लाइफस्टाइल | बिजनेस | राजनीति | कैरियर व सफलता | छत्तीसगढ़ पर्यटन | स्पोर्ट्स मिरर | नियुक्तियां | वर्गीकृत | येलो पेजेस | परिणय | शापिंगप्लस | टेंडर्स निविदा | Plan Your Day Calendar



:: संस्कृति कला ::

 

फिल्मफेयर अवॉर्ड में छाई 'बर्फी'
मुंबई। 'बर्फी' को भले ही ऑस्कर से निराशा हाथ लगी हो लेकिन 58वें आइडिया फिल्मफेयर अवॉर्ड में छाई रही। रविवार की रात मुंबई में अंधेरी के वाईआरएफ स्टूडियो में सितारों महफिल ऐसी सजी कि हर कोई एक झलक पाने के लिए बेताब दिखा। उन सितारों में सबसे ज्यादा रणबीर कपूर के चेहरे पर चमक थी। ऐसा लग रहा था कि कपूर खानदान का कोई सपूत दावा कर रहा हो कि हां मेरी रगों में राज कपूर का लहू बहता है। फिल्मफेयर अवॉर्ड सेरिमनी में 'बर्फी' को कुल 7 अवॉर्ड्स मिले। इसमें रणबीर कपूर को बेस्ट ऐक्टर और 'बर्फी' को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड शामिल है। इस फिल्म में रणबीर कपूर ने मूक-बधिर की शानदार भूमिका निभाई थी। फिल्म 'कहानी' के लिए विद्या बालन को बेस्ट ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। विद्या अपने पति सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ सेरिमनी में मौजूद थीं। अवॉर्ड की घोषणा होने से पहले विद्या बालन ने कहा, 'मुझे अपने काम पर पूरा भरोसा है।' उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी प्रियंका चोपड़ा की 'बर्फी' में ऐक्टिंग की भी जमकर तारीफ की। गौरतलब है दोनों फिल्में टॉप कैटिगरी में शामिल थीं। जहां 'बर्फी' को बेस्ट फिल्म का तमगा मिला वहीं 'कहानी' के डायरेक्टर सुजॉय घोष को बेस्ट डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया। ग्लोबल मंच पर अपनी खास पहचान बना चुके इरफान खान को 'पान सिंह तोमर' के लिए बेस्ट ऐक्टर का क्रिटिक्स अवॉर्ड दिया गया। इरफान की पहचान बॉलिवुड के सारे खान स्टारों से बिल्कुल अलग है। 'पान सिंह तोमर' में इरफान की ऐक्टिंग को पूरे फिल्म जगत में तारीफ मिली है। सेरिमनी में आए इरफान ने कहा कि मेरे लिए फिल्म में ऐक्टिंग करना एक मुश्किल क्रिएटिव चुनौती की तरह है। बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड गुलजार को दिया गया। उन्होंने कहा कि मैं इस समारोह में यश चोपड़ा को तलाश रहा हूं। लेकिन वह नहीं हैं। वह यश चोपड़ा को याद कर बेहद भावुक हो गए। दिवंगत डायरेक्टर यश चोपड़ा को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया। गुलजार को यह अवॉर्ड फिल्म 'जब तक है जान' के गाने 'छल्ला' के लिए दिया गया है। प्रीतम को बर्फी के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया।


हिंदी सीख रही हैं आस्ट्रेलियाई मॉडल क्रिस्टीना
नई दिल्ली। ऑस्टे्रलिया की मॉडल से एक्ट्रेस बनी क्रिस्टीना अखीवा ने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म 'यमला पगला दीवाना 2' की शूटिंग के दौरान हिंदी सुधारने पर जोर दिया। उन्हें लगता है कि इससे उन्हें आगे भी मदद मिलेगी। क्रिस्टीना ने कहा,मैं वास्तव में बॉलीवुड में अपने किरदार को गम्भीरता से ले रही हूं और मुझे लगता है कि भाषा एक महत्वपूर्ण किरदार निभाती है। इस वजह से मैं हिंदी भाषा ठीक कर रही हूं। क्रिस्टीना इस फिल्म में सनी देओल के साथ नजर आएंगी और उन्होंने हाल ही में तीन महीने की शूटिंग पूरी की है। हास्य और प्रेम पर आधारित 'यमला पगला दीवाना 2' 2011 में प्रदर्शित फिल्म 'यमला पगला दीवाना' का अगला संस्करण है जिसका निर्देशन संगीत सिवन कर रहे हैं।



फिर खोले फिटनेस के राज
बिपाशा बसु की लाइफ में एक दौर ऎसा भी आया, जब वे मोटी नजर आती थीं। इधर बीते कई वर्षो से एक सुखद आश्चर्य के रूप में वे स्लिम बनी हुई हैं। इतना ही नहीं, वे अपने छरहरेपन का बेशकीमती राज भी पब्लिक के साथ साझा कर रही हैं। बिपाशा ने कुछ अर्से पहले 'फिट एंड फेबुलस' टाइटल के साथ डीवीडी जारी की थी, अब वे अपनी दूसरी डीवीडी 'ब्रेक फ्री' के साथ अपना फिटनेस फंडा शेयर कर रही हैं। खास बात यह कि इस डीवीडी के जरिए उन्होंने डांस के साथ फिटनेस का पाठ पढ़ाया है। बिपाशा ने डांस और एक्सरसाइज के अपने शौक को मिला कर वजन घटाने का रोचक फॉर्मूला तैयार किया है। जैसाकि बिपाशा बताती हैं, 'ब्रेक फ्री उन लोगों के लिए है, जो दिलचस्प अंदाज में अपना वजन घटाना चाहते हैं। इस डीवीडी की मदद से आप मनचाहे समय और सुविधा के अनुसार अपना वजन घटा सकते हैं।' चर्चा यह भी है कि बिपाशा ने अपनी तीसरी फिटनेस डीवीडी की भी प्लानिंग कर ली है।