबी जासूस' जहां महिला चरित्र पर केंद्रित कहानी है वहीं 'लेकर हम दीवाना दिल' पूरी तरह लव-रोमांस की स्टोरी है। बॉबी जासूस के साथ एक और प्ल्स पॉंइट हैं 'विद्या बालन' और बॉलीवुड के पर्दे पर पहली बार इनके द्वारा निभाया जा रहा 'जासूसी किरदार'। आम दर्शकों को इससे जुडऩे की उम्मीद थी और विद्या बालन के 'एंटरटेनमेंट एंटरटेनमेंट एंटरटेनमेंट' के फंडे से दर्शक पहले ही वाकिफ हैं। इसलिए फिल्म के अच्छे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की पूरी उम्मीद की जा रही थी। इसके साथ ही यह दीया मिर्जा और साहिल सांगा की जॉंइट प्रोडक्शन 'बॉर्न फ्रीई एंटरटेनमेंट' की दूसरी फिल्म है और दीया पहले ही फिल्म की अच्छी स्क्रिप्ट के अच्छे कलेक्शन को लेकर दावे कर चुकी हैं।
इसी डेट पर रिलीज हो रही 'लेकर हम दीवाना दिल' से भी बॉक्स ऑफिस की उम्मीदें जुड़ी हैं लेकिन 'बॉबी जासूस' के मुकाबले इसके सभी स्टार कास्ट नए हैं।

''युद्ध'' के लिए किंग खान ने दी शुभकामना,महानायक बोले धन्यवाद
07 July 2014
मुंबई। मेगास्टार अमिताभ बच्चन अपने पहले टीवी फिक्शन कार्यक्रम ‘युद्ध’ के लॉन्च को लेकर तैयार हैं और उन्होंने सुपरस्टार शाहरुख खान का धारावाहिक के लिए उनकी शुभकामना संदेश को लेकर आभार प्रकट है.
शाहरुख (48) ने इससे पहले ट्विटर पर ‘युद्ध’ को लेकर अपनी उत्सुकता जाहिर की थी और कहा था कि यह कार्यक्रम ‘मील का पत्थर’ साबित होगी. इसके जवाब में 71 वर्षीय अभिनेता ने शाहरुख खान को धन्यवाद देते हुए कहा, ‘‘‘युद्ध’ को लेकर आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.
यह मील का पत्थर साबित होगी या नहीं इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता.’’ यह दोनों ही सितारे फुटबॉल खेल की भी योजना बना रहे हैं. दोनों ही सितारे फुटबॉल के बहुत बडे प्रशंसक हैं.

फिर गले मिले शाहरुख-सलमान
07 July 2014
मुंबई। रमजान के महीने ने बॉलीवुड के दो दिग्गजों के बीच बनी दूरियों को एक बार फिर कम कर दिया। मुंबई में बांद्रा से कांग्रेस के विधायक बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में सलमान खान और शाहरुख दोनों पहुंचे। यहां कई बड़े नेताओं का जमावड़ा था लेकिन सबकी नजरे बॉलीवुड के इन दोनों प्रतिद्वंदियों पर टिकी थीं। फिर सलमान और शाहरुख ने एक दूसरे के गले से लगा लिया। बता दें की पिछले साल भी इस मौके पर दोनों खान लंबे समय के बाद एक दूसरे से गले मिले थे। एक साल पहले भी बाबा सिद्दीकी ने अपने घर में इफ्तार पार्टी दी थी और दोनों सितारे एक साथ गले मिलते नजर आए थे। जिसके बाद यही कयास लगाए जा रहे थे कि शाहरुख और सलमान एक बार फिर दोस्त बन गए हैं। लेकिन दोनों सितारों के रिश्ते में कोई खास बदलाव नहीं आया, लेकिन एक साल बाद फिर वही मौका आय़ा और दोनों एक दूसरे के गले मिलते नजर है। गौरतलब है कि शाहरुख और सलमान के बीच कुछ साल पहले कटरीना के बर्थडे पर झगड़ा हुआ था जिसके बाद दोनों के रिश्ते में खटास पड़ गई थी।
सलमान रह गए पीछे, 'हॉलीडे' बनी साल की सबसे कमाऊ फिल्म
07 July 2014
नई दिल्ली। जनवरी में आई सलमान खान की फिल्म जय हो अब 2014 की सबसे कमाऊ फिल्म नहीं रह गई है। 2014 की सबसे सफल फिल्म के तौर पर अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म हॉलीडे ने जय हो को पछाड़ दिया है। हॉलीडे ने यह कारनामा तीन दिन पहले कर दिखाया था। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, हॉलीडे ने चार हफ्तों में 112.18 करोड़ की कमाई कर ली थी। जबकि जय हो ने लगभग 111 करोड़ का कलेक्शन किया था। वैसे हॉलीडे से 2014 का सबसे कमाऊ फिल्म का खिताब वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म एक विलेन छीन सकती है। इस फिल्म ने रिलीज होने के आठ दिन के अंदर 81 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

फिल्म रिव्यू : बॉबी जासूस
05 July 2014
मुंबई। अगर स्क्रिप्ट अच्छी हो तो साधारण कलाकार भी प्रभावी नजर आता है और स्क्रिप्ट में दम न हो तो दमदार कलाकार भी बेदम नजर आता है। ‘बॉबी जासूस’ विद्या बालन के संदर्भ में यह बात सौ फीसदी खरी साबित होती है। ‘नो वन किल्ड जेसिका’, ‘इश्किया’, ‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘कहानी’ जैसी हीरोइन प्रधान फिल्मों में विद्या की जबर्दस्त और अवॉर्ड विनिंग परफॉर्मेस के बाद उम्मीद थी कि ‘बॉबी जासूस’ में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा। इसमें कोई शक नहीं कि फिल्म की कास्ट अच्छी है, लेकिन कैरेक्टर ठीक से गढ़े गए नहीं लगते।
पुराने हैदराबाद के मुगलपुरा के एक आम मध्यवर्गीय मुस्लिम परिवार की लड़की है बिल्किस उर्फ बॉबी (विद्या बालन), जिसका सपना है प्राइवेट डिटेक्टिव बनना। उसके पिता (राजेंद्र गुप्ता) यह सब पसंद नहीं करते, हालांकि मां (सुप्रिया पाठक) उसे सपोर्ट करती है। बॉबी जासूसी के छोटे-मोटे, मामूली से असाइनमेंट करती रहती है और साथ में किसी बड़ी डिटेक्टिव एजेंसी में नौकरी पाने की कोशिश भी। लेकिन हर जगह से उसे दुत्कार दिया जाता है। हर तरफ से टका-सा जवाब मिलने के बाद वह अपनी डिटेक्टिव एजेंसी शुरू करने का फैसला करती है। एक दिन अचानक एक बड़ा आदमी अनीस खान (किरण) एक बड़ा काम उसे सौंपता है। एक लड़की का पता लगाने के लिए वह बॉबी को बड़ी रकम देता है। बॉबी यह काम पूरा कर देती है। अनीस खान उसे अगली बार ज्यादा पैसे देता है और फिर एक लड़की का पता लगाने का काम सौंपता है। अचानक बॉबी का माथा ठनकता है और वह अनीस के पीछे लग जाती है। बीच-बीच में बॉबी व तसव्वुर (अली फैजल) और आफरीन (अनुप्रिया गोयल) व लाला (अजर्न बाजवा) की प्रेम कहानी के प्रसंग भी चलते रहते हैं।
‘बॉबी जासूस’ बॉलीवुड की संभवत: पहली ऐसी फिल्म है, जिसमें मुख्य किरदार किसी अभिनेत्री ने निभाया है, वह भी विद्या बालन जैसी सक्षम अभिनेत्री ने। इस बात ने लोगों में उत्सुकता भी पैदा की, लेकिन कमजोर स्क्रिप्ट ने सारा मामला गुड़गोबर कर दिया। कुछ किरदारों को अगर अच्छी तरह उभारा जाता तो बात बन सकती थी, जैसे कि लाला का किरदार। इस किरदार में काफी स्कोप था। इसके अलावा अनीस खान के किरदार को भी ठीक से नहीं गढ़ा गया है। वह किरदार जैसा है, वैसा दिखता नहीं है। क्लाइमैक्स से पहले तक उसमें नेगेटिव शेड्स ज्यादा नजर आते हैं। उसके अतीत को ठीक से सामने नहीं लाया गया है। स्क्रिप्ट में काफी कमियां हैं। बॉबी जिस मध्यवर्गीय बैकग्राउंड की लड़की है, उस पृष्ठभूमि की लड़की के ऐसे गैर-परंपरागत पेशे में जाने की जिद परिवार में कैसी उथल-पुथल मचा सकती है, इस बात को उभारने में लेखिका संयुक्ता चावला शेख और निर्देशक समर शेख सफल नहीं रहे हैं। अगर ऐसा होता तो यह फिल्म महिला सशक्तिकरण का संदेश देने में कामयाब हो सकती थी।
‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘कहानी’ फिल्म की तरह ही यह पूरी फिल्म विद्या बालन के कंधों पर चलती है, लेकिन निर्देशक और लेखक का होमवर्क सही न होने की वजह से विद्या के कंधे इस फिल्म को ढोने में सक्षम साबित नहीं हुए हैं। इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत है बॉबी का अलग-अलग गेटअप, जिसका श्रेय विद्या के साथ-साथ मेकअप आर्टिस्ट और ड्रेस डिजाइनर को भी जाता है। अगर अभिनय की बात करें तो विद्या का अभिनय अच्छा है, लेकिन वह पहले की तरह प्रभाव नहीं डाल पातीं। अली फैजल के साथ उनकी रोमांटिक जोड़ी रोमांस का वातावरण पैदा नहीं कर पाती। हालांकि रोमांटिक सीन इस फिल्म में गिनती के ही हैं। इस फिल्म में अली फैजल का अभिनय सरप्राइज पैकेज की तरह है। विद्या बालन जैसी दिग्गज अभिनेत्री के सामने उन्होंने अपने साधारण-से किरदार को बहुत सहजता और सधे हुए अंदाज में जिया। राजेंद्र गुप्ता भी बॉबी के पिता के रूप में अपने छोटे-से किरदार में असर छोड़ते हैं। किसी हिंदी फिल्म में लंबे समय के बाद नजर आए किरण कुमार भी अपने रोल में ठीक रहे हैं।
सुप्रिया पाठक, तन्वी आजमी, जरीना वहाब और अनुप्रिया गोयल साधारण रहे हैं। वैसे इस फिल्म में उनके लिए कोई स्कोप था भी नहीं। अजर्न बाजवा अपने छोटे-से रोल में ठीक लगे हैं। शांतनु मोइत्र के संगीत में स्वानंद किरकिरे जैसे अच्छे गीतकार के गीत सुनने के तुरंत बाद स्मृति से गायब हो जाते हैं, सिवाय ‘अजिर्या’ गाने को छोड़ कर। बतौर निर्देशक यह समर शेख की पहली फिल्म है। उन्हें स्क्रिप्ट का साथ नहीं मिला है, फिर भी वह अपनी कल्पनाशक्ति का प्रयोग करके इसे कुछ बेहतर बना सकते थे। हां, हैदराबाद की लोकेशन को खूबसूरती से दिखाया गया है, जिसमें सिनेमेटोग्राफर को भी श्रेय देना पड़ेगा।
फिल्म के नाम और इसमें विद्या बालन की मौजूदगी से ऐसा लग रहा था कि यह एक महिला प्रधान फिल्म होगी, लेकिन यह एक ऐसी साधारण-सी फिल्म बन कर रह गई है, जिसमें मुख्य किरदार एक महिला ने निभाया है। इस फिल्म से जितनी उम्मीद थी, उसे ध्यान में रखते हुए कहा जा सकता है कि ‘बॉबी जासूस’ निराश करती है।


कलाकार: विद्या बालन, अली फैजल, अजर्न बाजवा, अनुप्रिया गोयनका, सुप्रिया पाठक, तन्वी आजमी, आकाश दहिया, राजेंद्र गुप्ता, किरण कुमार, बिनाफ दादाचंजी, प्रसाद बर्वे, जरीना वहाब
निर्देशक: समर शेख
निर्माता: दीया मिर्जा, साहिल सांघा
बैनर: बॉर्न फ्री एंटरटेनमेंट, रिलायंस एंटरटेनमेंट
संगीत: शांतनु मोइत्र
गीत: स्वानंद किरकिरे
कहानी व संवाद: संयुक्ता चावला शेख
सिनमेटोग्राफी: विशाल सिन्हा संपादक: हेमल कोठारी

फिल्म रिव्यू : लेकर हम दीवाना दिल
05 July 2014
मुंबई।लेकर हम दीवाना दिल फिल्म से कपूर खानदान के एक और चिराग अरमान जैन बॉलीवुड में पदार्पण कर रहे थे, इसलिए सबकी उत्सुकता इस फिल्म को लेकर बनी हुई थी। सबका ध्यान अरमान जैन पर ही था। इसके अलावा लोगों में एक और उत्सुकता इस फिल्म के लेखक-निर्देशक आरिफ अली को लेकर भी थी। उनकी भी यह पहली फिल्म है और वे मशहूर लेखक-निर्देशक इम्तियाज अली के भाई हैं।
बतौर कहानीकार बात की जाए तो आरिफ अली एक फ्रेश लव स्टोरी लेकर आए हैं, लेकिन बतौर निर्देशक फिल्म पर उनकी पकड़ ढीली है। इम्तियाज अली वाली कसावट फिल्म में कहीं नजर नहीं आती। ठीक वैसे ही अरमान जैन बीच-बीच में बतौर अभिनेता स्पार्क तो दिखाते हैं, लेकिन उनके अभिनय में राजकपूर से लेकर करिश्मा, करीना या रणबीर कपूर वाली कोई बात नहीं है। हां, उनके अपोजिट इस फिल्म से बॉलीवुड में अभिनय करियर का आगाज कर रही दीक्षा सेठ उनसे ज्यादा प्रभावशाली हैं, हालांकि उनका अभिनय भी औसत ही है। फिल्म में ऑस्कर विजेता एआर रहमान का संगीत है। जाहिर है कि उनसे भी लोगों को उम्मीदें थीं, पर किसी गीत के संगीत में रहमान वाली ताजगी नहीं है
फिल्म की कहानी शुरू करने से पहले फिल्म के दो संवाद देखिए- एक संवाद में नायक बोलता है कि आज हम इंटरनेट के जमाने में यूरोप के बारे में सब कुछ जानते हैं, लेकिन इंडिया के बारे में कितना कम जानते हैं। तो लगता है कि लेखक आज के एक कड़वे सच से रू-ब-रू करा रहा है। दूसरा, जब वह कहता है कि मेरा भाई अच्छा लड़का था। हर चीज में अव्वल। ऐसे में मैं घर वालों की अटेंशन तभी पा सकता था, जब मैं बुरा बनता, इसलिए मैं ऐसा हो गया। तो यह लगता है कि आरिफ अली चरित्रों का मनोविश्लेषण करने में सक्षम हैं। 140 मिनट की यह फिल्म कहीं-कहीं इसी तरह की चमक बिखेरती चलती है।
फिल्म की कहानी एक अत्याधुनिक समाज की है, जहां आभासी दुनिया ही सब कुछ है। नायक-नायिका वास्तविक जीवन की सच्चाइयों से रू-ब-रू नहीं हुए हैं। ऐसा ही एक प्रेमी युगल, जो अरेंज्ड मैरिज और प्रेम विवाह के अंतर्द्वद्व में उलझा है, घर से भाग जाता है। करिश्मा (दीक्षा सेठ) और दीनू (अरमान जैन) जब अपने प्रेम के सफर पर निकलते हैं तो उन्हें जिंदगी की तल्ख हकीकत का एहसास होता है। वे एक शहर से दूसरे शहर भागते रहते हैं। पुलिस और परिवार वाले उनके पीछे हैं, लेकिन उनके बीच का प्रेम और दीनू की यह जिद कि वह अपने पिता को गलत साबित करके रहेगा, उन्हें घर वापस जाने से रोकता है। उनके पैसे खत्म हो जाते हैं और नक्सली उन्हें पत्रकार समझ कर अपनी और अपने यहां की स्थितियों से वाकिफ कराने के लिए उन्हें जंगल में लेकर चले जाते हैं, जहां पुलिस की मुठभेड़ में उनके साथ ये भी बड़ी मुश्किल से बचते हैं। तब इनके रोमानी सपने टूट कर बिखर जाते हैं और दोनों एक-दूसरे को देख लेने की धमकी देकर अपने-अपने घर लौट आते हैं। इसके बाद क्या होता है, यह तो फिल्म देख कर ही पता चलेगा।
हां, यह फिल्म इस बात को बड़ी खूबसूरती से दिखाती है कि वर्चुअल दुनिया में जीने वाले युवा सिर्फ कल्पनाओं में जीते हैं। उनकी जानकारी वहीं तक सीमित है, जितनी वे सोशल साइट्स के जरिये जान पाते हैं।


सितारे: अरमान जैन, दीक्षा सेठ, सुदीप साहिर, रोहिणी हट्टंगड़ी, वरुण बडोला, गौतम कपूर, निशिकांत दीक्षित, निकिता दत्त, अखिल अय्यर
लेखक-निर्देशक: आरिफ अली
निर्माता: दिनेश विजन, सैफ अली खान
बैनर: इरोज इंटरनेशनल, मैडॉक फिल्म्स, इल्लुमिनाती फिल्म्स
संगीत: एआर रहमान
अवधि: 140 मिनट

12 साल बाद ‘हाउसफुल-3’ में दिखेंगे अक्षय-अभिषेक एक साथ
05 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार अपनी आने वाली नई फिल्म ‘हाउसफुल-3’ में जूनियर बी अभिषेक बच्चन के साथ नजर आएंगे. फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला अपनी सुपरहिट फिल्म ‘हाउसफुल’ का तीसरा संस्करण बनाने जा रहे हैं. ‘हाउसफुल’ और ‘हाउसफुल 2’ में अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी.
‘हाउसफुल- 3’ में अक्षय कुमार के साथ अभिषेक बच्चन भी काम करने जा रहे हैं. यह 12 साल के बाद दूसरा अवसर होगा जब अक्षय और अभिषेक एक साथ किसी फिल्म में नजर आएंगे. साल 2002 में रिलीज फिल्म ‘हां मैने भी प्यार किया’ में अक्षय, अभिषेक ने एक साथ काम किया था. ‘हाउसफुल 3’ में रितेश देशमुख भी मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे. अभिनेत्रियों का चयन अभी नहीं किया गया है.

हॉरर और रोमांच से भरी फिल्म है 'पिज्जा'
04 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय ओबरॉय का कहना है उनकी आने वाली नई फिल्म ‘पिज्जा’ सिर्फ खौफ के बारे में नहीं बल्कि इसमें रोमांच भी है. उन्होंने कहा है कि फिल्म में आपको बहुत रोमांच मिलेगा. हॉरर इस फिल्म की कहानी का एक हिस्सा है वह पूरी कहानी नहीं है. यह एक भ्रांति से भरपूर रोमांच ज्यादा है.
अक्षय ने बताया कि ‘पिज्जा’ एक बहुत अलग तरह की फिल्म है...मैं पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय और पार्वती मेरी पत्नी की भूमिका में हैं. मैं एक घर में पिज्जा की डिलिवरी करने जाता हूं और उसके बाद असामान्य घटनाओं में फंस जाता हूं. अक्षय अक्कीनेनी निर्देशित इस फिल्म में पार्वती ओमनकुट्टन, दीपानिता शर्मा और अरुणोदय सिंह हैं. फिल्म 18 जुलाई को रिलीज हो रही है.

यूट्यूब पर 'किक' के गीत ने रचा इतिहास
04 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान की आने वाली नई फिल्म "किक" के गीत "जुम्मे की रात... ने सर्वाधिक ऑनलाइन डाउनलोडिंग गीत का रिकार्ड बनाया है. फिल्म से जुडे सूत्रों ने दावा किया है कि "जुम्मे की रात... गाने को सोशल नेटवर्किंग साइट यूट्यूब पर 50 लाख से अधिक लोगों ने हिट किया और करीब 32 हजार लोगों ने लाइक किया है.
यह गाना सलमान और जैकलीन फर्नांडिस पर फिल्माया गया है. इसे अहमद खान ने कोरियोग्राफ किया है. यह गीत एक सप्ताह पहले ही रिलीज किया गया है. गौरतलब है कि फिल्म निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला की फिल्म "किक" में सलमान और जैकलीन के अलावा रणदीप हुड्डा एवं नवाजुद्दीन सिद्दीकी की भी भूमिकाएं हैं.

फिल्‍मी फ्राइडे: विद्या बालन को टक्‍कर देंगे राजकपूर के नाती
04 July 2014
नई दिल्‍ली। आज से राज कपूर के नाती अरमान जैन बॉक्‍स ऑफिस से पहली बार किस्‍मत आजमाएंगे। आज अरमान जैन की पहली फिल्‍म लेकर हम दीवाना दिल रिलीज हो रही है और इस फिल्‍म को विद्या बालन की फिल्‍म बॉबी जासूस से टक्‍कर मिलेंगी। आइए हम आपको दोनों फिल्‍मों के बारे में बताते हैं..

बॉबी जासूस
शादी के बाद से विद्या बालन अब तक अपना जलवा बिखेर पाने में नाकाम रही हैं। 'बॉबी जासूस' से एक बार फिर दर्शकों के दिलों में उतरना चाहती हैं। इस फिल्म के निर्माता हैं साहिल संघा और दीया मिर्जा। फिल्म की कहानी हैदराबाद के छोटे से मुहल्ले में रहने वाली बिलकिस अहमद उर्फ बॉबी के ईदगिर्द घूमती है। वह शहर की नंबर वन जासूस बनना चाहती है, लेकिन कोई डिटेक्टिव एजेंसी उसे काम नहीं देती। फिर वह अपनी एजेंसी खोलती है, पर उसे अच्छे केस नहीं मिलते। एक केस मिलता भी है तो वह उसकी जिंदगी में कैसे उथल-पुथल मचा देता है, कहानी वह बयां करती है। निर्देशक समर शेख की इस फिल्म के अन्य कलाकार हैं अली फजल, सुप्रिया पाठक, अर्जन बावजा, राजेंद्र गुप्ता। इसके संगीतकार है शांतनु मोइत्रा व गीत लिखे हैं स्वानंद किरकिरे ने।
लेकर हम दीवाना दिल

शोमैन राजकपूर के नाती अरमान जैन इस फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म के निर्माता सैफ अली खान है। फिल्म की कहानी दक्षिण मुंबई में रहने वाले दो युवाओं डीनो (अरमान जैन) और करिश्मा (दीक्षा सेठ) पर केंद्रित हैं। दोनों अच्छे दोस्त हैं। उनकी मौजमस्ती भरी जिंदगी में उस समय मोड़ आता है जब करिश्मा के माता-पिता उस पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू करते हैं। जिसके बाद दोनों को अहसास होता है कि उनका रिश्ता दोस्ती से ज्यादा है। दोनों का प्यार परवान चढ़ता है और वहींसे जीवन की कड़वी सच्चाइयों से उनका सामना होता है। कैसे जूझते हें वे इनसे। इन सवालों के जवाब खंगालेगी यह फिल्म। इस फिल्म के निर्देशक हैं आरिफ अली। फिल्म में संगीत ए.आर. रहमान का है व गीतकार हैं अमिताभ भट्टाचार्य।

आने वाली फिल्में
03 July 2014
मुंबई। बॉबी जासूस

शादी के बाद से विद्या बालन अब तक अपना जलवा बिखेर पाने में नाकाम रही हैं। 'बॉबी जासूस' से एक बार फिर दर्शकों के दिलों में उतरना चाहती हैं। इस फिल्म के निर्माता हैं साहिल संघा और दीया मिर्जा। फिल्म की कहानी हैदराबाद के छोटे से मुहल्ले में रहने वाली बिलकिस अहमद उर्फ बॉबी के ईदगिर्द घूमती है। वह शहर की नंबर वन जासूस बनना चाहती है, लेकिन कोई डिटेक्टिव एजेंसी उसे काम नहीं देती। फिर वह अपनी एजेंसी खोलती है, पर उसे अच्छे केस नहीं मिलते। एक केस मिलता भी है तो वह उसकी जिंदगी में कैसे उथल-पुथल मचा देता है, कहानी वह बयां करती है। निर्देशक समर शेख की इस फिल्म के अन्य कलाकार हैं अली फजल, सुप्रिया पाठक, अर्जन बावजा, राजेंद्र गुप्ता। इसके संगीतकार है शांतनु मोइत्रा व गीत लिखे हैं स्वानंद किरकिरे ने।

लेकर हम दीवाना दिल

शोमैन राजकपूर के नाती अरमान जैन इस फिल्म से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म के निर्माता सैफ अली खान है। फिल्म की कहानी दक्षिण मुंबई में रहने वाले दो युवाओं डीनो (अरमान जैन) और करिश्मा (दीक्षा सेठ) पर केंद्रित हैं। दोनों अच्छे दोस्त हैं। उनकी मौजमस्ती भरी जिंदगी में उस समय मोड़ आता है जब करिश्मा के माता-पिता उस पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू करते हैं। जिसके बाद दोनों को अहसास होता है कि उनका रिश्ता दोस्ती से ज्यादा है। दोनों का प्यार परवान चढ़ता है और वहींसे जीवन की कड़वी सच्चाइयों से उनका सामना होता है। कैसे जूझते हें वे इनसे। इन सवालों के जवाब खंगालेगी यह फिल्म। इस फिल्म के निर्देशक हैं आरिफ अली। फिल्म में संगीत ए.आर. रहमान का है व गीतकार हैं अमिताभ भट्टाचार्य।

कमाल खान ने twitter पर कपिल शर्मा को दी खूब गालियां
03 July 2014
नई दिल्ली। छोटे पर्दे के अभिनेता और मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा विवादों के साथ घिरे रहने वाले अभिनेता कमाल आर खान यानी KRK के निशाने पर हैं. केआरके ने पहले कपिल शर्मा पर व्यंग्य कसा और जब कपिल गुस्से में आ गए तो उसने खुलेआम ट्विटर पर कपिल को गालियां दीं.
खबर है कि KRK ने कपिल का इस बात को लेकर मजाक उड़ाया कि नरगिस फाखरी ने उनके साथ उनकी पहली फिल्म 'बैंक चोर' में काम करने से मना कर दिया. इसके बाद कपिल ने केआरके को ट्वीट किया, 'अगर तुम्हारे अंदर दम है तो मुझे फोन करो. मैं तुम्हे दिखाऊंगा कि पंजाबी लड़के से कैसे निपटा जाता है.' इसके जवाब में केकेआर ने ट्वीट किया कि 'कपिल भाई मैं सच में डरा हुआ हूं. विश्वास करो भाई, मैं अब तक कांप रहा हूं.'
इसके बाद कपिल ने केआरके को फिर ट्वीट किया, 'अगर फेमस होना है तो अपने दम पर कुछ कर. मेरा नाम इस्तेमाल मत कर. थप्पड़ बहुत भारी है मेरा.' हालांकि ये ट्वीट कपिल के ट्विटर अकाउंट पर नहीं दिख रहे. शायद कपिल ने इन्हें डिलीट कर दिया है लेकिन कपिल के जवाब के बाद केआरके इतने बौखला गए कि ट्विटर पर कपिल को जमकर गालियां दीं और बहुत अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.

नेस के साथ कोई निजी मामला नहीं : प्रीति
03 July 2014
मुंबई।अपने बिजनेस पार्टनर व एक्स ब्वॉयफ्रेंड नेस वाडिया के साथ चल रहे विवाद को लेकर अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने बुधवार को फेसबुक पर अपने दर्द की कहानी बयां की है। प्रीति ने इस मामले में कभी अपना जवाब मीडिया में आकर नहीं दिया हैं। अपनी बात हमेशा उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक या ट्विटर के जरिये ही कही है।

इस बार प्रीति ने फेसबुक पर लिखा:

'कभी-कभी जिंदगी में ऐसे हालात सामने आते हैं कि आपको हर रास्ते में मुश्किलें ही मिलती हैं। पिछले कुछ दिनों से मैं भावनाओं का उतार चढ़ाव महसूस कर रही हूं। इस हालात में कुछ लोगों, दोस्तों और मीडिया की प्रतिक्रियाएं देखकर हैरान हूं। अफसोस है कि भारत में महिला और पुरुष की बराबरी की बात दूर की है बल्कि लोगों की चिंता इस बात की होती है कि लोग क्या कहेंगे, भले ही हकीकत और तथ्य कुछ और कह रहे हैं।'
मैं उन लोगों की सराहना करती हूं जो मेरे साथ खड़े हैं, लेकिन साथ ही ये भी मानना पड़ेगा कि कुछ लोगों की प्रतिक्रिया देखकर मैं हैरान हूं। मैंने जो एफआईआर दर्ज करवाई है उसमें सारी बातें साफ हैं, इसके बावजूद इसकी व्याख्या कमाल की है, और इसे लेकर अटकलें लगाई जा रही है कि मैंने ऐसा क्यों किया, मैंने क्या कर दिया या ऐसा करने के पीछे मेरा मकसद क्या था वगैरह...वगैरह। इसलिए मेरी कोशिश है कि मैं तथ्यों को सीधे तौर पर आपके सामने रखूं।
मैं एक निजी मामले को पुलिस में लेकर क्यों गई? निजी मामला...सच में। मैं ये बता दूं कि हमारा रिश्ता 2009 में ही खत्म हो गया था और तब जो कुछ हुआ उसे लेकर मैं कभी पुलिस में नहीं गई। लेकिन अब हमें अलग हुए 6 साल हो चुके हैं इसलिए अब यह एक निजी मामला नहीं रहा।
क्या मैंने ये पैसे के लिए किया? आईपीएल शुरू से ही मेरा प्रोजेक्ट है और ये बता दूं कि आईपीएल नीलामी के दौरान न सिर्फ मैंने अपने हिस्से का पैसा 5 करोड़ लगाया बल्कि नेस के लिए भी लगाया! 5 करोड़! बीसीसीआई के पास मेरा फाइनेंशियल कमिटमेंट प्रूफ के तौर पर है। ईमानदारी से कहूं तो उसने दो महीने बाद मेरे पैसे लौटा दिए थे बिना किसी प्रीमियम के। इसलिए पैसे वाली थ्योरी को खत्म कीजिए।
प्रीति ने आगे लिखा, मैंने कभी भी किसी से कोई चीज नहीं ली, क्योंकि मैं जो हूं अपने बूते पर हूं और दूसरों की दौलत से प्रभावित नहीं होती, इस बात का मुझे गर्व है। इसके अलावा मैंने अपनी क्षमता के मुताबिक उसकी मदद ही की है। मैंने गो एयर का विज्ञापन मुफ्त में किया था और टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में मैंने जो रकम जीती थी, वह राशि मैंने वाडिया चिल्ड्रेन हॉस्पिटल को दान कर दी थी। अगर दौलत मेरी जिंदगी का मकसद होती तो मैं स्वर्गीय शानदार अमरोही की वसीयत को क्यों ठुकराती, वो मुझे अपनी बेटी जैसा मानते थे। उनकी दौलत करोड़ों में थी।
क्या यह सब पब्लिसिटी के लिए किया था? कोई भी ऐसी घटिया पब्लिसिटी नहीं चाहेगा, क्योंकि ये गर्व से ज्यादा तकलीफ देने वाली बात है। खासकर उनके लिए जो स्वाभिमानी हैं। मैं इस फिल्म इंडस्ट्री में 1998 से हूं, और कई ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं। बेस्ट एक्ट्रेस से लेकर बहादुरी तक का सम्मान हासिल किया है। इसलिए जरा रुकिए, मुझे लोकप्रियता की, खासकर सस्ती लोकप्रियता की चाह नहीं है।
मैं अमेरिका क्यूं गई? मैं काम के सिलसिले में अमेरिका गई थी, जो पहले से तय था। मैं एक पेशेवर इंसान हूं और काम को बीच में नहीं छोड़ सकती। जितनी जल्दी हो सका मैं भारत लौट आई, क्योंकि पुलिस को आगे की जांच के लिए मेरी जरूरत थी।
सीटों के लिए लड़ाई: रियली! वहां 50 सीटें और एक वीआईपी एयर कंडीशन बॉक्स (35 सीटों वाला) था। इसके बावजूद मेरा और मेरे दोस्तों का 6 सीटों पर बैठना कोई मुद्दे का विषय हो सकता है, पूरे आईपीएल के दौरान मैंने अपनी ज्यादातर सीटें खिलाड़ियों के परिवार को दे दी, इसलिए सीटों को लेकर झगड़े की बात बिल्कुल गलत है। और किसी की मां की तौहीन करने का तो सवाल ही नहीं उठता, क्योंकि मैं अपना नाम भूल सकती हूंए लेकिन अपने संस्कार नहीं।
मैंने एफआईआर दर्ज क्यों कराई? क्योंकि पिछले कई सालों में कई बार चेतावनी देने के बाद मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था। इसमें अहम बात यह है कि शारीरिक हिंसा और आक्रामक रवैया किसी को भी बर्दाश्त नहीं करना चाहिए, चाहे वो अमीर हो या गरीब, आदमी हो या औरत, सेलेब्रेटी हो या नहीं।
ईर्ष्या: जिंदगी आगे बढ़ने का नाम है, लोग आगे बढ़ते हैं और मैंने भी यही किया। मैं इस बात में यकीन रखती हूं कि गाड़ी में आगे देखने के लिए शीशा बड़ा होता है और पीछे देखने के लिए छोटा।
गर्व : गर्व, कद, वर्ग और लिंग की असमानता के खिलाफ लड़ना सही है। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिसे खरीदा नहीं जा सकता और ये चीजें आपको भीड़ में आपका सिर ऊंचा रखती हैं। खुद के लिए लड़ो अगर आप खुद के लिए नहीं लड़ सकते तो ये उम्मीद ना रखिए कि दुनिया आपके लिए खड़ी होगी। मुझसे बेहतर ये बात कोई नहीं जानता।
महिला शक्ति: काश एक मां अपने बेटे को उस वक्त रोक लेती, जब उसने देखा कि उसका बेटा क्या बन रहा है। काश एक पत्रकार ने यह नहीं कहा होता कि एक महिला ऐसे मुद्दे पर हल्ला मचा रही है जहां न रेप हुआ न मर्डर। काश कोई गर्लफ्रेंड उसी वक्त अपने ब्वॉयफ्रेंड से अलग हो जाती है जब उसे पहली बार अपमानित किया गया। काश कोई महिला मतदाता उसी दिन उस नेता को खारिज कर देती, जब उसने महिलाओं को लेकर असंवेदनशील बयान दिया और वो ये तय कर लेती कि वो दोबारा चुनकर ना आ पाए। काश कोई महिला इस मामले की गंभीरता को ये कहकर हल्का नहीं करती कि यह जलन का मामला है। काश कोई रिपोर्टर उस महिला के चरित्र को नीचा दिखाने वाला लेख ना लिखता, जिसने गलत के खिलाफ खड़े होने का साहस दिखाया। ...काश!...
पुलिस की जांच जारी है। मैं विनम्र निवेदन करती हूं कि लोग थोड़ा धैर्य रखें और सभी तथ्यों को सामने आने दें। ये कोई हल्की या आधारहीन शिकायत नहीं है। मैंने कभी झूठ नहीं बोला, अपनी सुविधा के मुताबिक मैं झूठ नहीं बोलती। मैं इस देश की जिम्मेदार नागरिक हूं और मेरी गलती ये है कि मैं एक महिला हूं जो लगातार उस इंसान से प्रताडित होती रही जो कभी उसका बेहद करीबी थी।
महिला के खिलाफ हिंसा गलत है, इसके बावजूद जब कोई महिला गलत के खिलाफ आवाज उठाती है तो उल्टे लोग उस पर उंगली उठाते हैं। मेरा एक मात्र मकसद अपने स्वाभिमान के लिए लड़ना है और यह लड़ाई किसी परिवार के खिलाफ नहीं है बल्कि एक शख्स के खिलाफ है। अगर मीडिया मेरी शिकायत को बड़ा मुद्दा बना देता है तो मैं क्या कर सकती हूं। क्या मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की? नहीं मैंने ऐसा नहीं किया। दरअसल मैं मीडिया और लोगों से अपनी निजता के सम्मान की उम्मीद करती हूं।
मैंने पहले भी कहा है, मेरा मकसद किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं बल्कि अपनी रक्षा करना है। मैं हर उस शख्स का सम्मान करती हूं, जिसमें उस महिला का साथ देने का साहस है, जो मेरे जैसे हालात से गुजर रही है। ऐसे व्यक्ति हमेशा हमारे हीरो रहेंगे।
प्रीति जिंटा की इस फेसबुक पोस्ट को गुरुवार सुबह तक 1,200 शेयर मिल चुके हैं जबकि 10,000 से अधिक लोगों ने इसे लाइक और 1700 लोगों ने इस पर कमेंट किया है।

अनुराग की फिल्म 'अग्ली' ने बटोरी तारीफे
02 July 2014
लेह। फिल्म 'अग्ली' का लेह फिल्म फेस्टिवल में एशिया प्रीमियर ने मौजूद फिल्मकार, ट्रेनी सैनिकों और मौजूद दर्शकों को हैरान कर दिया।
यह फिल्म निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म है। इस फिल्म ने साल की शुरूआत में कान्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी काफी तारीफे बटोर चुकी है।
फिल्म स्क्रीनिंग के लिए मौजूद अनुराग ने मीडिया से अनुरोध किया कि कृप्या सोशल मीडिया या मीडिया में फिल्म के बारे में खुलासा न करें, क्योंकि यह फिल्म के रिलीज के समय प्रभावित कर सकता है।
इससे पहले अनुराग को 'ब्लैक फ्राइडे' और 'देव डी' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। लद्दाख इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (एलआईएफएफ) के तीसरे संस्करण में फिल्म स्क्रीनिंग से पहले अनुराग ने फिल्म 'अग्ली' के निर्माण से जुड़ीं कुछ चटपटी बातें शेयर की।
इस फिल्म में रोनित रॉय, राहुल बॉस और तेजस्विनी कोल्हापुरे हैं। अनुराग कश्यप की फिल्म 'अग्ली' 19 सितंबर को रिलीज हो रही है।

प्रीति जिंटा ने फेसबुक पर बयां किया अपना दर्द, कई खुलासे भी किए
02 July 2014
नई दिल्ली। पूर्व बॉयफ्रेंड नेस वाडिया के साथ कानूनी विवाद में उलझी प्रीति जिंटा इस मामले में अपने ऊपर हो रही टिप्पणियों से बेहद आहत हैं और इसी वजह से उन्होंने अपने दिल का दर्द फेसबुक पर बयां किया है। प्रीति ने अपने दिल की बात लोगों के साथ शेयर करने के लिए फेसबुक का सहारा लिया। प्रीति ने लिखा कि उन्होंने ये केस पैसे के लिए नहीं किया। बतौर प्रीति, 'आईपीएल शुरू से ही मेरा प्रोजेक्ट है और रिकॉर्ड के लिए ये बता दूं कि आईपीएल नीलामी के दौरान न सिर्फ मैंने अपना पैसा (5 करोड़) लगाया, बल्कि नेस के लिए भी पैसा लगाया! 5 करोड़! (बीसीसीआई के पास मेरा फाइनेंशियल कमिटमेंट सबूत के तौर पर है) ईमानदारी से कहूं तो उसने (नेस वाडिया) दो महीने बाद मेरे पैसे लौटा दिए थे (बिना किसी ब्याज के) इसलिए पैसे वाली थ्योरी को खत्म कीजिए। मैंने कभी किसी से कोई चीज नहीं ली, क्योंकि मैं जो हूं अपने दम पर हूं और दूसरों की दौलत से प्रभावित नहीं होती, इस बात का मुझे गर्व है।' प्रीति ने फेसबुक पर कुछ खुलासे भी किए। प्रीति ने लिखा 'मैंने गो एयर का ऐड मुफ्त में किया था और टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति से मुझे जो पैसा मिला, वो मैंने वाडिया चिल्ड्रन हॉस्पिटल को दान कर दी थी।' प्रीति ने आगे लिखा, 'अगर दौलत मेरी जिंदगी का मकसद होती तो मैं स्वर्गीय शानदार अमरोही की वसीयत को क्यों ठुकराती (वो मुझे अपनी बेटी की तरह मानते थे), जिसकी दौलत कोर्ट और मीडिया ने सैंकड़ों करोड़ में आंकी थी? क्या यह लोकप्रियता हासिल करने के लिए था? कोई भी ऐसी सस्ती लोकप्रियता नहीं चाहेगा, क्योंकि ये गर्व से ज्यादा तकलीफ देने वाली बात है। खासकर उनके लिए जो स्वाभिमानी हैं। मैं फिल्म इंडस्ट्री में 1998 से हूं, और कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रही हूं। सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री से लेकर बहादुरी तक के अवॉर्ड हासिल कर चुकी हूं। इसलिए जरा रुकिए, मुझे लोकप्रियता की, खासकर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की चाह नही है।' इसके अलावा भी प्रीति ने अपने दिल की कई बातें खुलकर फेसबुक पर लिखी और आखिर में लिखा, 'जैसा कि मैंने पहले कहा, मेरा मकसद किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं, बल्कि अपनी रक्षा करना है। मैं हर उस आदमी का सम्मान करती हूं, जिसमें उस महिला का साथ देने का साहस है, जो मेरे जैसे हालात से गुजर रही है। ऐसे शख्स हमारे हीरो हैं और हमेशा रहेंगे।'
ऋतिक की फिल्म 'बैंग-बैंग’ का पोस्टर रिलीज
02 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘बैंग- बैंग’ का धमाकेदार पहला पोस्टर रिलीज हो गया है. इस फिल्म का फर्स्ट लुक जारी हुआ है इसमें ऋतिक एक अलग लुक में नजर आ रहे हैं. उनके साथ-साथ कैट भी एक अलग लुक में नजर आ रही हैं. इस फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. अपने बेहतरीन एक्शन दृश्यों के लिए जाने वाले सुपरस्टार ऋतिक रोशन इस फिल्म में लीड रोल में नज़र आएंगे. यह फिल्म हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज और कैमरन डियाज की फिल्म 'डे एंड नाइट' की रीमेक है.
इससे पहले ऋतिक और कैटरीना की सुपरहॉट जोड़ी फिल्म 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' में एक साथ देखी गई थी. बॉलीवुड के इन दोनों ही स्टार्स ने पिछले साल बॉलीवुड की सुपरतोड़ कमाई करने वाली एक-एक फिल्म दी हैं. जहां ऋतिक ने अपने सुपरहीरो अंदाज वाली फिल्म क्रिश-3 के जरिये 240 करोड़ रूपये बटौरे थे. तो कैटरीना ने भी पिछले साल बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म धूम-3 के जरिये 280 करोड़ की कमाई की थी.

विदेश जाएंगी प्रीति जिंटा, पुलिस कमिश्‍नर से की मुलाकात
01 August 2014
मुंबई। अपने पूर्व मित्र और बिजनेस पार्टनर कारोबारी नेस वाडिया के खिलाफ अभद्रता और दुर्व्‍यवहार का आरोप लगाने वाली अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने सोमवार को मुंबई के पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की। मुलाकात के वक्त प्रीति के साथ उनकी मां भी थीं। खबर है कि प्रीति विदेश जाने वाली हैं और मुंबई पुलिस ने उन्‍हें विदेश जाने की इजाजत दे दी है।
प्रीति तकरीबन साढ़े चार बजे पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया से मिलने पहुंचीं। उनकी मारिया के साथ मीटिंग तकरीबन डेढ़ घंटे चली। इस मुलाकात के बाद प्रीति मीडिया से बात किए बिना और कुछ बताए बगैर पिछले दरवाजे से निकल गईं।सूत्रों के मुताबिक प्रीति ने मुंबई पुलिस को एक अर्जी दी है जिसमें उन्होंने कहा है कि उनको विदेश जाना है इसलिए पुलिस जो भी उनसे जानना चाहती है, वह अभी जान सकती है। प्रीति ने अपनी अर्जी में वानखेड़े स्टेडियम में हुई घटना के बारे में कुछ और जानकारी दी है। पुलिस ने प्रीति को विदेश जाने की अनुमति दे दी है। इस मामले में दो गवाह विदेशी है, जिन्होंने ईमेल की जरिए पुलिस को अपना बयान दर्ज करवाया है।
प्रीति जिंटा ने आईपीएल मैचों के दौरान वाडिया पर उनके साथ अभद्रता का मामला दर्ज करवाया था। मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस कई गवाहों से पूछताछ कर चुकी है, घटनास्थल का मुआयना कर चुकी है और घटना के वक्त की वीडियो फुटेज भी खंगाल चुकी है लेकिन अभी तक उसने वाडिया के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है।

रजनीश दुग्गल की फिल्म 'डायरेक्ट इश्क हो गया' की शूटिंग शुरू
01 August 2014
मुंबई। 'खतरों के खिलाड़ी' के विजेता रजनीश दुग्गल अब जल्द ही आने वाली फिल्म 'डायरेक्ट इश्क हो गया' मे नजर आएंगे। यह फिल्म एक रोमांटिक कॉमेडी है।
अभिनेता रजनीश दुग्गल ने इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है। रजनीश इस फिल्म में बिक्की शुक्ला नाम का किरदार निभा रहे हैं जो कि उत्तर प्रदेश के एक गांव का रहने वाला है और एक मस्त मिजाज का लड़का है। इस फिल्म को 'माई फ्रेन्ड गणेशा' के डायरेक्टर राजीव रुइया डायरेक्ट कर रहे हैं।
रजनीश का कहना है कि यह किरदार निभाना मेरे लिय काफी चुनौतीपूर्ण है, इसलिए मैं यह किरदार करना चाहता था। अभी इस फिल्म की शूटिंग बनारस में चल रही है और आगे मुंबई में होगी। फिल्म में निधी सुब्बाईया भी नजर आंएगी।

बॉलीवुड ने दी पवित्र रमजान की शुभकामनाएं
01 August 2014
मुंबई। रमजान के पवित्र अवसर पर बॉलीवुड के सितारों ने अपने फैंस को रमजान की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह समय लोगों की गलतियों को माफ करने का है। अमिताभ बच्चन, रितेश देशमुख सहित अन्य सितारों ने ट्विटर पर अपने फोलोअर्स को शुभकामनाएं दी।
बिग बी ने शुभकामनाएं देते हुएट्वीट किया कि 'अगर मुझसे कोई गलती हो गई हो, तो मुझे माफ करें'। ऑस्कर विजेता रेसुल पोकुत्ति ने पोस्ट किया कि 'रमजान के इस पवित्र महीने में सबको मेरी शुभकामनाएं और आशा करता हूं कि यह महीना सबके लिए दुआ, क्षमा और खुशियों से भरा हो'।
रितेश ने पोस्ट किया 'रमजान मुबारक'। अभिनेता श्रेयष तलपड़े, जो अपने मराठी प्रोडक्शन 'पोस्टर ब्वॉयज' के लिए तैयार हैं, ने लिखा कि वह दो दिनों तक रोजा रखेंगे। अभिनेत्री व प्रोड्यूसर दीया मिर्जा ने ट्वीट किया 'रमजान करीम'। अभिनेता आफताब शिवदासानी ने कहा कि 'मेरी ओर से सभी को शांतिपूर्ण और खुशहाल रमजान। ईश्वर आप सभी पर प्रेम, शांति और खुशियां बरसाए'।

फिल्म और टीवी डाइजेस्ट Slideshow Image Script
पाठकों की पसंद
मोदी ने कटरा से ट्रेन को किया रवाना, पाक को लगी मिर्ची
इराक में दहशतगर्दों की कैद में भारतीय नर्सों को मोसुल ले जाया गया
भाजपा-शिवसेना में फूट: शिवसेना को बोनसई बनना मंजूर नहीं
कैटरीना कैफ को पीछे छोड़ सबसे सेक्सी महिला बनीं दीपिका पादुकोण: सर्वे
नक्सलियों-पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़, एक अधिकारी शहीद
बजट में वित्त मंत्री से ये हैं उम्मीदें
ईराक में सुरक्षा का गंभीर खतरा
चीन: शिनजियांग में रमजान के रोजे पर बैन
काबुल एयरपोर्ट पर हमले में बाल-बाल बचा दिल्ली आ रहा विमान
अमेरिका के डाक विभाग ने एक चिट्ठी पहुंचाने में लगा दिए 83 साल


जिंदादिल जोहरा पंचतत्व में हुई विलीन
11 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा जोहरा सहगल का आज निधन हो गया. भारतीय सिनेमा की सबसे बुजुर्ग अभिनेत्री जोहरा सहगल 102 साल की थीं. उनका कल अंतिम संस्कार दिल्ली में ही किया जाएगा. उन्होंने भारतीय फिल्मों के साथ-साथ कई अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया. दक्षिणी दिल्ली के मंदाकिनी इन्क्लेव में बेटी किरण सहगल के साथ रह रहीं पद्म विभूषण से सम्मानित इस 102 वर्षीय अभिनेत्री ने दिल्ली सरकार को वर्ष 2011 में पत्र लिखकर एक घर देने की मांग की थी.
उन्होंने अपनी उम्र को देखते हुए सरकार को लिखा था कि घर ग्राउंड फ्लोर पर हो तो मुफीद रहेगा. उन्होंने कई फिल्मों में शानदार भूमिका निभायी है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक डांसर और डांस निर्देशक के रुप में शुरु की थी. 7 अप्रैल 1912 को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में उनका जन्म हुआ था. जोहरा हमेशा से थियेटर को अपना पहला प्यार मानती रहीं. वहीं से उन्होंने अभियन की कई बारिकियां सीखी. जोहरा ने पृथ्वीराज कपूर के पृथ्वी थियेटर में करीब 14 साल तक काम किया.
शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट करके अफसोस जताते हुए कहा कि वह एक शानदार अभिनेत्री थीं. उन्हें भारत से बहुत प्यार था. उन्होंने विभाजन के दौरान पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था.

फिल्म प्रचार एक तरह का अनुरोध है : आलिया
11 July 2014
मुंबई। अभिनेत्री आलिया भट्ट इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के सहकलाकार वरुण धवन के साथ जोर-शोर से फिल्म के प्रचार में जुटी हुई हैं। वह कहती हैं कि फिल्म का प्रमोशन (प्रचार) लोगों से फिल्म देखने के लिए अनुरोध करने का एक सभ्य तरीका है।
‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘हाईवे’ और ‘टू स्टेट्स’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं आलिया ने एक साक्षात्कार में अपनी आने वाली फिल्म ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के बारे में बात की।
आलिया से यह पूछे जाने पर कि ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के साथ क्या आप अपने लिए चौथी हिट फिल्म की उम्मीद कर रही हैं, उन्होंने कहा, ‘‘हां, बिल्कुल। मैं चाहती हूं कि मेरी चौथी फिल्म भी हिट हो। यह एक पारिवारिक फिल्म है। बॉलीवुड में एक शुद्ध रोमांटिक फिल्म प्रदर्शित हुए काफी वक्त भी हो गया है।’’
आलिया ने कहा, ‘‘इस समय मैं ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के प्रचार के लिए कई कार्यक्रमों और समारोहों में जा रही हूं। गाने गा रही हूं। मंच पर खड़े होकर भीड़ के आगे गाना आसान काम नहीं है। लेकिन प्रचार के दौरान यह सब करना पड़ता है। और आखिर में एक कार्यक्रम से दूसरे कार्यक्रम में जाकर आप इतने थक चुके होते हैं कि आपका दिमाग काम करना बंद कर देता है।’’
आलिया ने आगे कहा, ‘‘यह फिल्म युवाओं की फिल्म है और वरुण और मुझे फिल्म के प्रचार के लिए लोगों तक पहुंचने में काफी मेहनत करनी पड़ रही है। हमारी कोशिश होती है कि प्रचार के अंत में वह लोग भी फिल्म देखने के इच्छुक हों, जिन्हें फिल्म में रुचि नहीं है।’’
आलिया ने कहा, ‘‘असल में फिल्म का प्रचार करना लोगों से फिल्म देखने का अनुरोध करना है।’’

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
11 July 2014
मुंबई। काले हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है. राजस्थान सरकार की अरजी पर नोटिस जारी किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने सलमान खान से चार हफ्ते में जवाब मांगा है. 15 साल पहले सलमान पर राजस्थान में काले हिरण के शिकार करने का मामला दर्ज हुआ था.
तीन अक्तूबर 1998 को सलमान को काले हिरण का शिकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. काले हिरण के शिकार मामले में सलमान अदालत में पेशी से बचते रहे हैं. आखिरकार निचली अदालत ने इस मामले में उन्हें पांच साल कैद की सजा दी थी. सजा के खिलाफ सलमान ने जोधपुर सेशन कोर्ट में अपील की, लेकिन जोधपुर कोर्ट ने भी उनकी पांच साल की सजा बरकरार रखी है.

अगले महीने बंद हो जाएगा 'लापतागंज'
10 July 2014
मुंबई। सब टीवी का लोकप्रिय कॉमेडी सीरियल 'लापतागंज' बंद होने जा रहा है। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, यह कॉमेडी सीरियल अगले महीने बंद हो जाएगा।
लापतागंज सब टीवी पर अक्टूबर 2009 में शुरू हुआ था। फिलहाल सीरियल का दूसरा सीजन चल रहा है, जो पिछले साल शुरू हुआ था। बताया जाता है कि सब टीवी कई नए शो शुरू करने जा रहा है और इसी वजह से लापतागंज को बंद किया जा रहा है। आलोक नाथ के नए शो 'तू मेरे अगल बगल है' के लिए 'एफआईआर' का प्रसारण हफ्ते में दो दिन पहले ही किया जा चुका है।
सूत्रों का कहना है कि सब टीवी 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के अलावा अपने किसी भी शो को बंद कर सकता है।

'बैंक चोर' में कपिल की जगह होंगे रितेश देशमुख
10 July 2014
मुंबई। यशराज बैनर की फिल्म 'बैंक चोर' में कपिल शर्मा की जगह रितेश देशमुख लेंगे। रितेश ने हाल ही में रिलीज अपनी फिल्म 'एक विलेन' में नकारात्मक किरदार निभाया था। इसमें उनके अभिनय की काफी तारीफ हो रही है। फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू होगी। इसे अगले साल की शुरुआत में रिलीज करने की योजना है।
'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' से शोहरत बटोरने वाले कपिल हाल ही में फिल्म से अलग हुए थे। उनके फिल्म से अलग होने के बारे में सूत्रों का कहना है, 'कपिल फिल्म में इस शर्त पर काम कर सकते थे कि उनके शो का प्रसारण सप्ताह में दो दिन के बजाए एक दिन हो। हालांकि शो के निर्माताओं को यह शर्त मंजूर नहीं थी। पिछले महीने चैनल ने कपिल को सूचित किया था कि अगर वह सप्ताह में एक दिन ही अपना शो प्रसारित करेंगे तो चैनल एक अन्य साप्ताहिक कॉमेडी शो प्रसारित करेगा। इसे लेकर कपिल काफी तनाव में थे।
किसी अन्य कॉमेडी शो के प्रसारित होने की सूरत में कपिल चैनल से नाता तोडऩे की सोच रहे थे। बाद में उन्होंने मतभेद खत्म करते हुए शो को सप्ताह में दो दिन जारी रखने का फैसला किया और फिल्म से अलग हो गए।'

प्रीति जिंटा मामले में तस्वीरों से खुलेंगे कई राज!
10 July 2014
मुंबई। बालीवुड अभिनेत्री प्रीटी जिंटा ने अपने पूर्व बॉयफ्रेंड नेस वाडिया के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले में अपने दावे के समर्थन में उनके हाथ पर खरोंच वाली चार तस्वीरें मुंबई पुलिस को सौंपी। उधर, पुलिस ने आज कहा कि वाडिया ने जांचकर्ताओं से गवाहों के संपर्क की विस्तृत जानकारी साझा की।
जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रीति के हाथ पर खरोंच के निशान दिखाने वाली चार तस्वीरें आज हमें मिली हैं। हम तस्वीरों की जांच कर रहे हैं जो इस मामले में महत्वपूर्ण सबूत साबित होंगे। इस बीच, वाडिया समूह ने आज मरीन ड्राइव पुलिस को उन गवाहों की जानकारी दी जिनके बयानों को वे इस मामले में दर्ज कराना चाहते हैं।
प्रीति के पूर्व मित्र नेस ने दो जुलाई को नौ गवाहों की सूची पुलिस को दी थी, लेकिन वे लोग क्या करते हैं उसमें इसका उल्लेख नहीं था। नेस ने सेरिएका लाल, लोरेट्टा जोसफ, पूजा डडलानी, एन्नेलीन एडम्स, फराह उमरभाई, स्वीटी बर्मन, कमलेश शाह, रयान मुस्तफा और शरत नाथ का गवाह के तौर पर नाम दिया था।
गौरतलब है कि प्रीति ने 30 मई को आइपीएल के मैच के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में नेस पर छेड़छाड़, गाली-गलौच करने और धमकी देने का आरोप लगाया था।

काले हिरण शिकार मामले में सलमान को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
09 July 2014
नई दिल्ली। काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान की मुसीबतें एक बार फिर बढ़ गई हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सलमान को नोटिस देकर चार हफ्तों के अंदर जवाब देने के लिए कहा है। दरअसल, इस मामले में राजस्थान सरकार ने हाई कोर्ट के उस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें सलमान की सजा पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी। इस केस में ट्रायल कोर्ट सलमान को पांच साल की जेल की सजा पहले ही सुना चुका है।
केआरके ने कहा-कपिल शर्मा को मुझे जनता के सामने पीटना चाहिए
09 July 2014
नई दिल्ली। ट्विटर पर कॉमेडियन कपिल शर्मा को गंदी गालियां देने वाले कमाल रशीद खान यानी केआरके अब कपिल से समझौता करने के मूड में हैं। केआरके ने ट्वीट किया, 'अगर कपिल भाई अब भी मुझसे खफा हैं तो उन्हें मुझे कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में बुलाना चाहिए और जनता के सामने पीटना चाहिए।' केआरके ने एक और ट्वीट किया, 'मेरे दोस्त मेरे प्यार मेरे भाई कपिल शर्मा को गुड मॉर्निंग तथा किस और हमारे बीच लड़ाई चाहने वाले दुश्मनों को किक।' कपिल की तरफ से केआरके के इन ट्वीट्स पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई हैं। आपको याद दिला दें कि केआरके ने ही पहले ट्विटर पर कपिल का मजाक उड़ाकर उन्हें उकसाया था और उसके बाद कपिल ने जब उन्हें जवाब दिया तो वो बौखला गए थे।
सल्लू की आवाज में ‘किक’ का तीसरा गाना रिलीज
09 July 2014
मुंबई। फिल्म ‘किक’ का तीसरा गाना रिलीज हो गया है. इस गाने को भी अभिनेता सलमान खान ने ही गाया है. तू ही तू गाना सलमान खान ने गाया है जिसमें संगीत हिमेश रेशमिया ने दिया है. इससे पहले रिलीज हुए हैंगोवर गाने को भी हिमेश रेशमिया ने संगीतबद्ध किया है जिसे सलमान ने गाया है.
सलमान खान की ‘किक’ फिल्म 25 जुलाई को सिनेमाघरों रिलीज होगी. 'किक' में अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज भी नजर आएंगी. बॉलीवुड में सलमान के लिए यह पहला मौका होगा जब उनके फैंस ना सिर्फ उनकी अदाकारी के जलवे देखेंगे बल्कि फिल्म में दो गाने भी उनकी आवाज में सुनकर अपना मनोरंजन करेंगे.

नेस वाडिया को लगा झटका, प्रीति जिंटा के खिलाफ बयान नहीं देंगे उनके दो गवाह
08 July 2014
मुंबई। प्रीति जिंटा से छेड़छाड़ व बदसलूकी मामले में उनके पूर्व मित्र नेस वाडिया अपने बचाव में जिनके बयान पुलिस में दर्ज कराना चाहते थे, उनमें दो इसके लिए तैयार नहीं हैं। पुलिस का कहना है कि दो सहयोग नहीं कर रहे हैं जबकि शेष की पहचान कर अभी उनसे संपर्क किया जाना है।
जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दो गवाहों से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि नेस ने जिन लोगों का नाम सूची में दिया है वे उनमें से नहीं हैं, लेकिन हमें नहीं लगता कि हम लोगों ने गलत लोगों से संपर्क किया।प्रीति के पूर्व मित्र नेस ने दो जुलाई को नौ गवाहों की सूची पुलिस को दी थी लेकिन वे लोग क्या करते हैं उसमें इसका उल्लेख नहीं था। अधिकारी ने बताया कि सिर्फ नाम से उनकी पहचान करना संभव नहीं है फिर भी हम अभी उनकी पहचान करने की कोशिश में जुटे हैं।
नेस की सूची में सेरिएका लाल, लोरेट्टा जोसफ, पूजा डडलानी, एन्नेलीन एडम्स, फराह उमरभाई, स्वीटी बर्मन, कमलेश शाह, रयान मुस्तफा और शरत नाथ। प्रीति ने 30 मई को आइपीएल के मैच के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में नेस पर छेड़छाड़, गाली-गलौच करने और धमकी देने का आरोप लगाया है।

शाहिद की ‘हैदर’ का पोस्टर जारी
08 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘हैदर’ का पोस्टर सोशल नेटवर्किंग साइट पर साझा किया. इस फिल्म में उन्होंने अपने लुक के साथ भी प्रयोग किया है. इस फिल्म में शाहिद बड़ी-बड़ी दाढ़ी और कम बालों में नजर आयेंगे. उन्होंने इस फिल्म के लिए अपने बाल भी हटवा लिये थे. एक शॉट के लिए शाहिद को लगभग तीन महीने इंतजार करना पड़ा.
इस फिल्म में शाहिद के साथ श्रद्धा कपूर, तब्बू और के.के. मेनन लीड किरदार में हैं. यह फिल्म में विलियम शेक्सपीयर के उपन्यास ‘हेमलेट’ पर आधारित है. फिल्म में कश्मीर के विवादित क्षेत्र के बारे में दर्शाया गया है. फिल्म के अधिकतर हिस्से की शूटिंग श्रीनगर में की गई. फिल्म के पहले लुक में भी इसकी झलक देखने को मिल रही है.
फिल्म दो अक्टूबर को रिलीज होगी. फिल्म की कहानी का जम्मू-कश्मीर पर आधारित होना इसकी कहानी को स्पेशल बनाता है.शाहिद और श्रद्धा कपूर पहली बार किसी फिल्म में साथ काम कर रहे हैं. श्रद्धा कपूर की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'एक विलेन' बॉक्सऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है और दर्शकों को काफी पसंद भी आई है.

'बॉबी जासूस' व 'लेकर...' को बॉक्स आफिस तक पहुंचने से रोका एक विलेन ने
08 July 2014
मुंबई। जुलाई के पहले सप्ताह में दो फिल्में रिलीज हुईं। विद्या बालन की बहुप्रतीक्षित 'बॉबी जासूस' के मुकाबले नवोदित कलाकार अभिनीत 'लेकर हम दीवाना दिल' थी। दोनों ही फिल्मों का जहां दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वहीं बॉक्स ऑफिस को एक ही डेट (4 जुलाई) पर रिलीज हो रही थी इन दोनों फिल्मों का कलेक्शन देखने की बेसब्री थी क्योंकि दोनों ही फिल्में अलग-अलग धारा की लेकिन कई बड़े नामों से जुड़ी है।
'बॉबी जासूस' जहां महिला चरित्र पर केंद्रित कहानी है वहीं 'लेकर हम दीवाना दिल' पूरी तरह लव-रोमांस की स्टोरी है। बॉबी जासूस के साथ एक और प्ल्स पॉंइट हैं 'विद्या बालन' और बॉलीवुड के पर्दे पर पहली बार इनके द्वारा निभाया जा रहा 'जासूसी किरदार'। आम दर्शकों को इससे जुडऩे की उम्मीद थी और विद्या बालन के 'एंटरटेनमेंट एंटरटेनमेंट एंटरटेनमेंट' के फंडे से दर्शक पहले ही वाकिफ हैं। इसलिए फिल्म के अच्छे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की पूरी उम्मीद की जा रही थी। इसके साथ ही यह दीया मिर्जा और साहिल सांगा की जॉंइट प्रोडक्शन 'बॉर्न फ्रीई एंटरटेनमेंट' की दूसरी फिल्म है और दीया पहले ही फिल्म की अच्छी स्क्रिप्ट के अच्छे कलेक्शन को लेकर दावे कर चुकी हैं।
इसी डेट पर रिलीज हो रही 'लेकर हम दीवाना दिल' से भी बॉक्स ऑफिस की उम्मीदें जुड़ी हैं लेकिन 'बॉबी जासूस' के मुकाबले इसके सभी स्टार कास्ट नए हैं।

''युद्ध'' के लिए किंग खान ने दी शुभकामना,महानायक बोले धन्यवाद
07 July 2014
मुंबई। मेगास्टार अमिताभ बच्चन अपने पहले टीवी फिक्शन कार्यक्रम ‘युद्ध’ के लॉन्च को लेकर तैयार हैं और उन्होंने सुपरस्टार शाहरुख खान का धारावाहिक के लिए उनकी शुभकामना संदेश को लेकर आभार प्रकट है.
शाहरुख (48) ने इससे पहले ट्विटर पर ‘युद्ध’ को लेकर अपनी उत्सुकता जाहिर की थी और कहा था कि यह कार्यक्रम ‘मील का पत्थर’ साबित होगी. इसके जवाब में 71 वर्षीय अभिनेता ने शाहरुख खान को धन्यवाद देते हुए कहा, ‘‘‘युद्ध’ को लेकर आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.
यह मील का पत्थर साबित होगी या नहीं इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता.’’ यह दोनों ही सितारे फुटबॉल खेल की भी योजना बना रहे हैं. दोनों ही सितारे फुटबॉल के बहुत बडे प्रशंसक हैं.

फिर गले मिले शाहरुख-सलमान
07 July 2014
मुंबई। रमजान के महीने ने बॉलीवुड के दो दिग्गजों के बीच बनी दूरियों को एक बार फिर कम कर दिया। मुंबई में बांद्रा से कांग्रेस के विधायक बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में सलमान खान और शाहरुख दोनों पहुंचे। यहां कई बड़े नेताओं का जमावड़ा था लेकिन सबकी नजरे बॉलीवुड के इन दोनों प्रतिद्वंदियों पर टिकी थीं। फिर सलमान और शाहरुख ने एक दूसरे के गले से लगा लिया। बता दें की पिछले साल भी इस मौके पर दोनों खान लंबे समय के बाद एक दूसरे से गले मिले थे। एक साल पहले भी बाबा सिद्दीकी ने अपने घर में इफ्तार पार्टी दी थी और दोनों सितारे एक साथ गले मिलते नजर आए थे। जिसके बाद यही कयास लगाए जा रहे थे कि शाहरुख और सलमान एक बार फिर दोस्त बन गए हैं। लेकिन दोनों सितारों के रिश्ते में कोई खास बदलाव नहीं आया, लेकिन एक साल बाद फिर वही मौका आय़ा और दोनों एक दूसरे के गले मिलते नजर है। गौरतलब है कि शाहरुख और सलमान के बीच कुछ साल पहले कटरीना के बर्थडे पर झगड़ा हुआ था जिसके बाद दोनों के रिश्ते में खटास पड़ गई थी।
सलमान रह गए पीछे, 'हॉलीडे' बनी साल की सबसे कमाऊ फिल्म
07 July 2014
नई दिल्ली। जनवरी में आई सलमान खान की फिल्म जय हो अब 2014 की सबसे कमाऊ फिल्म नहीं रह गई है। 2014 की सबसे सफल फिल्म के तौर पर अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म हॉलीडे ने जय हो को पछाड़ दिया है। हॉलीडे ने यह कारनामा तीन दिन पहले कर दिखाया था। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, हॉलीडे ने चार हफ्तों में 112.18 करोड़ की कमाई कर ली थी। जबकि जय हो ने लगभग 111 करोड़ का कलेक्शन किया था। वैसे हॉलीडे से 2014 का सबसे कमाऊ फिल्म का खिताब वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म एक विलेन छीन सकती है। इस फिल्म ने रिलीज होने के आठ दिन के अंदर 81 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

फिल्म रिव्यू : बॉबी जासूस
05 July 2014
मुंबई। अगर स्क्रिप्ट अच्छी हो तो साधारण कलाकार भी प्रभावी नजर आता है और स्क्रिप्ट में दम न हो तो दमदार कलाकार भी बेदम नजर आता है। ‘बॉबी जासूस’ विद्या बालन के संदर्भ में यह बात सौ फीसदी खरी साबित होती है। ‘नो वन किल्ड जेसिका’, ‘इश्किया’, ‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘कहानी’ जैसी हीरोइन प्रधान फिल्मों में विद्या की जबर्दस्त और अवॉर्ड विनिंग परफॉर्मेस के बाद उम्मीद थी कि ‘बॉबी जासूस’ में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा। इसमें कोई शक नहीं कि फिल्म की कास्ट अच्छी है, लेकिन कैरेक्टर ठीक से गढ़े गए नहीं लगते।
पुराने हैदराबाद के मुगलपुरा के एक आम मध्यवर्गीय मुस्लिम परिवार की लड़की है बिल्किस उर्फ बॉबी (विद्या बालन), जिसका सपना है प्राइवेट डिटेक्टिव बनना। उसके पिता (राजेंद्र गुप्ता) यह सब पसंद नहीं करते, हालांकि मां (सुप्रिया पाठक) उसे सपोर्ट करती है। बॉबी जासूसी के छोटे-मोटे, मामूली से असाइनमेंट करती रहती है और साथ में किसी बड़ी डिटेक्टिव एजेंसी में नौकरी पाने की कोशिश भी। लेकिन हर जगह से उसे दुत्कार दिया जाता है। हर तरफ से टका-सा जवाब मिलने के बाद वह अपनी डिटेक्टिव एजेंसी शुरू करने का फैसला करती है। एक दिन अचानक एक बड़ा आदमी अनीस खान (किरण) एक बड़ा काम उसे सौंपता है। एक लड़की का पता लगाने के लिए वह बॉबी को बड़ी रकम देता है। बॉबी यह काम पूरा कर देती है। अनीस खान उसे अगली बार ज्यादा पैसे देता है और फिर एक लड़की का पता लगाने का काम सौंपता है। अचानक बॉबी का माथा ठनकता है और वह अनीस के पीछे लग जाती है। बीच-बीच में बॉबी व तसव्वुर (अली फैजल) और आफरीन (अनुप्रिया गोयल) व लाला (अजर्न बाजवा) की प्रेम कहानी के प्रसंग भी चलते रहते हैं।
‘बॉबी जासूस’ बॉलीवुड की संभवत: पहली ऐसी फिल्म है, जिसमें मुख्य किरदार किसी अभिनेत्री ने निभाया है, वह भी विद्या बालन जैसी सक्षम अभिनेत्री ने। इस बात ने लोगों में उत्सुकता भी पैदा की, लेकिन कमजोर स्क्रिप्ट ने सारा मामला गुड़गोबर कर दिया। कुछ किरदारों को अगर अच्छी तरह उभारा जाता तो बात बन सकती थी, जैसे कि लाला का किरदार। इस किरदार में काफी स्कोप था। इसके अलावा अनीस खान के किरदार को भी ठीक से नहीं गढ़ा गया है। वह किरदार जैसा है, वैसा दिखता नहीं है। क्लाइमैक्स से पहले तक उसमें नेगेटिव शेड्स ज्यादा नजर आते हैं। उसके अतीत को ठीक से सामने नहीं लाया गया है। स्क्रिप्ट में काफी कमियां हैं। बॉबी जिस मध्यवर्गीय बैकग्राउंड की लड़की है, उस पृष्ठभूमि की लड़की के ऐसे गैर-परंपरागत पेशे में जाने की जिद परिवार में कैसी उथल-पुथल मचा सकती है, इस बात को उभारने में लेखिका संयुक्ता चावला शेख और निर्देशक समर शेख सफल नहीं रहे हैं। अगर ऐसा होता तो यह फिल्म महिला सशक्तिकरण का संदेश देने में कामयाब हो सकती थी।
‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘कहानी’ फिल्म की तरह ही यह पूरी फिल्म विद्या बालन के कंधों पर चलती है, लेकिन निर्देशक और लेखक का होमवर्क सही न होने की वजह से विद्या के कंधे इस फिल्म को ढोने में सक्षम साबित नहीं हुए हैं। इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत है बॉबी का अलग-अलग गेटअप, जिसका श्रेय विद्या के साथ-साथ मेकअप आर्टिस्ट और ड्रेस डिजाइनर को भी जाता है। अगर अभिनय की बात करें तो विद्या का अभिनय अच्छा है, लेकिन वह पहले की तरह प्रभाव नहीं डाल पातीं। अली फैजल के साथ उनकी रोमांटिक जोड़ी रोमांस का वातावरण पैदा नहीं कर पाती। हालांकि रोमांटिक सीन इस फिल्म में गिनती के ही हैं। इस फिल्म में अली फैजल का अभिनय सरप्राइज पैकेज की तरह है। विद्या बालन जैसी दिग्गज अभिनेत्री के सामने उन्होंने अपने साधारण-से किरदार को बहुत सहजता और सधे हुए अंदाज में जिया। राजेंद्र गुप्ता भी बॉबी के पिता के रूप में अपने छोटे-से किरदार में असर छोड़ते हैं। किसी हिंदी फिल्म में लंबे समय के बाद नजर आए किरण कुमार भी अपने रोल में ठीक रहे हैं।
सुप्रिया पाठक, तन्वी आजमी, जरीना वहाब और अनुप्रिया गोयल साधारण रहे हैं। वैसे इस फिल्म में उनके लिए कोई स्कोप था भी नहीं। अजर्न बाजवा अपने छोटे-से रोल में ठीक लगे हैं। शांतनु मोइत्र के संगीत में स्वानंद किरकिरे जैसे अच्छे गीतकार के गीत सुनने के तुरंत बाद स्मृति से गायब हो जाते हैं, सिवाय ‘अजिर्या’ गाने को छोड़ कर। बतौर निर्देशक यह समर शेख की पहली फिल्म है। उन्हें स्क्रिप्ट का साथ नहीं मिला है, फिर भी वह अपनी कल्पनाशक्ति का प्रयोग करके इसे कुछ बेहतर बना सकते थे। हां, हैदराबाद की लोकेशन को खूबसूरती से दिखाया गया है, जिसमें सिनेमेटोग्राफर को भी श्रेय देना पड़ेगा।
फिल्म के नाम और इसमें विद्या बालन की मौजूदगी से ऐसा लग रहा था कि यह एक महिला प्रधान फिल्म होगी, लेकिन यह एक ऐसी साधारण-सी फिल्म बन कर रह गई है, जिसमें मुख्य किरदार एक महिला ने निभाया है। इस फिल्म से जितनी उम्मीद थी, उसे ध्यान में रखते हुए कहा जा सकता है कि ‘बॉबी जासूस’ निराश करती है।


कलाकार: विद्या बालन, अली फैजल, अजर्न बाजवा, अनुप्रिया गोयनका, सुप्रिया पाठक, तन्वी आजमी, आकाश दहिया, राजेंद्र गुप्ता, किरण कुमार, बिनाफ दादाचंजी, प्रसाद बर्वे, जरीना वहाब
निर्देशक: समर शेख
निर्माता: दीया मिर्जा, साहिल सांघा
बैनर: बॉर्न फ्री एंटरटेनमेंट, रिलायंस एंटरटेनमेंट
संगीत: शांतनु मोइत्र
गीत: स्वानंद किरकिरे
कहानी व संवाद: संयुक्ता चावला शेख
सिनमेटोग्राफी: विशाल सिन्हा संपादक: हेमल कोठारी

फिल्म रिव्यू : लेकर हम दीवाना दिल
05 July 2014
मुंबई।लेकर हम दीवाना दिल फिल्म से कपूर खानदान के एक और चिराग अरमान जैन बॉलीवुड में पदार्पण कर रहे थे, इसलिए सबकी उत्सुकता इस फिल्म को लेकर बनी हुई थी। सबका ध्यान अरमान जैन पर ही था। इसके अलावा लोगों में एक और उत्सुकता इस फिल्म के लेखक-निर्देशक आरिफ अली को लेकर भी थी। उनकी भी यह पहली फिल्म है और वे मशहूर लेखक-निर्देशक इम्तियाज अली के भाई हैं।
बतौर कहानीकार बात की जाए तो आरिफ अली एक फ्रेश लव स्टोरी लेकर आए हैं, लेकिन बतौर निर्देशक फिल्म पर उनकी पकड़ ढीली है। इम्तियाज अली वाली कसावट फिल्म में कहीं नजर नहीं आती। ठीक वैसे ही अरमान जैन बीच-बीच में बतौर अभिनेता स्पार्क तो दिखाते हैं, लेकिन उनके अभिनय में राजकपूर से लेकर करिश्मा, करीना या रणबीर कपूर वाली कोई बात नहीं है। हां, उनके अपोजिट इस फिल्म से बॉलीवुड में अभिनय करियर का आगाज कर रही दीक्षा सेठ उनसे ज्यादा प्रभावशाली हैं, हालांकि उनका अभिनय भी औसत ही है। फिल्म में ऑस्कर विजेता एआर रहमान का संगीत है। जाहिर है कि उनसे भी लोगों को उम्मीदें थीं, पर किसी गीत के संगीत में रहमान वाली ताजगी नहीं है
फिल्म की कहानी शुरू करने से पहले फिल्म के दो संवाद देखिए- एक संवाद में नायक बोलता है कि आज हम इंटरनेट के जमाने में यूरोप के बारे में सब कुछ जानते हैं, लेकिन इंडिया के बारे में कितना कम जानते हैं। तो लगता है कि लेखक आज के एक कड़वे सच से रू-ब-रू करा रहा है। दूसरा, जब वह कहता है कि मेरा भाई अच्छा लड़का था। हर चीज में अव्वल। ऐसे में मैं घर वालों की अटेंशन तभी पा सकता था, जब मैं बुरा बनता, इसलिए मैं ऐसा हो गया। तो यह लगता है कि आरिफ अली चरित्रों का मनोविश्लेषण करने में सक्षम हैं। 140 मिनट की यह फिल्म कहीं-कहीं इसी तरह की चमक बिखेरती चलती है।
फिल्म की कहानी एक अत्याधुनिक समाज की है, जहां आभासी दुनिया ही सब कुछ है। नायक-नायिका वास्तविक जीवन की सच्चाइयों से रू-ब-रू नहीं हुए हैं। ऐसा ही एक प्रेमी युगल, जो अरेंज्ड मैरिज और प्रेम विवाह के अंतर्द्वद्व में उलझा है, घर से भाग जाता है। करिश्मा (दीक्षा सेठ) और दीनू (अरमान जैन) जब अपने प्रेम के सफर पर निकलते हैं तो उन्हें जिंदगी की तल्ख हकीकत का एहसास होता है। वे एक शहर से दूसरे शहर भागते रहते हैं। पुलिस और परिवार वाले उनके पीछे हैं, लेकिन उनके बीच का प्रेम और दीनू की यह जिद कि वह अपने पिता को गलत साबित करके रहेगा, उन्हें घर वापस जाने से रोकता है। उनके पैसे खत्म हो जाते हैं और नक्सली उन्हें पत्रकार समझ कर अपनी और अपने यहां की स्थितियों से वाकिफ कराने के लिए उन्हें जंगल में लेकर चले जाते हैं, जहां पुलिस की मुठभेड़ में उनके साथ ये भी बड़ी मुश्किल से बचते हैं। तब इनके रोमानी सपने टूट कर बिखर जाते हैं और दोनों एक-दूसरे को देख लेने की धमकी देकर अपने-अपने घर लौट आते हैं। इसके बाद क्या होता है, यह तो फिल्म देख कर ही पता चलेगा।
हां, यह फिल्म इस बात को बड़ी खूबसूरती से दिखाती है कि वर्चुअल दुनिया में जीने वाले युवा सिर्फ कल्पनाओं में जीते हैं। उनकी जानकारी वहीं तक सीमित है, जितनी वे सोशल साइट्स के जरिये जान पाते हैं।


सितारे: अरमान जैन, दीक्षा सेठ, सुदीप साहिर, रोहिणी हट्टंगड़ी, वरुण बडोला, गौतम कपूर, निशिकांत दीक्षित, निकिता दत्त, अखिल अय्यर
लेखक-निर्देशक: आरिफ अली
निर्माता: दिनेश विजन, सैफ अली खान
बैनर: इरोज इंटरनेशनल, मैडॉक फिल्म्स, इल्लुमिनाती फिल्म्स
संगीत: एआर रहमान
अवधि: 140 मिनट

12 साल बाद ‘हाउसफुल-3’ में दिखेंगे अक्षय-अभिषेक एक साथ
05 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार अपनी आने वाली नई फिल्म ‘हाउसफुल-3’ में जूनियर बी अभिषेक बच्चन के साथ नजर आएंगे. फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला अपनी सुपरहिट फिल्म ‘हाउसफुल’ का तीसरा संस्करण बनाने जा रहे हैं. ‘हाउसफुल’ और ‘हाउसफुल 2’ में अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी.
‘हाउसफुल- 3’ में अक्षय कुमार के साथ अभिषेक बच्चन भी काम करने जा रहे हैं. यह 12 साल के बाद दूसरा अवसर होगा जब अक्षय और अभिषेक एक साथ किसी फिल्म में नजर आएंगे. साल 2002 में रिलीज फिल्म ‘हां मैने भी प्यार किया’ में अक्षय, अभिषेक ने एक साथ काम किया था. ‘हाउसफुल 3’ में रितेश देशमुख भी मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे. अभिनेत्रियों का चयन अभी नहीं किया गया है.

हॉरर और रोमांच से भरी फिल्म है 'पिज्जा'
04 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय ओबरॉय का कहना है उनकी आने वाली नई फिल्म ‘पिज्जा’ सिर्फ खौफ के बारे में नहीं बल्कि इसमें रोमांच भी है. उन्होंने कहा है कि फिल्म में आपको बहुत रोमांच मिलेगा. हॉरर इस फिल्म की कहानी का एक हिस्सा है वह पूरी कहानी नहीं है. यह एक भ्रांति से भरपूर रोमांच ज्यादा है.
अक्षय ने बताया कि ‘पिज्जा’ एक बहुत अलग तरह की फिल्म है...मैं पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय और पार्वती मेरी पत्नी की भूमिका में हैं. मैं एक घर में पिज्जा की डिलिवरी करने जाता हूं और उसके बाद असामान्य घटनाओं में फंस जाता हूं. अक्षय अक्कीनेनी निर्देशित इस फिल्म में पार्वती ओमनकुट्टन, दीपानिता शर्मा और अरुणोदय सिंह हैं. फिल्म 18 जुलाई को रिलीज हो रही है.

यूट्यूब पर 'किक' के गीत ने रचा इतिहास
04 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान की आने वाली नई फिल्म "किक" के गीत "जुम्मे की रात... ने सर्वाधिक ऑनलाइन डाउनलोडिंग गीत का रिकार्ड बनाया है. फिल्म से जुडे सूत्रों ने दावा किया है कि "जुम्मे की रात... गाने को सोशल नेटवर्किंग साइट यूट्यूब पर 50 लाख से अधिक लोगों ने हिट किया और करीब 32 हजार लोगों ने लाइक किया है.
यह गाना सलमान और जैकलीन फर्नांडिस पर फिल्माया गया है. इसे अहमद खान ने कोरियोग्राफ किया है. यह गीत एक सप्ताह पहले ही रिलीज किया गया है. गौरतलब है कि फिल्म निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला की फिल्म "किक" में सलमान और जैकलीन के अलावा रणदीप हुड्डा एवं नवाजुद्दीन सिद्दीकी की भी भूमिकाएं हैं.

फिल्‍मी फ्राइडे: विद्या बालन को टक्‍कर देंगे राजकपूर के नाती
04 July 2014
नई दिल्‍ली। आज से राज कपूर के नाती अरमान जैन बॉक्‍स ऑफिस से पहली बार किस्‍मत आजमाएंगे। आज अरमान जैन की पहली फिल्‍म लेकर हम दीवाना दिल रिलीज हो रही है और इस फिल्‍म को विद्या बालन की फिल्‍म बॉबी जासूस से टक्‍कर मिलेंगी। आइए हम आपको दोनों फिल्‍मों के बारे में बताते हैं..

बॉबी जासूस
शादी के बाद से विद्या बालन अब तक अपना जलवा बिखेर पाने में नाकाम रही हैं। 'बॉबी जासूस' से एक बार फिर दर्शकों के दिलों में उतरना चाहती हैं। इस फिल्म के निर्माता हैं साहिल संघा और दीया मिर्जा। फिल्म की कहानी हैदराबाद के छोटे से मुहल्ले में रहने वाली बिलकिस अहमद उर्फ बॉबी के ईदगिर्द घूमती है। वह शहर की नंबर वन जासूस बनना चाहती है, लेकिन कोई डिटेक्टिव एजेंसी उसे काम नहीं देती। फिर वह अपनी एजेंसी खोलती है, पर उसे अच्छे केस नहीं मिलते। एक केस मिलता भी है तो वह उसकी जिंदगी में कैसे उथल-पुथल मचा देता है, कहानी वह बयां करती है। निर्देशक समर शेख की इस फिल्म के अन्य कलाकार हैं अली फजल, सुप्रिया पाठक, अर्जन बावजा, राजेंद्र गुप्ता। इसके संगीतकार है शांतनु मोइत्रा व गीत लिखे हैं स्वानंद किरकिरे ने।
लेकर हम दीवाना दिल

शोमैन राजकपूर के नाती अरमान जैन इस फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म के निर्माता सैफ अली खान है। फिल्म की कहानी दक्षिण मुंबई में रहने वाले दो युवाओं डीनो (अरमान जैन) और करिश्मा (दीक्षा सेठ) पर केंद्रित हैं। दोनों अच्छे दोस्त हैं। उनकी मौजमस्ती भरी जिंदगी में उस समय मोड़ आता है जब करिश्मा के माता-पिता उस पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू करते हैं। जिसके बाद दोनों को अहसास होता है कि उनका रिश्ता दोस्ती से ज्यादा है। दोनों का प्यार परवान चढ़ता है और वहींसे जीवन की कड़वी सच्चाइयों से उनका सामना होता है। कैसे जूझते हें वे इनसे। इन सवालों के जवाब खंगालेगी यह फिल्म। इस फिल्म के निर्देशक हैं आरिफ अली। फिल्म में संगीत ए.आर. रहमान का है व गीतकार हैं अमिताभ भट्टाचार्य।

आने वाली फिल्में
03 July 2014
मुंबई। बॉबी जासूस

शादी के बाद से विद्या बालन अब तक अपना जलवा बिखेर पाने में नाकाम रही हैं। 'बॉबी जासूस' से एक बार फिर दर्शकों के दिलों में उतरना चाहती हैं। इस फिल्म के निर्माता हैं साहिल संघा और दीया मिर्जा। फिल्म की कहानी हैदराबाद के छोटे से मुहल्ले में रहने वाली बिलकिस अहमद उर्फ बॉबी के ईदगिर्द घूमती है। वह शहर की नंबर वन जासूस बनना चाहती है, लेकिन कोई डिटेक्टिव एजेंसी उसे काम नहीं देती। फिर वह अपनी एजेंसी खोलती है, पर उसे अच्छे केस नहीं मिलते। एक केस मिलता भी है तो वह उसकी जिंदगी में कैसे उथल-पुथल मचा देता है, कहानी वह बयां करती है। निर्देशक समर शेख की इस फिल्म के अन्य कलाकार हैं अली फजल, सुप्रिया पाठक, अर्जन बावजा, राजेंद्र गुप्ता। इसके संगीतकार है शांतनु मोइत्रा व गीत लिखे हैं स्वानंद किरकिरे ने।

लेकर हम दीवाना दिल

शोमैन राजकपूर के नाती अरमान जैन इस फिल्म से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म के निर्माता सैफ अली खान है। फिल्म की कहानी दक्षिण मुंबई में रहने वाले दो युवाओं डीनो (अरमान जैन) और करिश्मा (दीक्षा सेठ) पर केंद्रित हैं। दोनों अच्छे दोस्त हैं। उनकी मौजमस्ती भरी जिंदगी में उस समय मोड़ आता है जब करिश्मा के माता-पिता उस पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू करते हैं। जिसके बाद दोनों को अहसास होता है कि उनका रिश्ता दोस्ती से ज्यादा है। दोनों का प्यार परवान चढ़ता है और वहींसे जीवन की कड़वी सच्चाइयों से उनका सामना होता है। कैसे जूझते हें वे इनसे। इन सवालों के जवाब खंगालेगी यह फिल्म। इस फिल्म के निर्देशक हैं आरिफ अली। फिल्म में संगीत ए.आर. रहमान का है व गीतकार हैं अमिताभ भट्टाचार्य।

कमाल खान ने twitter पर कपिल शर्मा को दी खूब गालियां
03 July 2014
नई दिल्ली। छोटे पर्दे के अभिनेता और मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा विवादों के साथ घिरे रहने वाले अभिनेता कमाल आर खान यानी KRK के निशाने पर हैं. केआरके ने पहले कपिल शर्मा पर व्यंग्य कसा और जब कपिल गुस्से में आ गए तो उसने खुलेआम ट्विटर पर कपिल को गालियां दीं.
खबर है कि KRK ने कपिल का इस बात को लेकर मजाक उड़ाया कि नरगिस फाखरी ने उनके साथ उनकी पहली फिल्म 'बैंक चोर' में काम करने से मना कर दिया. इसके बाद कपिल ने केआरके को ट्वीट किया, 'अगर तुम्हारे अंदर दम है तो मुझे फोन करो. मैं तुम्हे दिखाऊंगा कि पंजाबी लड़के से कैसे निपटा जाता है.' इसके जवाब में केकेआर ने ट्वीट किया कि 'कपिल भाई मैं सच में डरा हुआ हूं. विश्वास करो भाई, मैं अब तक कांप रहा हूं.'
इसके बाद कपिल ने केआरके को फिर ट्वीट किया, 'अगर फेमस होना है तो अपने दम पर कुछ कर. मेरा नाम इस्तेमाल मत कर. थप्पड़ बहुत भारी है मेरा.' हालांकि ये ट्वीट कपिल के ट्विटर अकाउंट पर नहीं दिख रहे. शायद कपिल ने इन्हें डिलीट कर दिया है लेकिन कपिल के जवाब के बाद केआरके इतने बौखला गए कि ट्विटर पर कपिल को जमकर गालियां दीं और बहुत अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.

नेस के साथ कोई निजी मामला नहीं : प्रीति
03 July 2014
मुंबई।अपने बिजनेस पार्टनर व एक्स ब्वॉयफ्रेंड नेस वाडिया के साथ चल रहे विवाद को लेकर अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने बुधवार को फेसबुक पर अपने दर्द की कहानी बयां की है। प्रीति ने इस मामले में कभी अपना जवाब मीडिया में आकर नहीं दिया हैं। अपनी बात हमेशा उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक या ट्विटर के जरिये ही कही है।

इस बार प्रीति ने फेसबुक पर लिखा:

'कभी-कभी जिंदगी में ऐसे हालात सामने आते हैं कि आपको हर रास्ते में मुश्किलें ही मिलती हैं। पिछले कुछ दिनों से मैं भावनाओं का उतार चढ़ाव महसूस कर रही हूं। इस हालात में कुछ लोगों, दोस्तों और मीडिया की प्रतिक्रियाएं देखकर हैरान हूं। अफसोस है कि भारत में महिला और पुरुष की बराबरी की बात दूर की है बल्कि लोगों की चिंता इस बात की होती है कि लोग क्या कहेंगे, भले ही हकीकत और तथ्य कुछ और कह रहे हैं।'
मैं उन लोगों की सराहना करती हूं जो मेरे साथ खड़े हैं, लेकिन साथ ही ये भी मानना पड़ेगा कि कुछ लोगों की प्रतिक्रिया देखकर मैं हैरान हूं। मैंने जो एफआईआर दर्ज करवाई है उसमें सारी बातें साफ हैं, इसके बावजूद इसकी व्याख्या कमाल की है, और इसे लेकर अटकलें लगाई जा रही है कि मैंने ऐसा क्यों किया, मैंने क्या कर दिया या ऐसा करने के पीछे मेरा मकसद क्या था वगैरह...वगैरह। इसलिए मेरी कोशिश है कि मैं तथ्यों को सीधे तौर पर आपके सामने रखूं।
मैं एक निजी मामले को पुलिस में लेकर क्यों गई? निजी मामला...सच में। मैं ये बता दूं कि हमारा रिश्ता 2009 में ही खत्म हो गया था और तब जो कुछ हुआ उसे लेकर मैं कभी पुलिस में नहीं गई। लेकिन अब हमें अलग हुए 6 साल हो चुके हैं इसलिए अब यह एक निजी मामला नहीं रहा।
क्या मैंने ये पैसे के लिए किया? आईपीएल शुरू से ही मेरा प्रोजेक्ट है और ये बता दूं कि आईपीएल नीलामी के दौरान न सिर्फ मैंने अपने हिस्से का पैसा 5 करोड़ लगाया बल्कि नेस के लिए भी लगाया! 5 करोड़! बीसीसीआई के पास मेरा फाइनेंशियल कमिटमेंट प्रूफ के तौर पर है। ईमानदारी से कहूं तो उसने दो महीने बाद मेरे पैसे लौटा दिए थे बिना किसी प्रीमियम के। इसलिए पैसे वाली थ्योरी को खत्म कीजिए।
प्रीति ने आगे लिखा, मैंने कभी भी किसी से कोई चीज नहीं ली, क्योंकि मैं जो हूं अपने बूते पर हूं और दूसरों की दौलत से प्रभावित नहीं होती, इस बात का मुझे गर्व है। इसके अलावा मैंने अपनी क्षमता के मुताबिक उसकी मदद ही की है। मैंने गो एयर का विज्ञापन मुफ्त में किया था और टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में मैंने जो रकम जीती थी, वह राशि मैंने वाडिया चिल्ड्रेन हॉस्पिटल को दान कर दी थी। अगर दौलत मेरी जिंदगी का मकसद होती तो मैं स्वर्गीय शानदार अमरोही की वसीयत को क्यों ठुकराती, वो मुझे अपनी बेटी जैसा मानते थे। उनकी दौलत करोड़ों में थी।
क्या यह सब पब्लिसिटी के लिए किया था? कोई भी ऐसी घटिया पब्लिसिटी नहीं चाहेगा, क्योंकि ये गर्व से ज्यादा तकलीफ देने वाली बात है। खासकर उनके लिए जो स्वाभिमानी हैं। मैं इस फिल्म इंडस्ट्री में 1998 से हूं, और कई ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं। बेस्ट एक्ट्रेस से लेकर बहादुरी तक का सम्मान हासिल किया है। इसलिए जरा रुकिए, मुझे लोकप्रियता की, खासकर सस्ती लोकप्रियता की चाह नहीं है।
मैं अमेरिका क्यूं गई? मैं काम के सिलसिले में अमेरिका गई थी, जो पहले से तय था। मैं एक पेशेवर इंसान हूं और काम को बीच में नहीं छोड़ सकती। जितनी जल्दी हो सका मैं भारत लौट आई, क्योंकि पुलिस को आगे की जांच के लिए मेरी जरूरत थी।
सीटों के लिए लड़ाई: रियली! वहां 50 सीटें और एक वीआईपी एयर कंडीशन बॉक्स (35 सीटों वाला) था। इसके बावजूद मेरा और मेरे दोस्तों का 6 सीटों पर बैठना कोई मुद्दे का विषय हो सकता है, पूरे आईपीएल के दौरान मैंने अपनी ज्यादातर सीटें खिलाड़ियों के परिवार को दे दी, इसलिए सीटों को लेकर झगड़े की बात बिल्कुल गलत है। और किसी की मां की तौहीन करने का तो सवाल ही नहीं उठता, क्योंकि मैं अपना नाम भूल सकती हूंए लेकिन अपने संस्कार नहीं।
मैंने एफआईआर दर्ज क्यों कराई? क्योंकि पिछले कई सालों में कई बार चेतावनी देने के बाद मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था। इसमें अहम बात यह है कि शारीरिक हिंसा और आक्रामक रवैया किसी को भी बर्दाश्त नहीं करना चाहिए, चाहे वो अमीर हो या गरीब, आदमी हो या औरत, सेलेब्रेटी हो या नहीं।
ईर्ष्या: जिंदगी आगे बढ़ने का नाम है, लोग आगे बढ़ते हैं और मैंने भी यही किया। मैं इस बात में यकीन रखती हूं कि गाड़ी में आगे देखने के लिए शीशा बड़ा होता है और पीछे देखने के लिए छोटा।
गर्व : गर्व, कद, वर्ग और लिंग की असमानता के खिलाफ लड़ना सही है। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिसे खरीदा नहीं जा सकता और ये चीजें आपको भीड़ में आपका सिर ऊंचा रखती हैं। खुद के लिए लड़ो अगर आप खुद के लिए नहीं लड़ सकते तो ये उम्मीद ना रखिए कि दुनिया आपके लिए खड़ी होगी। मुझसे बेहतर ये बात कोई नहीं जानता।
महिला शक्ति: काश एक मां अपने बेटे को उस वक्त रोक लेती, जब उसने देखा कि उसका बेटा क्या बन रहा है। काश एक पत्रकार ने यह नहीं कहा होता कि एक महिला ऐसे मुद्दे पर हल्ला मचा रही है जहां न रेप हुआ न मर्डर। काश कोई गर्लफ्रेंड उसी वक्त अपने ब्वॉयफ्रेंड से अलग हो जाती है जब उसे पहली बार अपमानित किया गया। काश कोई महिला मतदाता उसी दिन उस नेता को खारिज कर देती, जब उसने महिलाओं को लेकर असंवेदनशील बयान दिया और वो ये तय कर लेती कि वो दोबारा चुनकर ना आ पाए। काश कोई महिला इस मामले की गंभीरता को ये कहकर हल्का नहीं करती कि यह जलन का मामला है। काश कोई रिपोर्टर उस महिला के चरित्र को नीचा दिखाने वाला लेख ना लिखता, जिसने गलत के खिलाफ खड़े होने का साहस दिखाया। ...काश!...
पुलिस की जांच जारी है। मैं विनम्र निवेदन करती हूं कि लोग थोड़ा धैर्य रखें और सभी तथ्यों को सामने आने दें। ये कोई हल्की या आधारहीन शिकायत नहीं है। मैंने कभी झूठ नहीं बोला, अपनी सुविधा के मुताबिक मैं झूठ नहीं बोलती। मैं इस देश की जिम्मेदार नागरिक हूं और मेरी गलती ये है कि मैं एक महिला हूं जो लगातार उस इंसान से प्रताडित होती रही जो कभी उसका बेहद करीबी थी।
महिला के खिलाफ हिंसा गलत है, इसके बावजूद जब कोई महिला गलत के खिलाफ आवाज उठाती है तो उल्टे लोग उस पर उंगली उठाते हैं। मेरा एक मात्र मकसद अपने स्वाभिमान के लिए लड़ना है और यह लड़ाई किसी परिवार के खिलाफ नहीं है बल्कि एक शख्स के खिलाफ है। अगर मीडिया मेरी शिकायत को बड़ा मुद्दा बना देता है तो मैं क्या कर सकती हूं। क्या मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की? नहीं मैंने ऐसा नहीं किया। दरअसल मैं मीडिया और लोगों से अपनी निजता के सम्मान की उम्मीद करती हूं।
मैंने पहले भी कहा है, मेरा मकसद किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं बल्कि अपनी रक्षा करना है। मैं हर उस शख्स का सम्मान करती हूं, जिसमें उस महिला का साथ देने का साहस है, जो मेरे जैसे हालात से गुजर रही है। ऐसे व्यक्ति हमेशा हमारे हीरो रहेंगे।
प्रीति जिंटा की इस फेसबुक पोस्ट को गुरुवार सुबह तक 1,200 शेयर मिल चुके हैं जबकि 10,000 से अधिक लोगों ने इसे लाइक और 1700 लोगों ने इस पर कमेंट किया है।

अनुराग की फिल्म 'अग्ली' ने बटोरी तारीफे
02 July 2014
लेह। फिल्म 'अग्ली' का लेह फिल्म फेस्टिवल में एशिया प्रीमियर ने मौजूद फिल्मकार, ट्रेनी सैनिकों और मौजूद दर्शकों को हैरान कर दिया।
यह फिल्म निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म है। इस फिल्म ने साल की शुरूआत में कान्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी काफी तारीफे बटोर चुकी है।
फिल्म स्क्रीनिंग के लिए मौजूद अनुराग ने मीडिया से अनुरोध किया कि कृप्या सोशल मीडिया या मीडिया में फिल्म के बारे में खुलासा न करें, क्योंकि यह फिल्म के रिलीज के समय प्रभावित कर सकता है।
इससे पहले अनुराग को 'ब्लैक फ्राइडे' और 'देव डी' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। लद्दाख इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (एलआईएफएफ) के तीसरे संस्करण में फिल्म स्क्रीनिंग से पहले अनुराग ने फिल्म 'अग्ली' के निर्माण से जुड़ीं कुछ चटपटी बातें शेयर की।
इस फिल्म में रोनित रॉय, राहुल बॉस और तेजस्विनी कोल्हापुरे हैं। अनुराग कश्यप की फिल्म 'अग्ली' 19 सितंबर को रिलीज हो रही है।

प्रीति जिंटा ने फेसबुक पर बयां किया अपना दर्द, कई खुलासे भी किए
02 July 2014
नई दिल्ली। पूर्व बॉयफ्रेंड नेस वाडिया के साथ कानूनी विवाद में उलझी प्रीति जिंटा इस मामले में अपने ऊपर हो रही टिप्पणियों से बेहद आहत हैं और इसी वजह से उन्होंने अपने दिल का दर्द फेसबुक पर बयां किया है। प्रीति ने अपने दिल की बात लोगों के साथ शेयर करने के लिए फेसबुक का सहारा लिया। प्रीति ने लिखा कि उन्होंने ये केस पैसे के लिए नहीं किया। बतौर प्रीति, 'आईपीएल शुरू से ही मेरा प्रोजेक्ट है और रिकॉर्ड के लिए ये बता दूं कि आईपीएल नीलामी के दौरान न सिर्फ मैंने अपना पैसा (5 करोड़) लगाया, बल्कि नेस के लिए भी पैसा लगाया! 5 करोड़! (बीसीसीआई के पास मेरा फाइनेंशियल कमिटमेंट सबूत के तौर पर है) ईमानदारी से कहूं तो उसने (नेस वाडिया) दो महीने बाद मेरे पैसे लौटा दिए थे (बिना किसी ब्याज के) इसलिए पैसे वाली थ्योरी को खत्म कीजिए। मैंने कभी किसी से कोई चीज नहीं ली, क्योंकि मैं जो हूं अपने दम पर हूं और दूसरों की दौलत से प्रभावित नहीं होती, इस बात का मुझे गर्व है।' प्रीति ने फेसबुक पर कुछ खुलासे भी किए। प्रीति ने लिखा 'मैंने गो एयर का ऐड मुफ्त में किया था और टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति से मुझे जो पैसा मिला, वो मैंने वाडिया चिल्ड्रन हॉस्पिटल को दान कर दी थी।' प्रीति ने आगे लिखा, 'अगर दौलत मेरी जिंदगी का मकसद होती तो मैं स्वर्गीय शानदार अमरोही की वसीयत को क्यों ठुकराती (वो मुझे अपनी बेटी की तरह मानते थे), जिसकी दौलत कोर्ट और मीडिया ने सैंकड़ों करोड़ में आंकी थी? क्या यह लोकप्रियता हासिल करने के लिए था? कोई भी ऐसी सस्ती लोकप्रियता नहीं चाहेगा, क्योंकि ये गर्व से ज्यादा तकलीफ देने वाली बात है। खासकर उनके लिए जो स्वाभिमानी हैं। मैं फिल्म इंडस्ट्री में 1998 से हूं, और कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रही हूं। सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री से लेकर बहादुरी तक के अवॉर्ड हासिल कर चुकी हूं। इसलिए जरा रुकिए, मुझे लोकप्रियता की, खासकर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की चाह नही है।' इसके अलावा भी प्रीति ने अपने दिल की कई बातें खुलकर फेसबुक पर लिखी और आखिर में लिखा, 'जैसा कि मैंने पहले कहा, मेरा मकसद किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं, बल्कि अपनी रक्षा करना है। मैं हर उस आदमी का सम्मान करती हूं, जिसमें उस महिला का साथ देने का साहस है, जो मेरे जैसे हालात से गुजर रही है। ऐसे शख्स हमारे हीरो हैं और हमेशा रहेंगे।'
ऋतिक की फिल्म 'बैंग-बैंग’ का पोस्टर रिलीज
02 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘बैंग- बैंग’ का धमाकेदार पहला पोस्टर रिलीज हो गया है. इस फिल्म का फर्स्ट लुक जारी हुआ है इसमें ऋतिक एक अलग लुक में नजर आ रहे हैं. उनके साथ-साथ कैट भी एक अलग लुक में नजर आ रही हैं. इस फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. अपने बेहतरीन एक्शन दृश्यों के लिए जाने वाले सुपरस्टार ऋतिक रोशन इस फिल्म में लीड रोल में नज़र आएंगे. यह फिल्म हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज और कैमरन डियाज की फिल्म 'डे एंड नाइट' की रीमेक है.
इससे पहले ऋतिक और कैटरीना की सुपरहॉट जोड़ी फिल्म 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' में एक साथ देखी गई थी. बॉलीवुड के इन दोनों ही स्टार्स ने पिछले साल बॉलीवुड की सुपरतोड़ कमाई करने वाली एक-एक फिल्म दी हैं. जहां ऋतिक ने अपने सुपरहीरो अंदाज वाली फिल्म क्रिश-3 के जरिये 240 करोड़ रूपये बटौरे थे. तो कैटरीना ने भी पिछले साल बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म धूम-3 के जरिये 280 करोड़ की कमाई की थी.

विदेश जाएंगी प्रीति जिंटा, पुलिस कमिश्‍नर से की मुलाकात
01 August 2014
मुंबई। अपने पूर्व मित्र और बिजनेस पार्टनर कारोबारी नेस वाडिया के खिलाफ अभद्रता और दुर्व्‍यवहार का आरोप लगाने वाली अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने सोमवार को मुंबई के पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की। मुलाकात के वक्त प्रीति के साथ उनकी मां भी थीं। खबर है कि प्रीति विदेश जाने वाली हैं और मुंबई पुलिस ने उन्‍हें विदेश जाने की इजाजत दे दी है।
प्रीति तकरीबन साढ़े चार बजे पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया से मिलने पहुंचीं। उनकी मारिया के साथ मीटिंग तकरीबन डेढ़ घंटे चली। इस मुलाकात के बाद प्रीति मीडिया से बात किए बिना और कुछ बताए बगैर पिछले दरवाजे से निकल गईं।सूत्रों के मुताबिक प्रीति ने मुंबई पुलिस को एक अर्जी दी है जिसमें उन्होंने कहा है कि उनको विदेश जाना है इसलिए पुलिस जो भी उनसे जानना चाहती है, वह अभी जान सकती है। प्रीति ने अपनी अर्जी में वानखेड़े स्टेडियम में हुई घटना के बारे में कुछ और जानकारी दी है। पुलिस ने प्रीति को विदेश जाने की अनुमति दे दी है। इस मामले में दो गवाह विदेशी है, जिन्होंने ईमेल की जरिए पुलिस को अपना बयान दर्ज करवाया है।
प्रीति जिंटा ने आईपीएल मैचों के दौरान वाडिया पर उनके साथ अभद्रता का मामला दर्ज करवाया था। मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस कई गवाहों से पूछताछ कर चुकी है, घटनास्थल का मुआयना कर चुकी है और घटना के वक्त की वीडियो फुटेज भी खंगाल चुकी है लेकिन अभी तक उसने वाडिया के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है।

रजनीश दुग्गल की फिल्म 'डायरेक्ट इश्क हो गया' की शूटिंग शुरू
01 August 2014
मुंबई। 'खतरों के खिलाड़ी' के विजेता रजनीश दुग्गल अब जल्द ही आने वाली फिल्म 'डायरेक्ट इश्क हो गया' मे नजर आएंगे। यह फिल्म एक रोमांटिक कॉमेडी है।
अभिनेता रजनीश दुग्गल ने इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है। रजनीश इस फिल्म में बिक्की शुक्ला नाम का किरदार निभा रहे हैं जो कि उत्तर प्रदेश के एक गांव का रहने वाला है और एक मस्त मिजाज का लड़का है। इस फिल्म को 'माई फ्रेन्ड गणेशा' के डायरेक्टर राजीव रुइया डायरेक्ट कर रहे हैं।
रजनीश का कहना है कि यह किरदार निभाना मेरे लिय काफी चुनौतीपूर्ण है, इसलिए मैं यह किरदार करना चाहता था। अभी इस फिल्म की शूटिंग बनारस में चल रही है और आगे मुंबई में होगी। फिल्म में निधी सुब्बाईया भी नजर आंएगी।

बॉलीवुड ने दी पवित्र रमजान की शुभकामनाएं
01 August 2014
मुंबई। रमजान के पवित्र अवसर पर बॉलीवुड के सितारों ने अपने फैंस को रमजान की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह समय लोगों की गलतियों को माफ करने का है। अमिताभ बच्चन, रितेश देशमुख सहित अन्य सितारों ने ट्विटर पर अपने फोलोअर्स को शुभकामनाएं दी।
बिग बी ने शुभकामनाएं देते हुएट्वीट किया कि 'अगर मुझसे कोई गलती हो गई हो, तो मुझे माफ करें'। ऑस्कर विजेता रेसुल पोकुत्ति ने पोस्ट किया कि 'रमजान के इस पवित्र महीने में सबको मेरी शुभकामनाएं और आशा करता हूं कि यह महीना सबके लिए दुआ, क्षमा और खुशियों से भरा हो'।
रितेश ने पोस्ट किया 'रमजान मुबारक'। अभिनेता श्रेयष तलपड़े, जो अपने मराठी प्रोडक्शन 'पोस्टर ब्वॉयज' के लिए तैयार हैं, ने लिखा कि वह दो दिनों तक रोजा रखेंगे। अभिनेत्री व प्रोड्यूसर दीया मिर्जा ने ट्वीट किया 'रमजान करीम'। अभिनेता आफताब शिवदासानी ने कहा कि 'मेरी ओर से सभी को शांतिपूर्ण और खुशहाल रमजान। ईश्वर आप सभी पर प्रेम, शांति और खुशियां बरसाए'।

फिल्म और टीवी डाइजेस्ट Slideshow Image Script
पाठकों की पसंद
मोदी ने कटरा से ट्रेन को किया रवाना, पाक को लगी मिर्ची
इराक में दहशतगर्दों की कैद में भारतीय नर्सों को मोसुल ले जाया गया
भाजपा-शिवसेना में फूट: शिवसेना को बोनसई बनना मंजूर नहीं
कैटरीना कैफ को पीछे छोड़ सबसे सेक्सी महिला बनीं दीपिका पादुकोण: सर्वे
नक्सलियों-पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़, एक अधिकारी शहीद
बजट में वित्त मंत्री से ये हैं उम्मीदें
ईराक में सुरक्षा का गंभीर खतरा
चीन: शिनजियांग में रमजान के रोजे पर बैन
काबुल एयरपोर्ट पर हमले में बाल-बाल बचा दिल्ली आ रहा विमान
अमेरिका के डाक विभाग ने एक चिट्ठी पहुंचाने में लगा दिए 83 साल


जिंदादिल जोहरा पंचतत्व में हुई विलीन
11 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा जोहरा सहगल का आज निधन हो गया. भारतीय सिनेमा की सबसे बुजुर्ग अभिनेत्री जोहरा सहगल 102 साल की थीं. उनका कल अंतिम संस्कार दिल्ली में ही किया जाएगा. उन्होंने भारतीय फिल्मों के साथ-साथ कई अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया. दक्षिणी दिल्ली के मंदाकिनी इन्क्लेव में बेटी किरण सहगल के साथ रह रहीं पद्म विभूषण से सम्मानित इस 102 वर्षीय अभिनेत्री ने दिल्ली सरकार को वर्ष 2011 में पत्र लिखकर एक घर देने की मांग की थी.
उन्होंने अपनी उम्र को देखते हुए सरकार को लिखा था कि घर ग्राउंड फ्लोर पर हो तो मुफीद रहेगा. उन्होंने कई फिल्मों में शानदार भूमिका निभायी है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक डांसर और डांस निर्देशक के रुप में शुरु की थी. 7 अप्रैल 1912 को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में उनका जन्म हुआ था. जोहरा हमेशा से थियेटर को अपना पहला प्यार मानती रहीं. वहीं से उन्होंने अभियन की कई बारिकियां सीखी. जोहरा ने पृथ्वीराज कपूर के पृथ्वी थियेटर में करीब 14 साल तक काम किया.
शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट करके अफसोस जताते हुए कहा कि वह एक शानदार अभिनेत्री थीं. उन्हें भारत से बहुत प्यार था. उन्होंने विभाजन के दौरान पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था.

फिल्म प्रचार एक तरह का अनुरोध है : आलिया
11 July 2014
मुंबई। अभिनेत्री आलिया भट्ट इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के सहकलाकार वरुण धवन के साथ जोर-शोर से फिल्म के प्रचार में जुटी हुई हैं। वह कहती हैं कि फिल्म का प्रमोशन (प्रचार) लोगों से फिल्म देखने के लिए अनुरोध करने का एक सभ्य तरीका है।
‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘हाईवे’ और ‘टू स्टेट्स’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं आलिया ने एक साक्षात्कार में अपनी आने वाली फिल्म ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के बारे में बात की।
आलिया से यह पूछे जाने पर कि ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के साथ क्या आप अपने लिए चौथी हिट फिल्म की उम्मीद कर रही हैं, उन्होंने कहा, ‘‘हां, बिल्कुल। मैं चाहती हूं कि मेरी चौथी फिल्म भी हिट हो। यह एक पारिवारिक फिल्म है। बॉलीवुड में एक शुद्ध रोमांटिक फिल्म प्रदर्शित हुए काफी वक्त भी हो गया है।’’
आलिया ने कहा, ‘‘इस समय मैं ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के प्रचार के लिए कई कार्यक्रमों और समारोहों में जा रही हूं। गाने गा रही हूं। मंच पर खड़े होकर भीड़ के आगे गाना आसान काम नहीं है। लेकिन प्रचार के दौरान यह सब करना पड़ता है। और आखिर में एक कार्यक्रम से दूसरे कार्यक्रम में जाकर आप इतने थक चुके होते हैं कि आपका दिमाग काम करना बंद कर देता है।’’
आलिया ने आगे कहा, ‘‘यह फिल्म युवाओं की फिल्म है और वरुण और मुझे फिल्म के प्रचार के लिए लोगों तक पहुंचने में काफी मेहनत करनी पड़ रही है। हमारी कोशिश होती है कि प्रचार के अंत में वह लोग भी फिल्म देखने के इच्छुक हों, जिन्हें फिल्म में रुचि नहीं है।’’
आलिया ने कहा, ‘‘असल में फिल्म का प्रचार करना लोगों से फिल्म देखने का अनुरोध करना है।’’

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
11 July 2014
मुंबई। काले हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है. राजस्थान सरकार की अरजी पर नोटिस जारी किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने सलमान खान से चार हफ्ते में जवाब मांगा है. 15 साल पहले सलमान पर राजस्थान में काले हिरण के शिकार करने का मामला दर्ज हुआ था.
तीन अक्तूबर 1998 को सलमान को काले हिरण का शिकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. काले हिरण के शिकार मामले में सलमान अदालत में पेशी से बचते रहे हैं. आखिरकार निचली अदालत ने इस मामले में उन्हें पांच साल कैद की सजा दी थी. सजा के खिलाफ सलमान ने जोधपुर सेशन कोर्ट में अपील की, लेकिन जोधपुर कोर्ट ने भी उनकी पांच साल की सजा बरकरार रखी है.

अगले महीने बंद हो जाएगा 'लापतागंज'
10 July 2014
मुंबई। सब टीवी का लोकप्रिय कॉमेडी सीरियल 'लापतागंज' बंद होने जा रहा है। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, यह कॉमेडी सीरियल अगले महीने बंद हो जाएगा।
लापतागंज सब टीवी पर अक्टूबर 2009 में शुरू हुआ था। फिलहाल सीरियल का दूसरा सीजन चल रहा है, जो पिछले साल शुरू हुआ था। बताया जाता है कि सब टीवी कई नए शो शुरू करने जा रहा है और इसी वजह से लापतागंज को बंद किया जा रहा है। आलोक नाथ के नए शो 'तू मेरे अगल बगल है' के लिए 'एफआईआर' का प्रसारण हफ्ते में दो दिन पहले ही किया जा चुका है।
सूत्रों का कहना है कि सब टीवी 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के अलावा अपने किसी भी शो को बंद कर सकता है।

'बैंक चोर' में कपिल की जगह होंगे रितेश देशमुख
10 July 2014
मुंबई। यशराज बैनर की फिल्म 'बैंक चोर' में कपिल शर्मा की जगह रितेश देशमुख लेंगे। रितेश ने हाल ही में रिलीज अपनी फिल्म 'एक विलेन' में नकारात्मक किरदार निभाया था। इसमें उनके अभिनय की काफी तारीफ हो रही है। फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू होगी। इसे अगले साल की शुरुआत में रिलीज करने की योजना है।
'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' से शोहरत बटोरने वाले कपिल हाल ही में फिल्म से अलग हुए थे। उनके फिल्म से अलग होने के बारे में सूत्रों का कहना है, 'कपिल फिल्म में इस शर्त पर काम कर सकते थे कि उनके शो का प्रसारण सप्ताह में दो दिन के बजाए एक दिन हो। हालांकि शो के निर्माताओं को यह शर्त मंजूर नहीं थी। पिछले महीने चैनल ने कपिल को सूचित किया था कि अगर वह सप्ताह में एक दिन ही अपना शो प्रसारित करेंगे तो चैनल एक अन्य साप्ताहिक कॉमेडी शो प्रसारित करेगा। इसे लेकर कपिल काफी तनाव में थे।
किसी अन्य कॉमेडी शो के प्रसारित होने की सूरत में कपिल चैनल से नाता तोडऩे की सोच रहे थे। बाद में उन्होंने मतभेद खत्म करते हुए शो को सप्ताह में दो दिन जारी रखने का फैसला किया और फिल्म से अलग हो गए।'

प्रीति जिंटा मामले में तस्वीरों से खुलेंगे कई राज!
10 July 2014
मुंबई। बालीवुड अभिनेत्री प्रीटी जिंटा ने अपने पूर्व बॉयफ्रेंड नेस वाडिया के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले में अपने दावे के समर्थन में उनके हाथ पर खरोंच वाली चार तस्वीरें मुंबई पुलिस को सौंपी। उधर, पुलिस ने आज कहा कि वाडिया ने जांचकर्ताओं से गवाहों के संपर्क की विस्तृत जानकारी साझा की।
जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रीति के हाथ पर खरोंच के निशान दिखाने वाली चार तस्वीरें आज हमें मिली हैं। हम तस्वीरों की जांच कर रहे हैं जो इस मामले में महत्वपूर्ण सबूत साबित होंगे। इस बीच, वाडिया समूह ने आज मरीन ड्राइव पुलिस को उन गवाहों की जानकारी दी जिनके बयानों को वे इस मामले में दर्ज कराना चाहते हैं।
प्रीति के पूर्व मित्र नेस ने दो जुलाई को नौ गवाहों की सूची पुलिस को दी थी, लेकिन वे लोग क्या करते हैं उसमें इसका उल्लेख नहीं था। नेस ने सेरिएका लाल, लोरेट्टा जोसफ, पूजा डडलानी, एन्नेलीन एडम्स, फराह उमरभाई, स्वीटी बर्मन, कमलेश शाह, रयान मुस्तफा और शरत नाथ का गवाह के तौर पर नाम दिया था।
गौरतलब है कि प्रीति ने 30 मई को आइपीएल के मैच के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में नेस पर छेड़छाड़, गाली-गलौच करने और धमकी देने का आरोप लगाया था।

काले हिरण शिकार मामले में सलमान को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
09 July 2014
नई दिल्ली। काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान की मुसीबतें एक बार फिर बढ़ गई हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सलमान को नोटिस देकर चार हफ्तों के अंदर जवाब देने के लिए कहा है। दरअसल, इस मामले में राजस्थान सरकार ने हाई कोर्ट के उस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें सलमान की सजा पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी। इस केस में ट्रायल कोर्ट सलमान को पांच साल की जेल की सजा पहले ही सुना चुका है।
केआरके ने कहा-कपिल शर्मा को मुझे जनता के सामने पीटना चाहिए
09 July 2014
नई दिल्ली। ट्विटर पर कॉमेडियन कपिल शर्मा को गंदी गालियां देने वाले कमाल रशीद खान यानी केआरके अब कपिल से समझौता करने के मूड में हैं। केआरके ने ट्वीट किया, 'अगर कपिल भाई अब भी मुझसे खफा हैं तो उन्हें मुझे कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में बुलाना चाहिए और जनता के सामने पीटना चाहिए।' केआरके ने एक और ट्वीट किया, 'मेरे दोस्त मेरे प्यार मेरे भाई कपिल शर्मा को गुड मॉर्निंग तथा किस और हमारे बीच लड़ाई चाहने वाले दुश्मनों को किक।' कपिल की तरफ से केआरके के इन ट्वीट्स पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई हैं। आपको याद दिला दें कि केआरके ने ही पहले ट्विटर पर कपिल का मजाक उड़ाकर उन्हें उकसाया था और उसके बाद कपिल ने जब उन्हें जवाब दिया तो वो बौखला गए थे।
सल्लू की आवाज में ‘किक’ का तीसरा गाना रिलीज
09 July 2014
मुंबई। फिल्म ‘किक’ का तीसरा गाना रिलीज हो गया है. इस गाने को भी अभिनेता सलमान खान ने ही गाया है. तू ही तू गाना सलमान खान ने गाया है जिसमें संगीत हिमेश रेशमिया ने दिया है. इससे पहले रिलीज हुए हैंगोवर गाने को भी हिमेश रेशमिया ने संगीतबद्ध किया है जिसे सलमान ने गाया है.
सलमान खान की ‘किक’ फिल्म 25 जुलाई को सिनेमाघरों रिलीज होगी. 'किक' में अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज भी नजर आएंगी. बॉलीवुड में सलमान के लिए यह पहला मौका होगा जब उनके फैंस ना सिर्फ उनकी अदाकारी के जलवे देखेंगे बल्कि फिल्म में दो गाने भी उनकी आवाज में सुनकर अपना मनोरंजन करेंगे.

नेस वाडिया को लगा झटका, प्रीति जिंटा के खिलाफ बयान नहीं देंगे उनके दो गवाह
08 July 2014
मुंबई। प्रीति जिंटा से छेड़छाड़ व बदसलूकी मामले में उनके पूर्व मित्र नेस वाडिया अपने बचाव में जिनके बयान पुलिस में दर्ज कराना चाहते थे, उनमें दो इसके लिए तैयार नहीं हैं। पुलिस का कहना है कि दो सहयोग नहीं कर रहे हैं जबकि शेष की पहचान कर अभी उनसे संपर्क किया जाना है।
जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दो गवाहों से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि नेस ने जिन लोगों का नाम सूची में दिया है वे उनमें से नहीं हैं, लेकिन हमें नहीं लगता कि हम लोगों ने गलत लोगों से संपर्क किया।प्रीति के पूर्व मित्र नेस ने दो जुलाई को नौ गवाहों की सूची पुलिस को दी थी लेकिन वे लोग क्या करते हैं उसमें इसका उल्लेख नहीं था। अधिकारी ने बताया कि सिर्फ नाम से उनकी पहचान करना संभव नहीं है फिर भी हम अभी उनकी पहचान करने की कोशिश में जुटे हैं।
नेस की सूची में सेरिएका लाल, लोरेट्टा जोसफ, पूजा डडलानी, एन्नेलीन एडम्स, फराह उमरभाई, स्वीटी बर्मन, कमलेश शाह, रयान मुस्तफा और शरत नाथ। प्रीति ने 30 मई को आइपीएल के मैच के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में नेस पर छेड़छाड़, गाली-गलौच करने और धमकी देने का आरोप लगाया है।

शाहिद की ‘हैदर’ का पोस्टर जारी
08 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘हैदर’ का पोस्टर सोशल नेटवर्किंग साइट पर साझा किया. इस फिल्म में उन्होंने अपने लुक के साथ भी प्रयोग किया है. इस फिल्म में शाहिद बड़ी-बड़ी दाढ़ी और कम बालों में नजर आयेंगे. उन्होंने इस फिल्म के लिए अपने बाल भी हटवा लिये थे. एक शॉट के लिए शाहिद को लगभग तीन महीने इंतजार करना पड़ा.
इस फिल्म में शाहिद के साथ श्रद्धा कपूर, तब्बू और के.के. मेनन लीड किरदार में हैं. यह फिल्म में विलियम शेक्सपीयर के उपन्यास ‘हेमलेट’ पर आधारित है. फिल्म में कश्मीर के विवादित क्षेत्र के बारे में दर्शाया गया है. फिल्म के अधिकतर हिस्से की शूटिंग श्रीनगर में की गई. फिल्म के पहले लुक में भी इसकी झलक देखने को मिल रही है.
फिल्म दो अक्टूबर को रिलीज होगी. फिल्म की कहानी का जम्मू-कश्मीर पर आधारित होना इसकी कहानी को स्पेशल बनाता है.शाहिद और श्रद्धा कपूर पहली बार किसी फिल्म में साथ काम कर रहे हैं. श्रद्धा कपूर की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'एक विलेन' बॉक्सऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है और दर्शकों को काफी पसंद भी आई है.

'बॉबी जासूस' व 'लेकर...' को बॉक्स आफिस तक पहुंचने से रोका एक विलेन ने
08 July 2014
मुंबई। जुलाई के पहले सप्ताह में दो फिल्में रिलीज हुईं। विद्या बालन की बहुप्रतीक्षित 'बॉबी जासूस' के मुकाबले नवोदित कलाकार अभिनीत 'लेकर हम दीवाना दिल' थी। दोनों ही फिल्मों का जहां दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वहीं बॉक्स ऑफिस को एक ही डेट (4 जुलाई) पर रिलीज हो रही थी इन दोनों फिल्मों का कलेक्शन देखने की बेसब्री थी क्योंकि दोनों ही फिल्में अलग-अलग धारा की लेकिन कई बड़े नामों से जुड़ी है।
'बॉबी जासूस' जहां महिला चरित्र पर केंद्रित कहानी है वहीं 'लेकर हम दीवाना दिल' पूरी तरह लव-रोमांस की स्टोरी है। बॉबी जासूस के साथ एक और प्ल्स पॉंइट हैं 'विद्या बालन' और बॉलीवुड के पर्दे पर पहली बार इनके द्वारा निभाया जा रहा 'जासूसी किरदार'। आम दर्शकों को इससे जुडऩे की उम्मीद थी और विद्या बालन के 'एंटरटेनमेंट एंटरटेनमेंट एंटरटेनमेंट' के फंडे से दर्शक पहले ही वाकिफ हैं। इसलिए फिल्म के अच्छे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की पूरी उम्मीद की जा रही थी। इसके साथ ही यह दीया मिर्जा और साहिल सांगा की जॉंइट प्रोडक्शन 'बॉर्न फ्रीई एंटरटेनमेंट' की दूसरी फिल्म है और दीया पहले ही फिल्म की अच्छी स्क्रिप्ट के अच्छे कलेक्शन को लेकर दावे कर चुकी हैं।
इसी डेट पर रिलीज हो रही 'लेकर हम दीवाना दिल' से भी बॉक्स ऑफिस की उम्मीदें जुड़ी हैं लेकिन 'बॉबी जासूस' के मुकाबले इसके सभी स्टार कास्ट नए हैं।

''युद्ध'' के लिए किंग खान ने दी शुभकामना,महानायक बोले धन्यवाद
07 July 2014
मुंबई। मेगास्टार अमिताभ बच्चन अपने पहले टीवी फिक्शन कार्यक्रम ‘युद्ध’ के लॉन्च को लेकर तैयार हैं और उन्होंने सुपरस्टार शाहरुख खान का धारावाहिक के लिए उनकी शुभकामना संदेश को लेकर आभार प्रकट है.
शाहरुख (48) ने इससे पहले ट्विटर पर ‘युद्ध’ को लेकर अपनी उत्सुकता जाहिर की थी और कहा था कि यह कार्यक्रम ‘मील का पत्थर’ साबित होगी. इसके जवाब में 71 वर्षीय अभिनेता ने शाहरुख खान को धन्यवाद देते हुए कहा, ‘‘‘युद्ध’ को लेकर आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.
यह मील का पत्थर साबित होगी या नहीं इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता.’’ यह दोनों ही सितारे फुटबॉल खेल की भी योजना बना रहे हैं. दोनों ही सितारे फुटबॉल के बहुत बडे प्रशंसक हैं.

फिर गले मिले शाहरुख-सलमान
07 July 2014
मुंबई। रमजान के महीने ने बॉलीवुड के दो दिग्गजों के बीच बनी दूरियों को एक बार फिर कम कर दिया। मुंबई में बांद्रा से कांग्रेस के विधायक बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में सलमान खान और शाहरुख दोनों पहुंचे। यहां कई बड़े नेताओं का जमावड़ा था लेकिन सबकी नजरे बॉलीवुड के इन दोनों प्रतिद्वंदियों पर टिकी थीं। फिर सलमान और शाहरुख ने एक दूसरे के गले से लगा लिया। बता दें की पिछले साल भी इस मौके पर दोनों खान लंबे समय के बाद एक दूसरे से गले मिले थे। एक साल पहले भी बाबा सिद्दीकी ने अपने घर में इफ्तार पार्टी दी थी और दोनों सितारे एक साथ गले मिलते नजर आए थे। जिसके बाद यही कयास लगाए जा रहे थे कि शाहरुख और सलमान एक बार फिर दोस्त बन गए हैं। लेकिन दोनों सितारों के रिश्ते में कोई खास बदलाव नहीं आया, लेकिन एक साल बाद फिर वही मौका आय़ा और दोनों एक दूसरे के गले मिलते नजर है। गौरतलब है कि शाहरुख और सलमान के बीच कुछ साल पहले कटरीना के बर्थडे पर झगड़ा हुआ था जिसके बाद दोनों के रिश्ते में खटास पड़ गई थी।
सलमान रह गए पीछे, 'हॉलीडे' बनी साल की सबसे कमाऊ फिल्म
07 July 2014
नई दिल्ली। जनवरी में आई सलमान खान की फिल्म जय हो अब 2014 की सबसे कमाऊ फिल्म नहीं रह गई है। 2014 की सबसे सफल फिल्म के तौर पर अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म हॉलीडे ने जय हो को पछाड़ दिया है। हॉलीडे ने यह कारनामा तीन दिन पहले कर दिखाया था। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, हॉलीडे ने चार हफ्तों में 112.18 करोड़ की कमाई कर ली थी। जबकि जय हो ने लगभग 111 करोड़ का कलेक्शन किया था। वैसे हॉलीडे से 2014 का सबसे कमाऊ फिल्म का खिताब वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म एक विलेन छीन सकती है। इस फिल्म ने रिलीज होने के आठ दिन के अंदर 81 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

फिल्म रिव्यू : बॉबी जासूस
05 July 2014
मुंबई। अगर स्क्रिप्ट अच्छी हो तो साधारण कलाकार भी प्रभावी नजर आता है और स्क्रिप्ट में दम न हो तो दमदार कलाकार भी बेदम नजर आता है। ‘बॉबी जासूस’ विद्या बालन के संदर्भ में यह बात सौ फीसदी खरी साबित होती है। ‘नो वन किल्ड जेसिका’, ‘इश्किया’, ‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘कहानी’ जैसी हीरोइन प्रधान फिल्मों में विद्या की जबर्दस्त और अवॉर्ड विनिंग परफॉर्मेस के बाद उम्मीद थी कि ‘बॉबी जासूस’ में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा। इसमें कोई शक नहीं कि फिल्म की कास्ट अच्छी है, लेकिन कैरेक्टर ठीक से गढ़े गए नहीं लगते।
पुराने हैदराबाद के मुगलपुरा के एक आम मध्यवर्गीय मुस्लिम परिवार की लड़की है बिल्किस उर्फ बॉबी (विद्या बालन), जिसका सपना है प्राइवेट डिटेक्टिव बनना। उसके पिता (राजेंद्र गुप्ता) यह सब पसंद नहीं करते, हालांकि मां (सुप्रिया पाठक) उसे सपोर्ट करती है। बॉबी जासूसी के छोटे-मोटे, मामूली से असाइनमेंट करती रहती है और साथ में किसी बड़ी डिटेक्टिव एजेंसी में नौकरी पाने की कोशिश भी। लेकिन हर जगह से उसे दुत्कार दिया जाता है। हर तरफ से टका-सा जवाब मिलने के बाद वह अपनी डिटेक्टिव एजेंसी शुरू करने का फैसला करती है। एक दिन अचानक एक बड़ा आदमी अनीस खान (किरण) एक बड़ा काम उसे सौंपता है। एक लड़की का पता लगाने के लिए वह बॉबी को बड़ी रकम देता है। बॉबी यह काम पूरा कर देती है। अनीस खान उसे अगली बार ज्यादा पैसे देता है और फिर एक लड़की का पता लगाने का काम सौंपता है। अचानक बॉबी का माथा ठनकता है और वह अनीस के पीछे लग जाती है। बीच-बीच में बॉबी व तसव्वुर (अली फैजल) और आफरीन (अनुप्रिया गोयल) व लाला (अजर्न बाजवा) की प्रेम कहानी के प्रसंग भी चलते रहते हैं।
‘बॉबी जासूस’ बॉलीवुड की संभवत: पहली ऐसी फिल्म है, जिसमें मुख्य किरदार किसी अभिनेत्री ने निभाया है, वह भी विद्या बालन जैसी सक्षम अभिनेत्री ने। इस बात ने लोगों में उत्सुकता भी पैदा की, लेकिन कमजोर स्क्रिप्ट ने सारा मामला गुड़गोबर कर दिया। कुछ किरदारों को अगर अच्छी तरह उभारा जाता तो बात बन सकती थी, जैसे कि लाला का किरदार। इस किरदार में काफी स्कोप था। इसके अलावा अनीस खान के किरदार को भी ठीक से नहीं गढ़ा गया है। वह किरदार जैसा है, वैसा दिखता नहीं है। क्लाइमैक्स से पहले तक उसमें नेगेटिव शेड्स ज्यादा नजर आते हैं। उसके अतीत को ठीक से सामने नहीं लाया गया है। स्क्रिप्ट में काफी कमियां हैं। बॉबी जिस मध्यवर्गीय बैकग्राउंड की लड़की है, उस पृष्ठभूमि की लड़की के ऐसे गैर-परंपरागत पेशे में जाने की जिद परिवार में कैसी उथल-पुथल मचा सकती है, इस बात को उभारने में लेखिका संयुक्ता चावला शेख और निर्देशक समर शेख सफल नहीं रहे हैं। अगर ऐसा होता तो यह फिल्म महिला सशक्तिकरण का संदेश देने में कामयाब हो सकती थी।
‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘कहानी’ फिल्म की तरह ही यह पूरी फिल्म विद्या बालन के कंधों पर चलती है, लेकिन निर्देशक और लेखक का होमवर्क सही न होने की वजह से विद्या के कंधे इस फिल्म को ढोने में सक्षम साबित नहीं हुए हैं। इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत है बॉबी का अलग-अलग गेटअप, जिसका श्रेय विद्या के साथ-साथ मेकअप आर्टिस्ट और ड्रेस डिजाइनर को भी जाता है। अगर अभिनय की बात करें तो विद्या का अभिनय अच्छा है, लेकिन वह पहले की तरह प्रभाव नहीं डाल पातीं। अली फैजल के साथ उनकी रोमांटिक जोड़ी रोमांस का वातावरण पैदा नहीं कर पाती। हालांकि रोमांटिक सीन इस फिल्म में गिनती के ही हैं। इस फिल्म में अली फैजल का अभिनय सरप्राइज पैकेज की तरह है। विद्या बालन जैसी दिग्गज अभिनेत्री के सामने उन्होंने अपने साधारण-से किरदार को बहुत सहजता और सधे हुए अंदाज में जिया। राजेंद्र गुप्ता भी बॉबी के पिता के रूप में अपने छोटे-से किरदार में असर छोड़ते हैं। किसी हिंदी फिल्म में लंबे समय के बाद नजर आए किरण कुमार भी अपने रोल में ठीक रहे हैं।
सुप्रिया पाठक, तन्वी आजमी, जरीना वहाब और अनुप्रिया गोयल साधारण रहे हैं। वैसे इस फिल्म में उनके लिए कोई स्कोप था भी नहीं। अजर्न बाजवा अपने छोटे-से रोल में ठीक लगे हैं। शांतनु मोइत्र के संगीत में स्वानंद किरकिरे जैसे अच्छे गीतकार के गीत सुनने के तुरंत बाद स्मृति से गायब हो जाते हैं, सिवाय ‘अजिर्या’ गाने को छोड़ कर। बतौर निर्देशक यह समर शेख की पहली फिल्म है। उन्हें स्क्रिप्ट का साथ नहीं मिला है, फिर भी वह अपनी कल्पनाशक्ति का प्रयोग करके इसे कुछ बेहतर बना सकते थे। हां, हैदराबाद की लोकेशन को खूबसूरती से दिखाया गया है, जिसमें सिनेमेटोग्राफर को भी श्रेय देना पड़ेगा।
फिल्म के नाम और इसमें विद्या बालन की मौजूदगी से ऐसा लग रहा था कि यह एक महिला प्रधान फिल्म होगी, लेकिन यह एक ऐसी साधारण-सी फिल्म बन कर रह गई है, जिसमें मुख्य किरदार एक महिला ने निभाया है। इस फिल्म से जितनी उम्मीद थी, उसे ध्यान में रखते हुए कहा जा सकता है कि ‘बॉबी जासूस’ निराश करती है।


कलाकार: विद्या बालन, अली फैजल, अजर्न बाजवा, अनुप्रिया गोयनका, सुप्रिया पाठक, तन्वी आजमी, आकाश दहिया, राजेंद्र गुप्ता, किरण कुमार, बिनाफ दादाचंजी, प्रसाद बर्वे, जरीना वहाब
निर्देशक: समर शेख
निर्माता: दीया मिर्जा, साहिल सांघा
बैनर: बॉर्न फ्री एंटरटेनमेंट, रिलायंस एंटरटेनमेंट
संगीत: शांतनु मोइत्र
गीत: स्वानंद किरकिरे
कहानी व संवाद: संयुक्ता चावला शेख
सिनमेटोग्राफी: विशाल सिन्हा संपादक: हेमल कोठारी

फिल्म रिव्यू : लेकर हम दीवाना दिल
05 July 2014
मुंबई।लेकर हम दीवाना दिल फिल्म से कपूर खानदान के एक और चिराग अरमान जैन बॉलीवुड में पदार्पण कर रहे थे, इसलिए सबकी उत्सुकता इस फिल्म को लेकर बनी हुई थी। सबका ध्यान अरमान जैन पर ही था। इसके अलावा लोगों में एक और उत्सुकता इस फिल्म के लेखक-निर्देशक आरिफ अली को लेकर भी थी। उनकी भी यह पहली फिल्म है और वे मशहूर लेखक-निर्देशक इम्तियाज अली के भाई हैं।
बतौर कहानीकार बात की जाए तो आरिफ अली एक फ्रेश लव स्टोरी लेकर आए हैं, लेकिन बतौर निर्देशक फिल्म पर उनकी पकड़ ढीली है। इम्तियाज अली वाली कसावट फिल्म में कहीं नजर नहीं आती। ठीक वैसे ही अरमान जैन बीच-बीच में बतौर अभिनेता स्पार्क तो दिखाते हैं, लेकिन उनके अभिनय में राजकपूर से लेकर करिश्मा, करीना या रणबीर कपूर वाली कोई बात नहीं है। हां, उनके अपोजिट इस फिल्म से बॉलीवुड में अभिनय करियर का आगाज कर रही दीक्षा सेठ उनसे ज्यादा प्रभावशाली हैं, हालांकि उनका अभिनय भी औसत ही है। फिल्म में ऑस्कर विजेता एआर रहमान का संगीत है। जाहिर है कि उनसे भी लोगों को उम्मीदें थीं, पर किसी गीत के संगीत में रहमान वाली ताजगी नहीं है
फिल्म की कहानी शुरू करने से पहले फिल्म के दो संवाद देखिए- एक संवाद में नायक बोलता है कि आज हम इंटरनेट के जमाने में यूरोप के बारे में सब कुछ जानते हैं, लेकिन इंडिया के बारे में कितना कम जानते हैं। तो लगता है कि लेखक आज के एक कड़वे सच से रू-ब-रू करा रहा है। दूसरा, जब वह कहता है कि मेरा भाई अच्छा लड़का था। हर चीज में अव्वल। ऐसे में मैं घर वालों की अटेंशन तभी पा सकता था, जब मैं बुरा बनता, इसलिए मैं ऐसा हो गया। तो यह लगता है कि आरिफ अली चरित्रों का मनोविश्लेषण करने में सक्षम हैं। 140 मिनट की यह फिल्म कहीं-कहीं इसी तरह की चमक बिखेरती चलती है।
फिल्म की कहानी एक अत्याधुनिक समाज की है, जहां आभासी दुनिया ही सब कुछ है। नायक-नायिका वास्तविक जीवन की सच्चाइयों से रू-ब-रू नहीं हुए हैं। ऐसा ही एक प्रेमी युगल, जो अरेंज्ड मैरिज और प्रेम विवाह के अंतर्द्वद्व में उलझा है, घर से भाग जाता है। करिश्मा (दीक्षा सेठ) और दीनू (अरमान जैन) जब अपने प्रेम के सफर पर निकलते हैं तो उन्हें जिंदगी की तल्ख हकीकत का एहसास होता है। वे एक शहर से दूसरे शहर भागते रहते हैं। पुलिस और परिवार वाले उनके पीछे हैं, लेकिन उनके बीच का प्रेम और दीनू की यह जिद कि वह अपने पिता को गलत साबित करके रहेगा, उन्हें घर वापस जाने से रोकता है। उनके पैसे खत्म हो जाते हैं और नक्सली उन्हें पत्रकार समझ कर अपनी और अपने यहां की स्थितियों से वाकिफ कराने के लिए उन्हें जंगल में लेकर चले जाते हैं, जहां पुलिस की मुठभेड़ में उनके साथ ये भी बड़ी मुश्किल से बचते हैं। तब इनके रोमानी सपने टूट कर बिखर जाते हैं और दोनों एक-दूसरे को देख लेने की धमकी देकर अपने-अपने घर लौट आते हैं। इसके बाद क्या होता है, यह तो फिल्म देख कर ही पता चलेगा।
हां, यह फिल्म इस बात को बड़ी खूबसूरती से दिखाती है कि वर्चुअल दुनिया में जीने वाले युवा सिर्फ कल्पनाओं में जीते हैं। उनकी जानकारी वहीं तक सीमित है, जितनी वे सोशल साइट्स के जरिये जान पाते हैं।


सितारे: अरमान जैन, दीक्षा सेठ, सुदीप साहिर, रोहिणी हट्टंगड़ी, वरुण बडोला, गौतम कपूर, निशिकांत दीक्षित, निकिता दत्त, अखिल अय्यर
लेखक-निर्देशक: आरिफ अली
निर्माता: दिनेश विजन, सैफ अली खान
बैनर: इरोज इंटरनेशनल, मैडॉक फिल्म्स, इल्लुमिनाती फिल्म्स
संगीत: एआर रहमान
अवधि: 140 मिनट

12 साल बाद ‘हाउसफुल-3’ में दिखेंगे अक्षय-अभिषेक एक साथ
05 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार अपनी आने वाली नई फिल्म ‘हाउसफुल-3’ में जूनियर बी अभिषेक बच्चन के साथ नजर आएंगे. फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला अपनी सुपरहिट फिल्म ‘हाउसफुल’ का तीसरा संस्करण बनाने जा रहे हैं. ‘हाउसफुल’ और ‘हाउसफुल 2’ में अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी.
‘हाउसफुल- 3’ में अक्षय कुमार के साथ अभिषेक बच्चन भी काम करने जा रहे हैं. यह 12 साल के बाद दूसरा अवसर होगा जब अक्षय और अभिषेक एक साथ किसी फिल्म में नजर आएंगे. साल 2002 में रिलीज फिल्म ‘हां मैने भी प्यार किया’ में अक्षय, अभिषेक ने एक साथ काम किया था. ‘हाउसफुल 3’ में रितेश देशमुख भी मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे. अभिनेत्रियों का चयन अभी नहीं किया गया है.

हॉरर और रोमांच से भरी फिल्म है 'पिज्जा'
04 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय ओबरॉय का कहना है उनकी आने वाली नई फिल्म ‘पिज्जा’ सिर्फ खौफ के बारे में नहीं बल्कि इसमें रोमांच भी है. उन्होंने कहा है कि फिल्म में आपको बहुत रोमांच मिलेगा. हॉरर इस फिल्म की कहानी का एक हिस्सा है वह पूरी कहानी नहीं है. यह एक भ्रांति से भरपूर रोमांच ज्यादा है.
अक्षय ने बताया कि ‘पिज्जा’ एक बहुत अलग तरह की फिल्म है...मैं पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय और पार्वती मेरी पत्नी की भूमिका में हैं. मैं एक घर में पिज्जा की डिलिवरी करने जाता हूं और उसके बाद असामान्य घटनाओं में फंस जाता हूं. अक्षय अक्कीनेनी निर्देशित इस फिल्म में पार्वती ओमनकुट्टन, दीपानिता शर्मा और अरुणोदय सिंह हैं. फिल्म 18 जुलाई को रिलीज हो रही है.

यूट्यूब पर 'किक' के गीत ने रचा इतिहास
04 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान की आने वाली नई फिल्म "किक" के गीत "जुम्मे की रात... ने सर्वाधिक ऑनलाइन डाउनलोडिंग गीत का रिकार्ड बनाया है. फिल्म से जुडे सूत्रों ने दावा किया है कि "जुम्मे की रात... गाने को सोशल नेटवर्किंग साइट यूट्यूब पर 50 लाख से अधिक लोगों ने हिट किया और करीब 32 हजार लोगों ने लाइक किया है.
यह गाना सलमान और जैकलीन फर्नांडिस पर फिल्माया गया है. इसे अहमद खान ने कोरियोग्राफ किया है. यह गीत एक सप्ताह पहले ही रिलीज किया गया है. गौरतलब है कि फिल्म निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला की फिल्म "किक" में सलमान और जैकलीन के अलावा रणदीप हुड्डा एवं नवाजुद्दीन सिद्दीकी की भी भूमिकाएं हैं.

फिल्‍मी फ्राइडे: विद्या बालन को टक्‍कर देंगे राजकपूर के नाती
04 July 2014
नई दिल्‍ली। आज से राज कपूर के नाती अरमान जैन बॉक्‍स ऑफिस से पहली बार किस्‍मत आजमाएंगे। आज अरमान जैन की पहली फिल्‍म लेकर हम दीवाना दिल रिलीज हो रही है और इस फिल्‍म को विद्या बालन की फिल्‍म बॉबी जासूस से टक्‍कर मिलेंगी। आइए हम आपको दोनों फिल्‍मों के बारे में बताते हैं..

बॉबी जासूस
शादी के बाद से विद्या बालन अब तक अपना जलवा बिखेर पाने में नाकाम रही हैं। 'बॉबी जासूस' से एक बार फिर दर्शकों के दिलों में उतरना चाहती हैं। इस फिल्म के निर्माता हैं साहिल संघा और दीया मिर्जा। फिल्म की कहानी हैदराबाद के छोटे से मुहल्ले में रहने वाली बिलकिस अहमद उर्फ बॉबी के ईदगिर्द घूमती है। वह शहर की नंबर वन जासूस बनना चाहती है, लेकिन कोई डिटेक्टिव एजेंसी उसे काम नहीं देती। फिर वह अपनी एजेंसी खोलती है, पर उसे अच्छे केस नहीं मिलते। एक केस मिलता भी है तो वह उसकी जिंदगी में कैसे उथल-पुथल मचा देता है, कहानी वह बयां करती है। निर्देशक समर शेख की इस फिल्म के अन्य कलाकार हैं अली फजल, सुप्रिया पाठक, अर्जन बावजा, राजेंद्र गुप्ता। इसके संगीतकार है शांतनु मोइत्रा व गीत लिखे हैं स्वानंद किरकिरे ने।
लेकर हम दीवाना दिल

शोमैन राजकपूर के नाती अरमान जैन इस फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म के निर्माता सैफ अली खान है। फिल्म की कहानी दक्षिण मुंबई में रहने वाले दो युवाओं डीनो (अरमान जैन) और करिश्मा (दीक्षा सेठ) पर केंद्रित हैं। दोनों अच्छे दोस्त हैं। उनकी मौजमस्ती भरी जिंदगी में उस समय मोड़ आता है जब करिश्मा के माता-पिता उस पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू करते हैं। जिसके बाद दोनों को अहसास होता है कि उनका रिश्ता दोस्ती से ज्यादा है। दोनों का प्यार परवान चढ़ता है और वहींसे जीवन की कड़वी सच्चाइयों से उनका सामना होता है। कैसे जूझते हें वे इनसे। इन सवालों के जवाब खंगालेगी यह फिल्म। इस फिल्म के निर्देशक हैं आरिफ अली। फिल्म में संगीत ए.आर. रहमान का है व गीतकार हैं अमिताभ भट्टाचार्य।

आने वाली फिल्में
03 July 2014
मुंबई। बॉबी जासूस

शादी के बाद से विद्या बालन अब तक अपना जलवा बिखेर पाने में नाकाम रही हैं। 'बॉबी जासूस' से एक बार फिर दर्शकों के दिलों में उतरना चाहती हैं। इस फिल्म के निर्माता हैं साहिल संघा और दीया मिर्जा। फिल्म की कहानी हैदराबाद के छोटे से मुहल्ले में रहने वाली बिलकिस अहमद उर्फ बॉबी के ईदगिर्द घूमती है। वह शहर की नंबर वन जासूस बनना चाहती है, लेकिन कोई डिटेक्टिव एजेंसी उसे काम नहीं देती। फिर वह अपनी एजेंसी खोलती है, पर उसे अच्छे केस नहीं मिलते। एक केस मिलता भी है तो वह उसकी जिंदगी में कैसे उथल-पुथल मचा देता है, कहानी वह बयां करती है। निर्देशक समर शेख की इस फिल्म के अन्य कलाकार हैं अली फजल, सुप्रिया पाठक, अर्जन बावजा, राजेंद्र गुप्ता। इसके संगीतकार है शांतनु मोइत्रा व गीत लिखे हैं स्वानंद किरकिरे ने।

लेकर हम दीवाना दिल

शोमैन राजकपूर के नाती अरमान जैन इस फिल्म से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म के निर्माता सैफ अली खान है। फिल्म की कहानी दक्षिण मुंबई में रहने वाले दो युवाओं डीनो (अरमान जैन) और करिश्मा (दीक्षा सेठ) पर केंद्रित हैं। दोनों अच्छे दोस्त हैं। उनकी मौजमस्ती भरी जिंदगी में उस समय मोड़ आता है जब करिश्मा के माता-पिता उस पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू करते हैं। जिसके बाद दोनों को अहसास होता है कि उनका रिश्ता दोस्ती से ज्यादा है। दोनों का प्यार परवान चढ़ता है और वहींसे जीवन की कड़वी सच्चाइयों से उनका सामना होता है। कैसे जूझते हें वे इनसे। इन सवालों के जवाब खंगालेगी यह फिल्म। इस फिल्म के निर्देशक हैं आरिफ अली। फिल्म में संगीत ए.आर. रहमान का है व गीतकार हैं अमिताभ भट्टाचार्य।

कमाल खान ने twitter पर कपिल शर्मा को दी खूब गालियां
03 July 2014
नई दिल्ली। छोटे पर्दे के अभिनेता और मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा विवादों के साथ घिरे रहने वाले अभिनेता कमाल आर खान यानी KRK के निशाने पर हैं. केआरके ने पहले कपिल शर्मा पर व्यंग्य कसा और जब कपिल गुस्से में आ गए तो उसने खुलेआम ट्विटर पर कपिल को गालियां दीं.
खबर है कि KRK ने कपिल का इस बात को लेकर मजाक उड़ाया कि नरगिस फाखरी ने उनके साथ उनकी पहली फिल्म 'बैंक चोर' में काम करने से मना कर दिया. इसके बाद कपिल ने केआरके को ट्वीट किया, 'अगर तुम्हारे अंदर दम है तो मुझे फोन करो. मैं तुम्हे दिखाऊंगा कि पंजाबी लड़के से कैसे निपटा जाता है.' इसके जवाब में केकेआर ने ट्वीट किया कि 'कपिल भाई मैं सच में डरा हुआ हूं. विश्वास करो भाई, मैं अब तक कांप रहा हूं.'
इसके बाद कपिल ने केआरके को फिर ट्वीट किया, 'अगर फेमस होना है तो अपने दम पर कुछ कर. मेरा नाम इस्तेमाल मत कर. थप्पड़ बहुत भारी है मेरा.' हालांकि ये ट्वीट कपिल के ट्विटर अकाउंट पर नहीं दिख रहे. शायद कपिल ने इन्हें डिलीट कर दिया है लेकिन कपिल के जवाब के बाद केआरके इतने बौखला गए कि ट्विटर पर कपिल को जमकर गालियां दीं और बहुत अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.

नेस के साथ कोई निजी मामला नहीं : प्रीति
03 July 2014
मुंबई।अपने बिजनेस पार्टनर व एक्स ब्वॉयफ्रेंड नेस वाडिया के साथ चल रहे विवाद को लेकर अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने बुधवार को फेसबुक पर अपने दर्द की कहानी बयां की है। प्रीति ने इस मामले में कभी अपना जवाब मीडिया में आकर नहीं दिया हैं। अपनी बात हमेशा उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक या ट्विटर के जरिये ही कही है।

इस बार प्रीति ने फेसबुक पर लिखा:

'कभी-कभी जिंदगी में ऐसे हालात सामने आते हैं कि आपको हर रास्ते में मुश्किलें ही मिलती हैं। पिछले कुछ दिनों से मैं भावनाओं का उतार चढ़ाव महसूस कर रही हूं। इस हालात में कुछ लोगों, दोस्तों और मीडिया की प्रतिक्रियाएं देखकर हैरान हूं। अफसोस है कि भारत में महिला और पुरुष की बराबरी की बात दूर की है बल्कि लोगों की चिंता इस बात की होती है कि लोग क्या कहेंगे, भले ही हकीकत और तथ्य कुछ और कह रहे हैं।'
मैं उन लोगों की सराहना करती हूं जो मेरे साथ खड़े हैं, लेकिन साथ ही ये भी मानना पड़ेगा कि कुछ लोगों की प्रतिक्रिया देखकर मैं हैरान हूं। मैंने जो एफआईआर दर्ज करवाई है उसमें सारी बातें साफ हैं, इसके बावजूद इसकी व्याख्या कमाल की है, और इसे लेकर अटकलें लगाई जा रही है कि मैंने ऐसा क्यों किया, मैंने क्या कर दिया या ऐसा करने के पीछे मेरा मकसद क्या था वगैरह...वगैरह। इसलिए मेरी कोशिश है कि मैं तथ्यों को सीधे तौर पर आपके सामने रखूं।
मैं एक निजी मामले को पुलिस में लेकर क्यों गई? निजी मामला...सच में। मैं ये बता दूं कि हमारा रिश्ता 2009 में ही खत्म हो गया था और तब जो कुछ हुआ उसे लेकर मैं कभी पुलिस में नहीं गई। लेकिन अब हमें अलग हुए 6 साल हो चुके हैं इसलिए अब यह एक निजी मामला नहीं रहा।
क्या मैंने ये पैसे के लिए किया? आईपीएल शुरू से ही मेरा प्रोजेक्ट है और ये बता दूं कि आईपीएल नीलामी के दौरान न सिर्फ मैंने अपने हिस्से का पैसा 5 करोड़ लगाया बल्कि नेस के लिए भी लगाया! 5 करोड़! बीसीसीआई के पास मेरा फाइनेंशियल कमिटमेंट प्रूफ के तौर पर है। ईमानदारी से कहूं तो उसने दो महीने बाद मेरे पैसे लौटा दिए थे बिना किसी प्रीमियम के। इसलिए पैसे वाली थ्योरी को खत्म कीजिए।
प्रीति ने आगे लिखा, मैंने कभी भी किसी से कोई चीज नहीं ली, क्योंकि मैं जो हूं अपने बूते पर हूं और दूसरों की दौलत से प्रभावित नहीं होती, इस बात का मुझे गर्व है। इसके अलावा मैंने अपनी क्षमता के मुताबिक उसकी मदद ही की है। मैंने गो एयर का विज्ञापन मुफ्त में किया था और टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में मैंने जो रकम जीती थी, वह राशि मैंने वाडिया चिल्ड्रेन हॉस्पिटल को दान कर दी थी। अगर दौलत मेरी जिंदगी का मकसद होती तो मैं स्वर्गीय शानदार अमरोही की वसीयत को क्यों ठुकराती, वो मुझे अपनी बेटी जैसा मानते थे। उनकी दौलत करोड़ों में थी।
क्या यह सब पब्लिसिटी के लिए किया था? कोई भी ऐसी घटिया पब्लिसिटी नहीं चाहेगा, क्योंकि ये गर्व से ज्यादा तकलीफ देने वाली बात है। खासकर उनके लिए जो स्वाभिमानी हैं। मैं इस फिल्म इंडस्ट्री में 1998 से हूं, और कई ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं। बेस्ट एक्ट्रेस से लेकर बहादुरी तक का सम्मान हासिल किया है। इसलिए जरा रुकिए, मुझे लोकप्रियता की, खासकर सस्ती लोकप्रियता की चाह नहीं है।
मैं अमेरिका क्यूं गई? मैं काम के सिलसिले में अमेरिका गई थी, जो पहले से तय था। मैं एक पेशेवर इंसान हूं और काम को बीच में नहीं छोड़ सकती। जितनी जल्दी हो सका मैं भारत लौट आई, क्योंकि पुलिस को आगे की जांच के लिए मेरी जरूरत थी।
सीटों के लिए लड़ाई: रियली! वहां 50 सीटें और एक वीआईपी एयर कंडीशन बॉक्स (35 सीटों वाला) था। इसके बावजूद मेरा और मेरे दोस्तों का 6 सीटों पर बैठना कोई मुद्दे का विषय हो सकता है, पूरे आईपीएल के दौरान मैंने अपनी ज्यादातर सीटें खिलाड़ियों के परिवार को दे दी, इसलिए सीटों को लेकर झगड़े की बात बिल्कुल गलत है। और किसी की मां की तौहीन करने का तो सवाल ही नहीं उठता, क्योंकि मैं अपना नाम भूल सकती हूंए लेकिन अपने संस्कार नहीं।
मैंने एफआईआर दर्ज क्यों कराई? क्योंकि पिछले कई सालों में कई बार चेतावनी देने के बाद मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था। इसमें अहम बात यह है कि शारीरिक हिंसा और आक्रामक रवैया किसी को भी बर्दाश्त नहीं करना चाहिए, चाहे वो अमीर हो या गरीब, आदमी हो या औरत, सेलेब्रेटी हो या नहीं।
ईर्ष्या: जिंदगी आगे बढ़ने का नाम है, लोग आगे बढ़ते हैं और मैंने भी यही किया। मैं इस बात में यकीन रखती हूं कि गाड़ी में आगे देखने के लिए शीशा बड़ा होता है और पीछे देखने के लिए छोटा।
गर्व : गर्व, कद, वर्ग और लिंग की असमानता के खिलाफ लड़ना सही है। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिसे खरीदा नहीं जा सकता और ये चीजें आपको भीड़ में आपका सिर ऊंचा रखती हैं। खुद के लिए लड़ो अगर आप खुद के लिए नहीं लड़ सकते तो ये उम्मीद ना रखिए कि दुनिया आपके लिए खड़ी होगी। मुझसे बेहतर ये बात कोई नहीं जानता।
महिला शक्ति: काश एक मां अपने बेटे को उस वक्त रोक लेती, जब उसने देखा कि उसका बेटा क्या बन रहा है। काश एक पत्रकार ने यह नहीं कहा होता कि एक महिला ऐसे मुद्दे पर हल्ला मचा रही है जहां न रेप हुआ न मर्डर। काश कोई गर्लफ्रेंड उसी वक्त अपने ब्वॉयफ्रेंड से अलग हो जाती है जब उसे पहली बार अपमानित किया गया। काश कोई महिला मतदाता उसी दिन उस नेता को खारिज कर देती, जब उसने महिलाओं को लेकर असंवेदनशील बयान दिया और वो ये तय कर लेती कि वो दोबारा चुनकर ना आ पाए। काश कोई महिला इस मामले की गंभीरता को ये कहकर हल्का नहीं करती कि यह जलन का मामला है। काश कोई रिपोर्टर उस महिला के चरित्र को नीचा दिखाने वाला लेख ना लिखता, जिसने गलत के खिलाफ खड़े होने का साहस दिखाया। ...काश!...
पुलिस की जांच जारी है। मैं विनम्र निवेदन करती हूं कि लोग थोड़ा धैर्य रखें और सभी तथ्यों को सामने आने दें। ये कोई हल्की या आधारहीन शिकायत नहीं है। मैंने कभी झूठ नहीं बोला, अपनी सुविधा के मुताबिक मैं झूठ नहीं बोलती। मैं इस देश की जिम्मेदार नागरिक हूं और मेरी गलती ये है कि मैं एक महिला हूं जो लगातार उस इंसान से प्रताडित होती रही जो कभी उसका बेहद करीबी थी।
महिला के खिलाफ हिंसा गलत है, इसके बावजूद जब कोई महिला गलत के खिलाफ आवाज उठाती है तो उल्टे लोग उस पर उंगली उठाते हैं। मेरा एक मात्र मकसद अपने स्वाभिमान के लिए लड़ना है और यह लड़ाई किसी परिवार के खिलाफ नहीं है बल्कि एक शख्स के खिलाफ है। अगर मीडिया मेरी शिकायत को बड़ा मुद्दा बना देता है तो मैं क्या कर सकती हूं। क्या मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की? नहीं मैंने ऐसा नहीं किया। दरअसल मैं मीडिया और लोगों से अपनी निजता के सम्मान की उम्मीद करती हूं।
मैंने पहले भी कहा है, मेरा मकसद किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं बल्कि अपनी रक्षा करना है। मैं हर उस शख्स का सम्मान करती हूं, जिसमें उस महिला का साथ देने का साहस है, जो मेरे जैसे हालात से गुजर रही है। ऐसे व्यक्ति हमेशा हमारे हीरो रहेंगे।
प्रीति जिंटा की इस फेसबुक पोस्ट को गुरुवार सुबह तक 1,200 शेयर मिल चुके हैं जबकि 10,000 से अधिक लोगों ने इसे लाइक और 1700 लोगों ने इस पर कमेंट किया है।

अनुराग की फिल्म 'अग्ली' ने बटोरी तारीफे
02 July 2014
लेह। फिल्म 'अग्ली' का लेह फिल्म फेस्टिवल में एशिया प्रीमियर ने मौजूद फिल्मकार, ट्रेनी सैनिकों और मौजूद दर्शकों को हैरान कर दिया।
यह फिल्म निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म है। इस फिल्म ने साल की शुरूआत में कान्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी काफी तारीफे बटोर चुकी है।
फिल्म स्क्रीनिंग के लिए मौजूद अनुराग ने मीडिया से अनुरोध किया कि कृप्या सोशल मीडिया या मीडिया में फिल्म के बारे में खुलासा न करें, क्योंकि यह फिल्म के रिलीज के समय प्रभावित कर सकता है।
इससे पहले अनुराग को 'ब्लैक फ्राइडे' और 'देव डी' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। लद्दाख इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (एलआईएफएफ) के तीसरे संस्करण में फिल्म स्क्रीनिंग से पहले अनुराग ने फिल्म 'अग्ली' के निर्माण से जुड़ीं कुछ चटपटी बातें शेयर की।
इस फिल्म में रोनित रॉय, राहुल बॉस और तेजस्विनी कोल्हापुरे हैं। अनुराग कश्यप की फिल्म 'अग्ली' 19 सितंबर को रिलीज हो रही है।

प्रीति जिंटा ने फेसबुक पर बयां किया अपना दर्द, कई खुलासे भी किए
02 July 2014
नई दिल्ली। पूर्व बॉयफ्रेंड नेस वाडिया के साथ कानूनी विवाद में उलझी प्रीति जिंटा इस मामले में अपने ऊपर हो रही टिप्पणियों से बेहद आहत हैं और इसी वजह से उन्होंने अपने दिल का दर्द फेसबुक पर बयां किया है। प्रीति ने अपने दिल की बात लोगों के साथ शेयर करने के लिए फेसबुक का सहारा लिया। प्रीति ने लिखा कि उन्होंने ये केस पैसे के लिए नहीं किया। बतौर प्रीति, 'आईपीएल शुरू से ही मेरा प्रोजेक्ट है और रिकॉर्ड के लिए ये बता दूं कि आईपीएल नीलामी के दौरान न सिर्फ मैंने अपना पैसा (5 करोड़) लगाया, बल्कि नेस के लिए भी पैसा लगाया! 5 करोड़! (बीसीसीआई के पास मेरा फाइनेंशियल कमिटमेंट सबूत के तौर पर है) ईमानदारी से कहूं तो उसने (नेस वाडिया) दो महीने बाद मेरे पैसे लौटा दिए थे (बिना किसी ब्याज के) इसलिए पैसे वाली थ्योरी को खत्म कीजिए। मैंने कभी किसी से कोई चीज नहीं ली, क्योंकि मैं जो हूं अपने दम पर हूं और दूसरों की दौलत से प्रभावित नहीं होती, इस बात का मुझे गर्व है।' प्रीति ने फेसबुक पर कुछ खुलासे भी किए। प्रीति ने लिखा 'मैंने गो एयर का ऐड मुफ्त में किया था और टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति से मुझे जो पैसा मिला, वो मैंने वाडिया चिल्ड्रन हॉस्पिटल को दान कर दी थी।' प्रीति ने आगे लिखा, 'अगर दौलत मेरी जिंदगी का मकसद होती तो मैं स्वर्गीय शानदार अमरोही की वसीयत को क्यों ठुकराती (वो मुझे अपनी बेटी की तरह मानते थे), जिसकी दौलत कोर्ट और मीडिया ने सैंकड़ों करोड़ में आंकी थी? क्या यह लोकप्रियता हासिल करने के लिए था? कोई भी ऐसी सस्ती लोकप्रियता नहीं चाहेगा, क्योंकि ये गर्व से ज्यादा तकलीफ देने वाली बात है। खासकर उनके लिए जो स्वाभिमानी हैं। मैं फिल्म इंडस्ट्री में 1998 से हूं, और कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रही हूं। सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री से लेकर बहादुरी तक के अवॉर्ड हासिल कर चुकी हूं। इसलिए जरा रुकिए, मुझे लोकप्रियता की, खासकर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की चाह नही है।' इसके अलावा भी प्रीति ने अपने दिल की कई बातें खुलकर फेसबुक पर लिखी और आखिर में लिखा, 'जैसा कि मैंने पहले कहा, मेरा मकसद किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं, बल्कि अपनी रक्षा करना है। मैं हर उस आदमी का सम्मान करती हूं, जिसमें उस महिला का साथ देने का साहस है, जो मेरे जैसे हालात से गुजर रही है। ऐसे शख्स हमारे हीरो हैं और हमेशा रहेंगे।'
ऋतिक की फिल्म 'बैंग-बैंग’ का पोस्टर रिलीज
02 July 2014
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘बैंग- बैंग’ का धमाकेदार पहला पोस्टर रिलीज हो गया है. इस फिल्म का फर्स्ट लुक जारी हुआ है इसमें ऋतिक एक अलग लुक में नजर आ रहे हैं. उनके साथ-साथ कैट भी एक अलग लुक में नजर आ रही हैं. इस फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. अपने बेहतरीन एक्शन दृश्यों के लिए जाने वाले सुपरस्टार ऋतिक रोशन इस फिल्म में लीड रोल में नज़र आएंगे. यह फिल्म हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज और कैमरन डियाज की फिल्म 'डे एंड नाइट' की रीमेक है.
इससे पहले ऋतिक और कैटरीना की सुपरहॉट जोड़ी फिल्म 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' में एक साथ देखी गई थी. बॉलीवुड के इन दोनों ही स्टार्स ने पिछले साल बॉलीवुड की सुपरतोड़ कमाई करने वाली एक-एक फिल्म दी हैं. जहां ऋतिक ने अपने सुपरहीरो अंदाज वाली फिल्म क्रिश-3 के जरिये 240 करोड़ रूपये बटौरे थे. तो कैटरीना ने भी पिछले साल बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म धूम-3 के जरिये 280 करोड़ की कमाई की थी.

विदेश जाएंगी प्रीति जिंटा, पुलिस कमिश्‍नर से की मुलाकात
01 August 2014
मुंबई। अपने पूर्व मित्र और बिजनेस पार्टनर कारोबारी नेस वाडिया के खिलाफ अभद्रता और दुर्व्‍यवहार का आरोप लगाने वाली अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने सोमवार को मुंबई के पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की। मुलाकात के वक्त प्रीति के साथ उनकी मां भी थीं। खबर है कि प्रीति विदेश जाने वाली हैं और मुंबई पुलिस ने उन्‍हें विदेश जाने की इजाजत दे दी है।
प्रीति तकरीबन साढ़े चार बजे पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया से मिलने पहुंचीं। उनकी मारिया के साथ मीटिंग तकरीबन डेढ़ घंटे चली। इस मुलाकात के बाद प्रीति मीडिया से बात किए बिना और कुछ बताए बगैर पिछले दरवाजे से निकल गईं।सूत्रों के मुताबिक प्रीति ने मुंबई पुलिस को एक अर्जी दी है जिसमें उन्होंने कहा है कि उनको विदेश जाना है इसलिए पुलिस जो भी उनसे जानना चाहती है, वह अभी जान सकती है। प्रीति ने अपनी अर्जी में वानखेड़े स्टेडियम में हुई घटना के बारे में कुछ और जानकारी दी है। पुलिस ने प्रीति को विदेश जाने की अनुमति दे दी है। इस मामले में दो गवाह विदेशी है, जिन्होंने ईमेल की जरिए पुलिस को अपना बयान दर्ज करवाया है।
प्रीति जिंटा ने आईपीएल मैचों के दौरान वाडिया पर उनके साथ अभद्रता का मामला दर्ज करवाया था। मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस कई गवाहों से पूछताछ कर चुकी है, घटनास्थल का मुआयना कर चुकी है और घटना के वक्त की वीडियो फुटेज भी खंगाल चुकी है लेकिन अभी तक उसने वाडिया के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है।

रजनीश दुग्गल की फिल्म 'डायरेक्ट इश्क हो गया' की शूटिंग शुरू
01 August 2014
मुंबई। 'खतरों के खिलाड़ी' के विजेता रजनीश दुग्गल अब जल्द ही आने वाली फिल्म 'डायरेक्ट इश्क हो गया' मे नजर आएंगे। यह फिल्म एक रोमांटिक कॉमेडी है।
अभिनेता रजनीश दुग्गल ने इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है। रजनीश इस फिल्म में बिक्की शुक्ला नाम का किरदार निभा रहे हैं जो कि उत्तर प्रदेश के एक गांव का रहने वाला है और एक मस्त मिजाज का लड़का है। इस फिल्म को 'माई फ्रेन्ड गणेशा' के डायरेक्टर राजीव रुइया डायरेक्ट कर रहे हैं।
रजनीश का कहना है कि यह किरदार निभाना मेरे लिय काफी चुनौतीपूर्ण है, इसलिए मैं यह किरदार करना चाहता था। अभी इस फिल्म की शूटिंग बनारस में चल रही है और आगे मुंबई में होगी। फिल्म में निधी सुब्बाईया भी नजर आंएगी।

बॉलीवुड ने दी पवित्र रमजान की शुभकामनाएं
01 August 2014
मुंबई। रमजान के पवित्र अवसर पर बॉलीवुड के सितारों ने अपने फैंस को रमजान की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह समय लोगों की गलतियों को माफ करने का है। अमिताभ बच्चन, रितेश देशमुख सहित अन्य सितारों ने ट्विटर पर अपने फोलोअर्स को शुभकामनाएं दी।
बिग बी ने शुभकामनाएं देते हुएट्वीट किया कि 'अगर मुझसे कोई गलती हो गई हो, तो मुझे माफ करें'। ऑस्कर विजेता रेसुल पोकुत्ति ने पोस्ट किया कि 'रमजान के इस पवित्र महीने में सबको मेरी शुभकामनाएं और आशा करता हूं कि यह महीना सबके लिए दुआ, क्षमा और खुशियों से भरा हो'।
रितेश ने पोस्ट किया 'रमजान मुबारक'। अभिनेता श्रेयष तलपड़े, जो अपने मराठी प्रोडक्शन 'पोस्टर ब्वॉयज' के लिए तैयार हैं, ने लिखा कि वह दो दिनों तक रोजा रखेंगे। अभिनेत्री व प्रोड्यूसर दीया मिर्जा ने ट्वीट किया 'रमजान करीम'। अभिनेता आफताब शिवदासानी ने कहा कि 'मेरी ओर से सभी को शांतिपूर्ण और खुशहाल रमजान। ईश्वर आप सभी पर प्रेम, शांति और खुशियां बरसाए'।

संपादकीय

मध्यप्रदेश जनसंपर्क करे संपूर्ण पारदर्शिता की पहल
उम्मीद की किरण की तरह है चौटाला पिता पुत्र को मिली सज़ा
मध्य प्रदेश में भी सुरक्षित नहीं महिलाएं
देवी को पूजने वाले देश में औरतों की आबरू सुरक्षित नहीं
अभी से करनी होगी पानी की चिंता
मोदी का कद बढ़ने से भाजपा मे घमासान
कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के फ़ैसले ने खड़े किए कई सवाल