Untitled Document


register
REGISTER HERE FOR EXCLUSIVE OFFERS & INVITATIONS TO OUR READERS

REGISTER YOURSELF
Register to participate in monthly draw of lucky Readers & Win exciting prizes.

EXCLUSIVE SUBSCRIPTION OFFER
Free 12 Print MAGAZINES with ONLINE+PRINT SUBSCRIPTION Rs. 300/- PerYear FREE EXCLUSIVE DESK ORGANISER for the first 1000 SUBSCRIBERS.

   >> सम्पादकीय
   >> पाठक संपर्क पहल
   >> आपकी शिकायत
   >> पर्यटन गाइडेंस सेल
   >> स्टुडेन्ट गाइडेंस सेल
   >> आज खास
   >> राजधानी
   >> कवर स्टोरी
   >> विश्व डाइजेस्ट
   >> बेटी बचाओ
   >> आपके पत्र
   >> अन्ना का पन्ना
   >> इन्वेस्टीगेशन
   >> मप्र.डाइजेस्ट
   >> निगम मण्डल मिरर
   >> मध्यप्रदेश पर्यटन
   >> भारत डाइजेस्ट
   >> सूचना का अधिकार
   >> सिटी गाइड
   >> लॉं एण्ड ऑर्डर
   >> सिटी स्केन
   >> जिलो से
   >> हमारे मेहमान
   >> साक्षात्कार
   >> केम्पस मिरर
   >> हास्य - व्यंग
   >> फिल्म व टीवी
   >> खाना - पीना
   >> शापिंग गाइड
   >> वास्तुकला
   >> बुक-क्लब
   >> महिला मिरर
   >> भविष्यवाणी
   >> क्लब संस्थायें
   >> स्वास्थ्य दर्पण
   >> संस्कृति कला
   >> सैनिक समाचार
   >> आर्ट-पावर
   >> मीडिया
   >> समीक्षा
   >> कैलेन्डर
   >> आपके सवाल
   >> आपकी राय
   >> पब्लिक नोटिस
   >> न्यूज मेकर
   >> टेक्नोलॉजी
   >> टेंडर्स निविदा
   >> बच्चों की दुनिया
   >> स्कूल मिरर
   >> सामाजिक चेतना
   >> नियोक्ता के लिए
   >> पर्यावरण
   >> कृषक दर्पण
   >> यात्रा
   >> विधानसभा
   >> लीगल डाइजेस्ट
   >> कोलार
   >> भेल
   >> बैरागढ़
   >> आपकी शिकायत
   >> जनसंपर्क
   >> ऑटोमोबाइल मिरर
   >> प्रॉपर्टी मिरर
   >> सेलेब्रिटी सर्कल
   >> अचीवर्स
   >> पाठक संपर्क पहल
   >> जीवन दर्शन
   >> कन्जूमर फोरम
   >> पब्लिक ओपिनियन
   >> ग्रामीण भारत
   >> पंचांग
   >> रेल डाइजेस्ट
 
real state real state real state प्रॉपर्टी मिररreal state real state real state






लक्जरी और प्रकृति के सान्न्ािध्य का नया पता- एस्टेरिया विलाज, भोपाल
13 March 2018
13 मार्च, 2018: एस्टेरिया विलाज, भोपाल, आधुनिक वास्तुकला एवं सौंदर्यशास्त्र का एक ऐसा सटीक मिश्रण है, जिसका सपना हर कोई देखता है। एस्टेरिया विलाज की डिलीवरी चरणबद्ध तरीके से होनी है। एक बेहतर और आरामदायक आवास के लिए, इसके ‘ग्रेड ए’ सुरक्षित परिसर में सर्वोत्तम सेवाएं और बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस परियोजना के तहत 99 इकाइयां बनायी जा रही हैं, जिनमें सीवरेज, बगीचे, आंतरिक सड़कों, गेट और बाउंडरी वॉल जैसी बुनियादी सुविधाओं के साथ करीब 30 इकाइयों का निर्माण पूरा हो चुका है। प्रमोटरों की योजना, 2019 मध्य तक पहले चरण की डिलीवरी शुरू करने की है।स्मार्ट डिजाइन के साथ, एस्टेरिया विलाज को भूकंपरोधी बनाने के लिए वैज्ञानिक पद्धति का इस्तेमाल किया गया है। आवासीय इकाइयों की नींव गहरी रखी गयी है, जिसका मतलब है कि कंक्रीट व स्टील के खंभे धरती में तीन मीटर गहराई तक मौजूद हैं। लागत अधिक आने के कारण ऐसा वैज्ञानिक डिजाइन अक्सर मकानों में प्रयोग नहीं किया जाता है, लेकिन लेकिन एस्टेरिया में निवासियों को मानसिक शांति प्रदान करने के लिए ऐसी सुरक्षित नींव सुरक्षित तैयार की गयी है। एस्टेरिया में एक विला का स्वामी होने की संतुष्टि यहीं पर समाप्त नहीं होती है, इसके आर्किटेक्ट्स ने इन विलाओं के डिजाइन और निर्माण में सर्वोत्तम तरीकों का इस्तेमाल किया है। उच्च स्तर के सीवरेज सिस्टम के साथ ही, यहां जल निकासी और बाढ़ से बचाव के लिए रेन-वाटर हार्वेस्टिंग प्रणाली की स्थापना भी की गयी है। श्री आदित्य सोनी, सेल्स हेड, एस्टेरिया, ने बताया, ‘एस्टेरिया भोपाल के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है, जहां कोलाज ग्रुप आरामदायक पारिवारिक जीवन सुनिश्चित करने के लिए परिश्रम से जुटा हुआ है। ‘स्पेस फॉर लाइफ’ मंत्र के तहत, एक जीवंत समुदाय बनाने के लिए यहां सिंगापुर के आर्किटेक्ट्स द्वारा आधुनिक वास्तुकला वाले आवास डिजायन किये गये हैं। किफायती दामों में लक्जरी और गुणवत्ता प्रदान करना ही इस प्रॉपर्टी की विशेषता है।’ एस्टेरिया विलाज के प्रमोटर्स का अनुमान है कि प्रथम चरण का निर्माण कार्य समय से पूरा हो जायेगा, क्योंकि आवासों की बिक्री चालू है। कंपनी निरंतर नया निवेश कर रही है और पूर्व में बेची जा चुकी इकाइयों से प्राप्त धन भी इसमें लगाया जा रहा है। इसके अलावा, इंजीनियरों और ठेकेदारों की टीम समय पर इस परियोजना को पूरा करने के लिए पूरी तरह से समर्पित होकर काम कर रही है और यह भी सुनिश्चित कर रही है कि निर्माण की लक्षित गुणवत्ता से कोई समझौता न किया जाये। एस्टेरिया विलाज, 18.57 एकड़ भूखंड पर निर्मित एक लोअर डेंसिटी वाली टाउनशिप है, जिसमें 4 प्रकार के विलाज के साथ 326 व्यक्तिगत इकाइयां हैं। यहां स्विमिंग पूल, बच्चों के लिए खेल का मैदान, शॉपिंग आर्केड, व्यायामशाला, पॉवर बैकअप, 24-घंटे जल आपूर्ति, सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे और अन्य अनेक आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। एस्टेरिया की लोकेशन भोपाल के सबसे प्रतिष्ठित और उभरते आवासीय क्षेत्र में है। यह होशियांगाबाद-कोलार रोड को जोड़ने वाले प्रस्तावित 100-फीट राजमार्ग वाले क्षेत्र में स्थित है।
रेरा में प्रचलित परियोजनाओं को पंजीयन का अंतिम अवसर 30 अप्रैल तक
10 January 2018
म.प्र. भू-सम्पदा विनियामक प्राधिकारण (RERA) के अध्यक्ष श्री अंटोनी डिसा ने निर्धारित समयावधि में पंजीयन नहीं हुईं प्रचलित परियोजनाओं को पंजीयन के दायरे में लाने के लिये एक अंतिम अवसर देने का निर्णय लिया है। अब प्रचलित परियोजनाओं के संप्रवर्तक विलम्ब शुल्क के साथ प्राधिकरण में 30 अप्रैल 2018 तक आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। अध्यक्ष श्री डिसा ने बताया कि भू-सम्पदा क्षेत्र की विभिन्न प्रचलित परियोजनाओं को प्राधिकरण में वर्तमान में पंजीयन कराने के लिये आवासीय परियोजनाओं के लिये निर्धारित पंजीयन शुल्क 10 रुपये प्रति वर्गमीटर के अतिरिक्त 30 रुपये प्रति वर्गमीटर के मान से विलम्ब शुल्क देना होगा। इसी प्रकार, गैर-आवासीय परियोजनाओं के लिये निर्धारित पंजीयन शुल्क 20 रुपये प्रति वर्गमीटर के अतिरिक्त 60 रुपये प्रति वर्गमीटर के मान से विलम्ब शुल्क के भुगतान किये जाने पर पंजीयन के लिये आवेदन स्वीकार किये जा सकेंगे। श्री अंटोनी डिसा ने कहा है कि 30 अप्रैल-2018 के बाद भी यदि किसी अपंजीकृत प्रचलित परियोजना प्राधिकरण के संज्ञान में आती है तो उन्हें अधिनियम की धारा-59 के तहत अभियोजित किया जायेगा।

aaरेरा एक्ट के तहत म.प्र. में सर्वाधिक पंजीयन


5 Aug 2017

रियल एस्टेट रेग्यूलटरी एक्ट के लागू होने के बाद से आवासीय एवं व्यवसायिक प्रोजेक्ट का सर्वाधिक पंजीयन मध्यप्रदेश में हुआ है। प्राधिकरण की वेबसाइट पर निर्धारित तिथि तक कुल 1218 प्रोजेक्ट पंजीयन के लिये ऑनलाईन आवेदन जमा किये जा चुके हैं। इसमें 150 पंजीयन शासकीय एजेन्सियों द्वारा करवाया गया है। 31 जुलाई तक प्राधिकरण की वेबसाइट पर कुल 1380 प्रोजेक्ट के आवेदन पंजीकरण के लिए प्राप्त हो चुके हैं। प्राधिकरण द्वारा निर्णय लिया गया है कि निर्धारित समय के पश्चात विलंब से जमा कराये जाने वाले प्रकरणों में निर्धारित मानक फीस से डेढ़ गुना अधिक शुल्क का भुगतान आवेदक डेवलपर्स को करना होगा। ऐसे प्रकरणों में भी आवेदकों को डेढ़ गुना अधिक शुल्क का भुगतान करना होगा जिनके द्वारा फीस का भुगतान किया जा चुका है, किन्तु वे अपने प्रोजेक्ट ऑनलाईन भरकर जमा नहीं कर सके हैं। उल्लेखनीय है कि भू-सम्पदा अधिनियम-2016 के 1 मई से प्रभावशील होने के पश्चात प्रचलित और नवीन प्रोजेक्ट की कार्रवाई प्रारंभ कर पंजीयन के लिये 31 जुलाई तक का समय निर्धारित किया गया था।


क्रेडाई भोपाल का बिट्टन मार्केट में प्रॉपर्टी शो कल से
09 October 2015
डेवलपर्स की प्रमुख संस्था क्रेडाई भोपाल का एतिहासिक प्रॉपर्टी शो अक्टूबर से बिट्टन मार्केट में शुरू होने जा रहा है । अनूठी थीम पर आधारित इस चार दिवसीय प्रॉपर्टी शो में २०० से अधिक हाउसिंग , कमर्शियल एवं प्लॉट के डेवलपमेंट के प्रोजेक्ट प्रदर्शित होंगे ।
यह जानकारी क्रेडाई अध्क्षय वासिक हुसैन, सचिव मनोज सिंह मीक एवं कोषाध्क्ष्य अजय शर्मा ने मीडिया को देते हुए बताया कि इस बार क्रेडाई प्रॉपर्टी शो को भोपाल के विकास की टाइम लाइन थीम पर डिजाइन किया गया है जिसमे शहर की विश्व धरोहरों से सजा मैदान शहरवासियों को विरासत में गौरव का अनुभव करता दिखेगा। सचिव मीक ने बताया कि इस प्रॉपर्टी शो में बसने के कई नायाब कारण भी प्रदर्शित किए जा रहे हैं । वार्ता के दौरान क्रेडाई एमपी के चेयरमैन अजय मोहगांवकर , आरबी सिंह , समीर गुप्ता , विनिराज मोदी भी उपस्थित थे। मीक ने बताया कि आर्कियोलॉजी के संगीत वर्मा एवं नेहा तिवारी ने सिटी प्लानिंग ऑफ़ राजा भोज इन समरंगण सुत्रधारय शीर्षक से जो केस स्टडी की है। उसका भी सहारा लिया गया है। मीक ने बताया की इस शो में प्राइम लोकेशन के प्लॉट्स , रो - हाउस , विला , फ्लैट्स , शॉप , ऑफिस स्पेस उपलब्ध होंगे।


रीगल ट्रेजर का मानसून ऑफर सफल
भोपाल| अयोध्या बायपास स्थित रीगल ट्रेजर पर चल रहे मानसून ऑफर को ग्राहकों से शानदार रिस्पांस मिला है। इसमें ग्राहकों के लिए 3 बीएचके फ्लैट्स सभी आधुनिक सुविधाओं जैसे हाईटेक जिम, लिफ्ट, इंडोर गेम्स, हॉस्पिटल, शॉपिंग मॉल, स्कूल, पार्क आदि के साथ उपलब्ध है। प्रोजेक्ट में सभी फ्लैट्स वास्तु शिल्प के आधार पर बनाए गए हैं। साथ ही आसान फायनेंस सुविधा ने ग्राहकों के निवेश काे और आसान बना दिया है। वहीं फ्री प्लॉट की योजना का भी ग्राहकों ने जमकर लाभ उठाया है।


इन्फ्रा इन्फिनीटी ने रीयल-स्टेट, क्षेत्र में प्रवेश किया:
आई आई टी ट्रेनिंग के क्षेत्र मे कार्यरत विजन इन्फिनीटी के इन्फ्रा इन्फिनीटी आफिस का शुभारभं अमृता राव ने आज एक भव्य समारोह मे किया। श्री प्रकाश सिंह ने बताया कि इन्फ्रा इन्फिनीटी ग्राहकों को उत्तम आवास सही दामों पर देगी। इस अवसर पर शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।









 


 
Copyright © 2014, BrainPower Media India Pvt. Ltd.
All Rights Reserved
DISCLAIMER | TERMS OF USE